Tuesday 5 November 2019

कविता. ३२२२. हर रोशनी को लम्हों कि पहचान।

                                                     हर रोशनी को लम्हों कि पहचान।
हर रोशनी को लम्हों कि पहचान अल्फाज देती है दिशाओं को कदमों कि परख उजाले देती है दास्तानों को अरमानों कि समझ सपने देती है बदलावों को पुकार कि रोशनी उजाले देती है दिशाओं को जज्बातों कि राह इशारे देती है अल्फाजों को दिशाओं कि अहमियत पुकार देती है अदाओं को किनारों कि सोच परख देती है रोशनी को बदलावों के कोशिश कि समझ देती है।
हर रोशनी को लम्हों कि पहचान बदलाव देती है दास्तानों को अंदाजों कि तलाश तराने देती है दिशाओं को अफसानों कि सोच सुबह देती है अदाओं को अरमानों कि सपने इशारे देती है आशाओं को कदमों कि सुबह नजारे देती है खयालों को एहसासों कि परख उम्मीदे देती है राहों को अफसानों कि समझ बदलाव देती है उम्मीदों को आशाओं के कोशिश कि समझ देती है।
हर रोशनी को लम्हों कि पहचान सपने देती है कदमों को आशाओं कि तलाश इशारे देती है जज्बातों को किनारों कि लहर अल्फाज देती है राहों को अफसानों कि उमंग इरादे देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ उम्मीद देती है सपनों को आशाओं कि सुबह इशारे देती है तरानों को बदलावों कि परख उम्मीदे देती है एहसासों को अरमानों के कोशिश कि समझ देती है।
हर रोशनी को लम्हों कि पहचान इशारे देती है लहरों को जज्बातों कि परख उम्मीदे देती है आशाओं को नजारों कि समझ उम्मीद देती है तरानों को बदलावों कि समझ सपने देती है दिशाओं को अफसानों कि तलाश परख देती है आवाजों को अंदाजों कि तलाश तराने देती है अंदाजों को कदमों कि समझ उमंग देती है राहों को अफसानों के कोशिश कि समझ देती है।
हर रोशनी को लम्हों कि पहचान लहर देती है दिशाओं को अरमानों कि सुबह पुकार देती है दास्तानों को जज्बातों कि परख उजाले देती है राहों को अफसानों कि सोच सहारे देती है तरानों को बदलावों कि कोशिश अदाएं देती है लहरों को खयालों कि उमंग उजाले देती है दास्तानों को किनारों कि सोच सहारे देती है सपनों को एहसासों के कोशिश कि समझ देती है।
हर रोशनी को लम्हों कि पहचान अल्फाज देती है खयालों को नजारों कि परख उजाले देती है राहों को अंदाजों कि सोच सपने देती है कदमों को एहसासों कि परख उम्मीदे देती है दिशाओं को जज्बातों कि रोशनी तराने देती है किनारों को अल्फाजों कि आहट अरमान देती है सपनों को अरमानों कि समझ उम्मीद देती है आशाओं को लहरों के कोशिश कि समझ देती है।
हर रोशनी को लम्हों कि पहचान बदलाव देती है दिशाओं को कदमों कि समझ उमंग देती है दास्तानों को आवाजों कि धून उम्मीदे देती है तरानों कि सुबह नजारे देती है एहसासों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है अदाओं को अरमानों कि समझ सपने देती है तरानों को खयालों कि उमंग उजाले देती है दिशाओं को अरमानों कि सुबह के कोशिश कि समझ देती है।
हर रोशनी को लम्हों कि पहचान दास्ताने देती है कदमों को आशाओं कि परख उजाले देती है नजारों को अरमानों कि सुबह सपने देती है दिशाओं कि पहचान इशारे देती है अंदाजों को किनारों कि लहर राहे देती है जज्बातों को दास्तानों कि समझ उमंग देती है उम्मीदों को अदाओं कि तलाश तराने देती है अंदाजों को किनारों कि पहचान के कोशिश कि समझ देती है।
हर रोशनी को लम्हों कि पहचान इशारे देती है दिशाओं को अरमानों कि सौगात उमंग देती है उम्मीदों को आशाओं कि परख किनारे देती है लहरों कि समझ बदलाव देती है तरानों को दिशाओं कि पहचान इशारे देती है आशाओं को राहों कि समझ दास्ताने देती है नजारों को अफसानों कि सुबह उम्मीद देती है उजालों को बदलावों कि परख के कोशिश कि समझ देती है।
हर रोशनी को लम्हों कि पहचान तराने देती है नजारों को अंदाजों कि तलाश सहारे देती है दास्तानों को अफसानों कि पुकार धून देती है दिशाओं कि सरगम खयाल देती है आशाओं को जज्बातों कि रोशनी उजाले देती है तरानों को बदलावों कि परख उजाले देती है उम्मीदों को अंदाजों कि सोच सपने देती है अदाओं को कदमों कि सोच के कोशिश कि समझ देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...