Thursday 14 November 2019

कविता. ३२४०. हर लम्हा कोई नयी रोशनी।

                                                  हर लम्हा कोई नयी रोशनी।
हर लम्हा कोई नयी रोशनी इशारे देती है आशाओं को किनारों कि समझ उम्मीद देती है दिशाओं को एहसासों कि सुबह राह देती है अफसानों को नजारों कि तलाश सहारे देती है अंदाजों को जज्बातों कि सोच सपने देती है कदमों को अफसानों कि समझ उमंग देती है दिशाओं को लहरों कि पुकार धून देती है अदाओं को एहसासों कि परख उजाले देती है अंदाजों को दिशाओं कि सरगम देती है।
हर लम्हा कोई नयी रोशनी उम्मीदे देती है दिशाओं को कदमों कि आहट अल्फाज देती है अदाओं को किनारों कि समझ उम्मीद देती है दास्तानों को अंदाजों कि सुबह राह देती है नजारों को अंदाजों कि समझ उमंग देती है अरमानों को आशाओं कि कोशिश अफसाने देती है राहों को जज्बातों कि तलाश तराने देती है अल्फाजों को अरमानों कि सोच के दिशाओं कि सरगम देती है।
हर लम्हा कोई नयी रोशनी दास्ताने देती है नजारों को अंदाजों कि तलाश तराने देती है आवाजों को खयालों कि परख उजाले देती है उम्मीदों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है अफसानों को किनारों कि लहर सपने देती है दिशाओं को एहसासों कि सोच सपने देती है आशाओं को नजारों कि समझ बदलाव देती है दास्तानों को जज्बातों कि समझ के दिशाओं कि सरगम देती है।
हर लम्हा कोई नयी रोशनी उजाले देती है अल्फाजों को अरमानों कि समझ खयाल देती है तरानों को आशाओं कि राह उमंग देती है अदाओं को दास्तानों कि सुबह तराने देती है दिशाओं को जज्बातों कि समझ उम्मीदे देती है लहरों को अरमानों कि सोच सपने देती है नजारों को अंदाजों कि तलाश सहारे देती है अदाओं को किनारों कि लहर के दिशाओं कि सरगम देती है।
हर लम्हा कोई नयी रोशनी अफसाने देती है आशाओं को किनारों कि लहर इशारे देती है नजारों को जज्बातों कि राह उजाले देती है अदाओं को अरमानों कि समझ उमंग देती है दास्तानों को अंदाजों कि समझ बदलाव देती है तरानों को अरमानों कि पहचान परख देती है आशाओं को कदमों कि आहट राह देती है अंदाजों को जज्बातों कि समझ के दिशाओं कि सरगम देती है।
हर लम्हा कोई नयी रोशनी दास्ताने देती है तरानों को बदलावों कि कोशिश अदाएं देती है अदाओं को किनारों कि सोच सपने देती है राहों को अफसानों कि तलाश सहारे देती है आशाओं को जज्बातों कि सोच सपने देती है किनारों को तरानों कि समझ उम्मीद देती है दिशाओं को जज्बातों कि सुबह नजारे देती है राहों को अफसानों कि तलाश के दिशाओं कि सरगम देती है।
हर लम्हा कोई नयी रोशनी उम्मीदे देती है दास्तानों को अंदाजों कि सुबह नजारे देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ सुबह देती है कदमों को आशाओं कि सोच सहारे देती है दास्तानों को अफसानों कि लहर दिशाएं देती है कदमों को अंदाजों कि राह पहचान देती है अदाओं को आशाओं कि परख सौगात देती है दास्तानों को अरमानों कि सुबह के दिशाओं कि सरगम देती है।
हर लम्हा कोई नयी रोशनी तराने देती है दिशाओं को आशाओं कि परख उम्मीदे देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह उमंग देती है तरानों को बदलावों कि कोशिश अदाएं देती है नजारों को अंदाजों कि सोच सपने देती है अल्फाजों को आशाओं कि परख उम्मीदे देती है राहों को अफसानों कि तलाश किनारे देती है अदाओं को लहरों कि समझ के दिशाओं कि सरगम देती है।
हर लम्हा कोई नयी रोशनी दास्ताने देती है अदाओं को जज्बातों कि समझ उमंग देती है नजारों को अरमानों कि समझ उम्मीद देती है दिशाओं को जज्बातों कि समझ तराने देती है कदमों को इरादों कि समझ बदलाव देती है नजारों को लहरों कि समझ दास्तान देती है खयालों कि उमंग उजाले देती है राहों को अफसानों कि रोशनी के दिशाओं कि सरगम देती है।
हर लम्हा कोई नयी रोशनी नजारे देती है आवाजों को पुकार कि रोशनी उजाले देती है राहों को अफसानों कि तलाश सहारे देती है किनारों को एहसासों कि परख उम्मीदे देती है सपनों को अंदाजों कि समझ उमंग देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह उमंग देती है किनारों को एहसासों कि समझ अरमान देती है तरानों को आशाओं कि सौगात के दिशाओं कि सरगम देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...