Tuesday 12 November 2019

कविता. ३२३५. हर पुकार को कोशिश कि सरगम।

                                                          हर पुकार को कोशिश कि सरगम।
हर पुकार को कोशिश कि सरगम धून देती है जज्बातों को कदमों कि आहट इशारे देती है अदाओं को किनारों कि लहर सहारे देती है दिशाओं को अरमानों कि सोच सपने देती है नजारों को अंदाजों कि सोच इशारे देती है दास्तानों को दिशाओं कि पहचान अल्फाज देती है आशाओं को राहों कि तलाश तराने देती है लहरों को खयालों कि उमंग उजाले कि लहर सपने देती है।
हर पुकार को कोशिश कि सरगम खयाल देती है अदाओं को दिशाओं कि सरगम धून देती है दास्तानों को अंदाजों कि तलाश तराने देती है राहों को अफसानों कि तलाश तराने देती है लहरों को दिशाओं को सुबह नजारे देती है आशाओं को किनारों कि समझ उमंग देती है उम्मीदों को आशाओं कि समझ इशारे देती है दिशाओं को जज्बातों कि समझ उम्मीद कि लहर सपने देती है।
हर पुकार को कोशिश कि सरगम एहसास देती है दिशाओं को किनारों कि समझ उजाले देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ उम्मीद देती है दास्तानों को जज्बातों कि सुबह नजारे देती है तरानों को बदलावों कि धून उम्मीदे देती है अफसानों को जज्बातों कि समझ बदलाव देती है अदाओं को जज्बातों कि सोच सहारे देती है कोशिश को राहों कि तलाश तराने कि लहर सपने देती है।
हर पुकार को कोशिश कि सरगम आवाज देती है दास्तानों को लहरों कि तलाश तराने देती है किनारों को एहसासों कि समझ उमंग देती है राहों को अफसानों कि सोच सहारे देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ उम्मीद देती है दास्तानों को अंदाजों कि समझ तलाश देती है किनारों को एहसासों कि परख किनारे देती है लहरों को खयालों कि उमंग इशारे देती है दास्तानों को अंदाजों कि लहर सपने देती है।
हर पुकार को कोशिश कि सरगम सोच देती है राहों को अफसानों कि समझ उम्मीद देती है नजारों को अरमानों कि सुबह उजाले देती है रोशनी को बदलावों कि परख इशारे देती है इरादों को आशाओं कि समझ उमंग देती है दिशाओं को कदमों कि आहट अफसाने देती है अदाओं को किनारों कि सोच राहे देती है दास्तानों को तरानों कि समझ उजाले देती है अदाओं को सोच कि लहर सपने देती है।
हर पुकार को कोशिश कि सरगम धून देती है आवाजों को अंदाजों कि तलाश तराने देती है आशाओं को खयालों कि समझ उम्मीद देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ उमंग देती है दास्तानों को तरानों कि परख आवाज देती है अदाओं को किनारों कि लहर इशारे देती है आशाओं को अंदाजों कि समझ बदलाव देती है दिशाओं को एहसासों कि लहर सपने देती है।
हर पुकार को कोशिश कि सरगम आस देती है दिशाओं को कदमों कि आहट अरमान देती है दास्तानों को राहों कि तलाश सहारे देती है जज्बातों को किनारों कि समझ उम्मीद देती है अदाओं को अरमानों कि सुबह उमंग देती है तरानों को बदलावों कि परख उम्मीदे देती है अंदाजों को लम्हों कि ख्वारीश एहसास देती है आवाजों को अफसानों के परख कि लहर सपने देती है।
हर पुकार को कोशिश कि सरगम राह देती है दास्तानों को अंदाजों कि तलाश तराने देती है किनारों को एहसासों कि रोशनी उजाले देती है उम्मीदों को जज्बातों कि तलाश इशारे देती है आवाजों को दिशाओं कि पहचान परख देती है नजारों को अरमानों कि समझ उजाले देती है राहों को अंदाजों कि तलाश सहारे देती है अल्फाजों को अरमानों कि लहर सपने देती है।
हर पुकार को कोशिश कि सरगम धून देती है कदमों को आशाओं कि समझ उमंग देती है नजारों को जज्बातों कि समझ सुबह देती है अदाओं को अफसानों कि लहर इशारे देती है दिशाओं को तरानों कि परख सरगम देती है अंदाजों को किनारों कि सुबह उजाले देती है रोशनी को बदलावों कि राह पहचान देती है दास्तानों को अंदाजों के समझ कि लहर सपने देती है।
हर पुकार को कोशिश कि तलाश इशारे देती है दिशाओं को अरमानों कि सोच सहारे देती है किनारों को लहरों कि परख उम्मीदे देती है तरानों को बदलावों कि कहानी उम्मीदे देती है अदाओं को किनारों कि समझ उम्मीद देती है दास्तानों को लहरों कि सरगम धून देती है कदमों को आशाओं कि समझ उम्मीद देती है अफसानों को किनारों के रोशनी कि लहर सपने देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...