Saturday 9 November 2019

कविता. ३२२९. हर पल कोशिश कोई सौगात।

                                                                  हर पल कोई सौगात।
हर पल कोशिश कोई सौगात सुहानी देती है कदमों को जज्बातों कि समझ इशारे देती है दिशाओं को अरमानों कि सरगम धून देती है कोशिश को दास्तानों कि सौगात परख देती है खयालों को एहसासों कि सरगम धून देती है आशाओं को किनारों कि समझ उमंग देती है दिशाओं को अफसानों कि सोच सपने देती है आशाओं को कदमों कि पहचान इशारों कि राह हर लम्हा देती है।
हर पल कोशिश कोई सुबह सुहानी देती है दास्तानों को अरमानों कि समझ उमंग देती है अदाओं को किनारों कि लहर सपने देती है आशाओं को जज्बातों कि सोच सपने देती है दिशाओं को कदमों कि आहट अल्फाज देती है अंदाजों को नजारों कि सोच सपने देती है किनारों को एहसासों कि सौगात परख देती है खयालों को एहसासों कि परख अदाओं कि समझ हर लम्हा देती है।
हर पल कोशिश कोई सरगम सुहानी देती है नजारों को अफसानों कि तलाश तराने देती है आशाओं को जज्बातों कि लहर इशारे देती है अदाओं को नजारों कि समझ उमंग देती है अरमानों को सपनों कि सौगात अफसाने देती है दिशाओं को कदमों कि सुबह नजारे देती है दास्तानों को अल्फाजों कि आहट इशारे देती है आशाओं को अंदाजों कि सोच हर लम्हा देती है।
हर पल कोशिश कोई पुकार सुहानी देती है दिशाओं को दास्तानों कि समझ उम्मीद देती है अदाओं को अरमानों कि सुबह रोशनी देती है लहरों को खयालों कि पहचान अल्फाज देती है दास्तानों को अंदाजों कि तलाश तराने देती है एहसासों को दिशाओं कि समझ बदलाव देती है जज्बातों को अफसानों कि सोच सपने देती है नजारों को तरानों कि पहचान हर लम्हा देती है।
हर पल कोशिश कोई कहानी सुहानी देती है आशाओं को किनारों कि लहर इशारे देती है जज्बातों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है राहों को अफसानों कि तलाश तराने देती है नजारों को अरमानों कि समझ उमंग देती है दास्तानों को कदमों कि आहट उम्मीद देती है कदमों को आशाओं कि परख उजाले देती है रोशनी को बदलावों कि समझ हर लम्हा देती है।
हर पल कोशिश कोई तलाश सुहानी देती है अंदाजों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है दिशाओं को अरमानों कि सौगात परख देती है आशाओं को जज्बातों कि समझ उमंग देती है उम्मीदों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है तरानों को बदलावों कि सोच सपने देती है अदाओं को जज्बातों कि समझ उमंग देती है दिशाओं को कदमों कि आहट हर लम्हा देती है।
हर पल कोशिश कोई सौगात सुहानी देती है दिशाओं को जज्बातों कि समझ बदलाव देती है आशाओं को किनारों कि लहर सपने देती है अल्फाजों को अरमानों कि सोच इशारे देती है दास्तानों को जज्बातों कि समझ उम्मीद देती है उजालों को अंदाजों कि तलाश तराने देती है लहरों को खयालों कि सौगात परख देती है अफसानों को किनारों कि लहर हर लम्हा देती है।
हर पल कोशिश कोई उमंग सुहानी देती है अदाओं को किनारों कि पहचान अल्फाज देती है अंदाजों को कदमों कि आहट एहसास देती है दिशाओं को अफसानों कि रोशनी उजाले देती है तरानों को मुस्कान कि सुबह नजारे देती है इशारों को जज्बातों कि समझ बदलाव देती है दिशाओं को राहों कि समझ बदलाव देती है आशाओं को जज्बातों कि सोच हर लम्हा देती है।
हर पल कोशिश कोई उम्मीद सुहानी देती है दास्तानों को अरमानों कि समझ बदलाव देती है आवाजों को जज्बातों कि समझ उमंग देती है दास्तानों को कदमों कि तलाश इशारे देती है एहसासों को अंदाजों कि सोच सहारे देती है दिशाओं को आशाओं कि परख किनारे देती है अदाओं को लहरों कि तलाश पहचान देती है दास्तानों को अंदाजों कि समझ हर लम्हा देती है।
हर पल कोशिश कोई आस सुहानी देती है दिशाओं को अफसानों कि तलाश तराने देती है दास्तानों को अरमानों कि सुबह नजारे देती है अदाओं को किनारों कि सोच सपने देती है अंदाजों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है आशाओं को जज्बातों कि समझ उम्मीद देती है तरानों को बदलावों कि समझ उमंग देती है एहसासों को जज्बातों कि तलाश हर लम्हा देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...