Monday 4 November 2019

कविता. ३२२०. कोशिश कि सौगात हर राह को।

                                                            कोशिश कि सौगात हर राह को।
कोशिश कि सौगात हर राह को आस देती है दिशाओं को जज्बातों कि तलाश तराने देती है परख को जज्बातों कि समझ उमंग देती है उम्मीदों को अंदाजों कि सोच सपने देती है दास्तानों को खयालों कि तलाश तराने देती है लहरों को दिशाओं कि समझ उम्मीद देती है लहरों को राहों कि सोच सपने देती है अफसानों को तरानों कि समझ बदलाव देती है दिशाओं को अरमानों कि लहर देती है।
कोशिश कि सौगात हर राह को परख देती है दास्तानों को कदमों कि समझ उमंग देती है दिशाओं को अरमानों कि सोच सपने देती है राहों को अफसानों कि तलाश तराने देती है अदाओं को जज्बातों कि रोशनी उजाले देती है नजारों को आशाओं कि परख किनारे देती है नजारों को अंदाजों कि सोच सपने देती है दिशाओं को कदमों कि आहट राह देती है दास्तानों को अरमानों कि लहर देती है।
कोशिश कि सौगात हर राह को इशारे देती है तरानों को बदलावों कि सुबह नजारे देती है दास्तानों को अंदाजों कि समझ उमंग देती है तरानों को आशाओं कि परख उजाले देती है उम्मीदों को कदमों कि तलाश सहारे देती है दिशाओं को अंदाजों कि तलाश तराने देती है अदाओं को किनारों कि समझ बदलाव देती है दास्तानों को खयालों कि उमंग इशारे देती है आशाओं को अरमानों कि लहर देती है।
कोशिश कि सौगात हर राह को दास्तान देती है अदाओं को जज्बातों कि रोशनी उजाले देती है दिशाओं को कदमों कि समझ उम्मीद देती है लहरों को खयालों कि उमंग इशारे देती है आशाओं को नजारों कि परख उजाले देती है बदलावों को पुकार कि रोशनी खयाल देती है कदमों को इरादों कि लहर सपने देती है अदाओं को अंदाजों कि सोच सहारे देती है दिशाओं को अरमानों कि लहर देती है।
कोशिश कि सौगात हर राह को नजारे देती है आशाओं को अंदाजों कि परख किनारे देती है खयालों को एहसासों कि सोच सपने देती है दिशाओं को अफसानों कि समझ सपने देती है अदाओं को अरमानों कि समझ उमंग देती है दिशाओं को अंदाजों कि सोच सहारे देती है लहरों को खयालों कि उम्मीद पहचान देती है किनारों को नजारों कि समझ उम्मीद देती है दास्तानों को अरमानों कि लहर देती है।
कोशिश कि सौगात हर राह को आस देती है आवाजों को जज्बातों कि रोशनी उजाले देती है कदमों को सपनों कि तलाश इशारे देती है दास्तानों को जज्बातों कि परख उम्मीदे देती है दिशाओं को अफसानों कि समझ बदलाव देती है तरानों को आशाओं कि तलाश इशारे देती है लहरों को उजालों कि रोशनी नजारे देती है दास्तानों को जज्बातों कि समझ उमंग देती है दिशाओं को अरमानों कि लहर देती है।
कोशिश कि सौगात हर राह को पुकार देती है आशाओं को किनारों कि लहर सपने देती है उम्मीदों को अंदाजों कि सोच सहारे देती है सपनों को एहसासों कि समझ उमंग देती है कदमों को आवाजों कि समझ धून देती है दिशाओं को अरमानों कि परख उजाले देती है अदाओं को किनारों कि पहचान इशारे देती है आशाओं को अफसानों कि तलाश तराने देती है नजारों को अरमानों कि लहर देती है।
कोशिश कि सौगात हर राह को आवाज देती है दिशाओं को जज्बातों कि रोशनी उजाले देती है अदाओं को लहरों कि समझ उमंग देती है आशाओं को अंदाजों कि तलाश तराने देती है दास्तानों को अरमानों कि समझ उम्मीद देती है दिशाओं को खयालों कि उम्मीद लहरे देती है तरानों को बदलावों कि समझ उमंग देती है तरानों को आशाओं कि समझ उम्मीद देती है दिशाओं को अरमानों कि लहर देती है।
कोशिश कि सौगात हर राह को रोशनी देती है दास्तानों को अरमानों कि समझ उमंग देती है उम्मीदों को आशाओं कि परख उजाले देती है राहों को अफसानों कि सुबह नजारे देती है अदाओं को कदमों कि समझ उमंग देती है दिशाओं को जज्बातों कि रोशनी उजाले देती है आशाओं को किनारों कि लहर सपने देती है इशारों को अंदाजों कि तलाश सहारे देती है लहरों को अरमानों कि लहर देती है।
कोशिश कि सौगात हर राह को तराने देती है दिशाओं को जज्बातों कि आवाज धून देती है दास्तानों को अंदाजों कि समझ बदलाव देती है राहों को लहरों कि तलाश सहारे देती है अदाओं को आशाओं कि पुकार सपने देती है आशाओं को कदमों कि आहट अल्फाज देती है दिशाओं को अफसानों कि सोच सपने देती है राहों को दास्तानों कि समझ उमंग देती है अदाओं को अरमानों कि लहर देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...