Thursday 21 November 2019

कविता. ३२५३. हर खयाल को अरमानों कि।

                                            हर खयाल को अरमानों कि।
हर खयाल को अरमानों कि सपने देती है किनारों को अदाओं कि समझ आवाज देती है जज्बातों को राहों कि पहचान दिशाएं देती है कदमों को अल्फाजों कि सौगात इशारे देती है तरानों को आशाओं कि परख सरगम देती है आवाजों को खयालों कि धून सहारे देती है अंदाजों को जज्बातों कि राह इशारे देती है दिशाओं को बदलावों कि परख नजारे देती है आशाओं को दास्तानों कि परख देती है।
हर खयाल को अरमानों कि सुबह देती है कोशिश को रोशनी कि पहचान सहारे देती है अंदाजों को कदमों कि आहट तराने देती है आशाओं को एहसासों कि सोच सहारे देती है दिशाओं को बदलावों कि राह किनारे देती है अरमानों को सपनों कि राह किनारे देती है अफसानों को कदमों कि आहट तराने देती है अल्फाजों को राहों कि पहचान अदाएं देती है अंदाजों को तरानों कि परख देती है।
हर खयाल को अरमानों कि लहर देती है अंदाजों को कदमों कि आहट तराने देती है नजारों को अदाओं कि मुस्कान राह देती है तरानों को आशाओं कि पुकार आवाज देती है अदाओं को किनारों कि सोच इशारे देती है अंदाजों को कदमों कि आहट पुकार देती है आशाओं को उजालों कि सरगम रोशनी देती है उम्मीदों को अफसानों कि सुबह सपने देती है दिशाओं को अदाओं कि परख देती है।
हर खयाल को अरमानों कि सोच देती है दिशाओं को बदलावों कि राह किनारे देती है राहों को दास्तानों कि निशानी पुकार देती है अंदाजों को जज्बातों कि कोशिश पहचान देती है आशाओं को अल्फाजों कि समझ तराने देती है आशाओं को एहसासों कि समझ तलाश देती है नजारों को राहों कि सोच इशारे देती है कदमों को आशाओं कि सोच इशारे देती है अदाओं को किनारों कि परख देती है।
हर खयाल को अरमानों कि सरगम देती है राहों को एहसासों कि सुबह सपने देती है आशाओं को अल्फाजों कि समझ तलाश देती है दिशाओं को बदलावों कि पुकार आवाज देती है तरानों को अदाओं कि मुस्कान आस देती है कदमों को अफसानों कि रोशनी उजाले देती है अदाओं को किनारों कि समझ तलाश देती है दिशाओं को राहों कि निशानी आस देती है कदमों को अल्फाजों कि परख देती है।
हर खयाल को अरमानों कि कोशिश देती है आशाओं को अल्फाजों कि समझ तलाश देती है दिशाओं को अंदाजों कि लहर आस देती है राहों को एहसासों कि सोच दिशाएं देती है अंदाजों कि लहर अफसाने देती है किनारों को अदाओं कि आशाएं आस देती है अफसानों को कदमों कि आहट तराने देती है आशाओं को मुस्कान कि कोशिश इशारे देती है दिशाओं को बदलावों कि परख देती है।
हर खयाल को अरमानों कि समझ देती है दास्तानों को किनारों कि लहर अफसाने देती है कदमों को अल्फाजों कि कहानी तलाश देती है सपनों को अरमानों कि समझ तराने देती है दिशाओं को बदलावों कि पुकार आवाज देती है कदमों को आशाओं कि सुबह सपने देती है अंदाजों को तरानों कि पुकार आवाज देती है दिशाओं को राह कि कहानी सहारे देती है आशाओं को दास्तानों कि परख देती है।
हर खयाल को अरमानों कि राह देती है नजारों को जज्बातों कि सुबह सपने देती है उजालों को अफसानों कि समझ तलाश देती है आशाओं को अल्फाजों कि कोशिश पहचान देती है अंदाजों को तरानों कि सोच पुकार देती है अफसानों को जज्बातों कि उमंग इरादे देती है आवाजों को तरानों कि सोच सहारे देती है दिशाओं को बदलावों कि पुकार सहारे देती है कोशिश को रोशनी कि परख देती है।
हर खयाल को अरमानों कि तलाश देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ कोशिश देती है आशाओं को अल्फाजों कि सुबह सपने देती है अफसानों को लहरों कि आवाज पुकार देती है दिशाओं को किनारों कि समझ किनारे देती है नजारों को रोशनी कि निशानी देती है आशाओं को कदमों कि आहट तराने देती है मुस्कान को अरमानों कि कोशिश अफसाने देती है अंदाज को आस कि परख देती है।
हर खयाल को अरमानों कि निशानी देती है आशाओं को अल्फाजों कि सुबह सपने देती है कदमों को जज्बातों कि निशानी आस देती है अरमानों को कदमों कि निशानी पुकार देती है दिशाओं को राहों कि सौगात तराने देती है आवाजों को एहसासों कि सोच सहारे देती है जज्बातों को अदाओं कि सोच इशारे देती है आशाओं को दास्तानों कि सुबह सपने देती है किनारों को अल्फाज कि परख देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...