Saturday 2 November 2019

कविता. ३२१५. हर कदम को आशाओं कि आहट।

                                                      हर कदम को आशाओं कि आहट।
हर कदम को आशाओं कि आहट दिशाएं देती है अदाओं को अरमानों कि सोच इशारे देती है किनारों को एहसासों कि सुबह नजारे देती है उजालों को अंदाजों कि सोच सपने देती है अंदाजों को जज्बातों कि रोशनी नजारे देती है दिशाओं को अफसानों कि समझ तलाश देती है दास्तानों को जज्बातों कि समझ बदलाव देती है कदमों को उम्मीदों कि परख अफसाने देती है।
हर कदम को आशाओं कि आहट राहे देती है दिशाओं को जज्बातों कि मुस्कान तराने देती है खयालों को नजारों कि समझ बदलाव देती है अदाओं को किनारों कि सोच सपने देती है राहों को अफसानों कि समझ सरगम देती है दास्तानों को अंदाजों कि तलाश तराने देती है किस्सों को अंदाजों कि तलाश किनारे देती है दिशाओं को अरमानों कि पहचान अफसाने देती है।
हर कदम को आशाओं कि आहट उजाले देती है लहरों को एहसासों कि तलाश इशारे देती है अदाओं को जज्बातों कि रोशनी पहचान देती है कदमों को आशाओं कि समझ उमंग देती है दिशाओं को रोशनी कि किरण अदाएं देती है लहरों को अरमानों कि सोच सहारे देती है राहों को बदलावों कि परख उम्मीदे देती है दास्तानों को जज्बातों कि कोशिश अफसाने देती है।
हर कदम को आशाओं कि आहट तराने देती है अदाओं को अंदाजों कि सोच सपने देती है किनारों को एहसासों कि परख उम्मीदे देती है दिशाओं को दास्तानों कि समझ बदलाव देती है लहरों को किनारों कि परख उम्मीदे देती है तरानों को बदलावों कि आस पुकार देती है दिशाओं को जज्बातों कि रोशनी इशारे देती है कदमों को उम्मीदों कि सरगम अफसाने देती है।
हर कदम को आशाओं कि आहट लहरे देती है नजारों को अरमानों कि समझ बदलाव देती है दिशाओं को किनारों कि पहचान इशारे देती है अदाओं को अरमानों कि सोच सपने देती है तरानों को लहरों कि कहानी उजाले देती है दास्तानों को अंदाजों कि तलाश इशारे देती है अदाओं को दिशाओं कि पहचान अल्फाज देती है आशाओं को उजालों कि परख अफसाने देती है।
हर कदम को आशाओं कि आहट अल्फाज देती है अदाओं को जज्बातों कि रोशनी उजाले देती है दास्तानों को तरानों कि समझ उम्मीद देती है दिशाओं को एहसासों कि परख किनारे देती है नजारों को अंदाजों कि तलाश तराने देती है नजारों को अरमानों कि सोच सपने देती है राहों को अफसानों कि तलाश सपने देती है अदाओं को दिशाओं कि सरगम अफसाने देती है।
हर कदम को आशाओं कि आहट अरमान देती है सपनों को एहसासों कि सोच पहचान देती है किनारों को एहसासों कि परख उजाले देती है कोशिश को अंदाजों कि सुबह उमंग देती है तरानों को बदलावों कि सौगात खयाल देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ उम्मीद देती है अल्फाजों को अंदाजों कि सोच सहारे देती है किनारों को एहसासों कि सरगम अफसाने देती है।
हर कदम को आशाओं कि आहट दास्ताने देती है अदाओं को किनारों कि लहर इशारे देती है नजारों को जज्बातों कि रोशनी उम्मीदे देती है दास्तानों को अंदाजों कि तलाश पहचान देती है कोशिश को अदाओं कि समझ उमंग देती है उम्मीदों को आशाओं कि परख किनारे देती है लहरों को जज्बातों कि रोशनी अदाएं देती है दिशाओं को बदलावों कि कोशिश अफसाने देती है।
हर कदम को आशाओं कि आहट अल्फाज देती है दास्तानों को लहरों कि कहानी उम्मीदे देती है दिशाओं को अरमानों कि सोच सहारे देती है सपनों को एहसासों कि समझ उमंग देती है अदाओं को अंदाजों कि तलाश इशारे देती है दिशाओं को जज्बातों कि समझ उमंग देती है दास्तानों को अंदाजों कि समझ लहरे देती है राहों को जज्बातों कि रोशनी अफसाने देती है।
हर कदम को आशाओं कि आहट अरमान देती है इशारों को अंदाजों कि तलाश तराने देती है परख को एहसासों कि समझ बदलाव देती है कदमों को उम्मीदों कि परख उजाले देती है राहों को खयालों कि पहचान बदलाव देती है दिशाओं को कदमों कि समझ  पहचान देती है किनारों को नजारों कि समझ उमंग देती है दास्तानों को अंदाजों कि लहर अफसाने देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...