Wednesday 6 November 2019

कविता. ३२२३. हर पल को कोशिश कि परख।

                                                                हर पल को कोशिश कि परख।
हर पल को कोशिश कि परख उम्मीद देती है कदमों को आशाओं कि समझ सपने देती है उजालों को अंदाजों कि पहचान इशारे देती है दिशाओं को जज्बातों कि रोशनी सहारे देती है राहों को अफसानों कि तलाश तराने देती है आशाओं को किनारों कि समझ इरादे देती है दास्तानों को अरमानों कि समझ सपने देती है दिशाओं को राहों कि समझ रोशनी देती है।
हर पल को कोशिश कि परख उजाले देती है दिशाओं को अरमानों कि सोच सहारे देती है कदमों को आशाओं कि तलाश तराने देती है दास्तानों को अरमानों कि सुबह सपने देती है नजारों को जज्बातों कि रोशनी उम्मीदे देती है अदाओं को अफसानों कि समझ उमंग देती है दिशाओं को जज्बातों कि अल्फाजों कि पुकार धून देती है आशाओं को अंदाजों कि समझ रोशनी देती है।
हर पल को कोशिश कि परख किनारे देती है लहरों को खयालों कि उमंग उजाले देती है उम्मीदों को नजारों कि सोच सहारे देती है अदाओं को तरानों कि समझ उमंग देती है दिशाओं को अफसानों कि तलाश इशारे देती है दास्तानों को कदमों कि आहट अरमान देती है किनारों को एहसासों कि परख उम्मीदे देती है तरानों को बदलावों कि समझ रोशनी देती है।
हर पल को कोशिश कि परख उजाले देती है दिशाओं को अरमानों कि सुबह नजारे देती है दास्तानों को जज्बातों कि परख राहे देती है रोशनी को उम्मीदों कि पुकार धून देती है किनारों को लहरों कि समझ उमंग देती है अदाओं को अफसानों कि तलाश तराने देती है कदमों को इरादों कि लहर सपने देती है दास्तानों को एहसासों के पहचान कि समझ रोशनी देती है।
हर पल को कोशिश कि परख रोशनी देती है दास्तानों को अंदाजों कि तलाश सहारे देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ उमंग देती है उम्मीदों को तरानों कि समझ उम्मीद देती है अदाओं को अरमानों कि सोच सपने देती है दास्तानों को अंदाजों कि तलाश इशारे देती है दिशाओं को कदमों कि आहट अल्फाज देती है राहों को अंदाजों कि समझ रोशनी देती है।
हर पल को कोशिश कि परख उम्मीदे देती है दिशाओं को जज्बातों कि समझ उमंग देती है अदाओं को अफसानों कि तलाश तराने देती है नजारों को अरमानों कि सोच सपने देती है आशाओं को किनारों कि लहर इशारे देती है दिशाओं को आशाओं कि परख उम्मीदे देती है अंदाजों को तरानों कि समझ उम्मीद देती है अदाओं को दिशाओं कि समझ रोशनी देती है।
हर पल को कोशिश कि परख दास्ताने देती है राहों को अफसानों कि तलाश सहारे देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ उम्मीद देती है अल्फाजों को जज्बातों कि परख उम्मीदे देती है दास्तानों को अंदाजों कि सोच सपने देती है अदाओं को अल्फाजों कि आहट राह देती है नजारों को आशाओं कि तलाश इशारे देती है किनारों को एहसासों कि समझ रोशनी देती है।
हर पल को कोशिश कि परख नजारे देती है नजारों को अंदाजों कि समझ उमंग देती है उम्मीदों को आशाओं कि तलाश पहचान देती है किनारों को एहसासों कि सुबह उम्मीद देती है अदाओं को आशाओं कि तलाश इशारे देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ उमंग देती है दास्तानों को राहों कि सोच सहारे देती है कदमों को आशाओं कि समझ रोशनी देती है।
हर पल को कोशिश कि परख किनारे देती है दास्तानों को अरमानों कि तलाश तराने देती है राहों को अफसानों कि सोच सपने देती है आवाजों को अंदाजों कि समझ बदलाव देती है दिशाओं को जज्बातों कि कोशिश अदाएं देती है तरानों को आशाओं कि तलाश इशारे देती है अंदाजों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है दिशाओं को एहसासों कि समझ रोशनी देती है।
हर पल को कोशिश कि परख उजाले देती है दिशाओं को अफसानों कि समझ उमंग देती है उम्मीदों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है आशाओं को जज्बातों कि तलाश इशारे देती है दास्तानों को अंदाजों कि सोच सपने देती है अदाओं को किनारों कि लहर सपने देती है अदाओं को आवाजों कि धून उम्मीदे देती है उजालों को अरमानों कि समझ रोशनी देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...