Monday 4 November 2019

कविता. ३२१९. हर किनारे को राहों कि तलाश।

                                                                    हर किनारे को राहों कि तलाश।
हर किनारे को राहों कि तलाश इशारे देती है आशाओं को जज्बातों कि रोशनी उजाले देती है उम्मीदों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है अंदाजों को तरानों कि समझ उमंग देती है अदाओं को अरमानों कि सोच सपने देती है दास्तानों को अफसानों कि तलाश तराने देती है दिशाओं को जज्बातों कि कोशिश अदाएं देती है लहरों को खयालों कि पहचान अल्फाज कि सरगम देती है।
हर किनारे को राहों कि तलाश सहारे देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ उम्मीद देती है उजालों को अंदाजों कि सोच सपने देती है अदाओं को कदमों कि समझ बदलाव देती है जज्बातों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है तरानों को अदाओं कि सोच सपने देती है आशाओं को जज्बातों कि रोशनी उजाले देती है तरानों को बदलावों कि कोशिश अल्फाज कि सरगम देती है।
हर किनारे को राहों कि तलाश तराने देती है अदाओं को जज्बातों कि समझ उमंग देती है अदाओं को अफसानों कि तलाश इशारे देती है आशाओं को नजारों कि तलाश इशारे देती है अल्फाजों को अरमानों कि समझ बदलाव देती है तरानों को बदलावों कि परख उजाले देती है कदमों को आशाओं कि समझ उम्मीदे देती है अदाओं को अंदाजों कि सोच अल्फाज कि सरगम देती है।
हर किनारे को राहों कि तलाश इरादे देती है दिशाओं को कदमों कि तलाश तराने देती है कोशिश को अरमानों कि सोच सपने देती है दिशाओं को जज्बातों कि रोशनी उजाले देती है लहरों को खयालों कि उमंग अफसाने देती है दास्तानों को अंदाजों कि तलाश सहारे देती है दिशाओं को अंदाजों कि तलाश इशारे देती है अरमानों को आशाओं कि परख अल्फाज कि सरगम देती है।
हर किनारे को राहों कि तलाश नजारे देती है दास्तानों को जज्बातों कि रोशनी उजाले देती है उम्मीदों को आशाओं कि परख किनारे देती है आशाओं को अंदाजों कि समझ उमंग देती है दिशाओं को कदमों कि समझ उम्मीद देती है राहों को अफसानों कि सोच सपने देती है परख को दिशाओं कि पहचान बदलाव देती है अदाओं को जज्बातों कि समझ अल्फाज कि सरगम देती है।
हर किनारे को राहों कि तलाश सहारे देती है अदाओं को अंदाजों कि समझ उमंग देती है उजालों को अरमानों कि तलाश तराने देती है दिशाओं को जज्बातों कि रोशनी लहरे देती है दास्तानों को कदमों कि तलाश तराने देती है आशाओं को अंदाजों कि सोच सहारे देती है दिशाओं को कदमों कि लहर इशारे देती है दास्तानों को अंदाजों कि सोच अल्फाज कि सरगम देती है।
हर किनारे को राहों कि तलाश इशारे देती है आशाओं को दिशाओं कि पहचान सहारे देती है सपनों को एहसासों कि सोच सपने देती है अदाओं को अरमानों कि पुकार धून देती है आशाओं को एहसासों कि परख उम्मीदे देती है दिशाओं को खयालों कि पहचान बदलाव देती है लहरों को खयालों कि उमंग रोशनी देती है अफसानों को जज्बातों कि तलाश अल्फाज कि सरगम देती है।
हर किनारे को राहों कि तलाश दास्ताने देती है अदाओं को अंदाजों कि सोच सपने देती है आशाओं को जज्बातों कि पुकार धून देती है खयालों को एहसासों कि लहर खयाल देती है दिशाओं को अरमानों कि सोच पहचान देती है नजारों को दिशाओं कि समझ उम्मीद देती है उजालों को अरमानों कि समझ तराने देती है आशाओं को किनारों कि लहर अल्फाज कि सरगम देती है।
हर किनारे को राहों कि तलाश तराने देती है सपनों को एहसासों कि समझ उमंग देती है उम्मीदों को अफसानों कि सोच सहारे देती है दिशाओं को कदमों कि आहट कोशिश देती है दास्तानों को जज्बातों कि पुकार सपने देती है एहसासों को अंदाजों कि तलाश तराने देती है नजारों को आशाओं कि परख उजाले देती है दिशाओं को जज्बातों कि रोशनी अल्फाज कि सरगम देती है।
हर किनारे को राहों कि तलाश अफसाने देती है दास्तानों को अंदाजों कि तलाश तराने देती है नजारों को अरमानों कि सुबह नजारे देती है दास्तानों को कोशिश कि परख उजाले देती है दिशाओं को लहरों कि समझ बदलाव देती है अदाओं को जज्बातों कि रोशनी लहरे देती है अदाओं को दिशाओं कि समझ उमंग देती है उम्मीदों को आशाओं कि तलाश अल्फाज कि सरगम देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...