Sunday 17 November 2019

कविता. ३२४६. कोशिश को रोशनी कि निशानी।

                                              कोशिश को रोशनी कि निशानी।
कोशिश को रोशनी कि निशानी पुकार देती है खयालों कि सरगम पहचान देती है दिशाओं को अरमानों कि सोच सपने देती है आशाओं को किनारों कि पुकार धून देती है जज्बातों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है तरानों को बदलावों कि सौगात सहारे देती है दास्तानों को अंदाजों कि सोच सहारे देती है खयालों कि उमंग जज्बातों कि तलाश को अफसानों कि समझ देती है।
कोशिश को रोशनी कि निशानी आस देती है दिशाओं कि समझ बदलाव देती है दास्तानों को नजारों कि समझ उमंग देती है अदाओं को अरमानों कि लहर सपने देती है आशाओं को जज्बातों कि सौगात परख देती है अंदाजों को कदमों कि आहट अरमान देती है लहरों को दिशाओं कि तलाश तराने देती है राहों कि समझ बदलावों कि कोशिश को अफसानों कि समझ देती है।
कोशिश को रोशनी कि निशानी परख देती है कदमों कि आहट अरमान देती है तरानों को आशाओं कि सुबह पुकार देती है जज्बातों को किनारों कि सोच सहारे देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ सपने देती है किनारों को एहसासों कि सोच इशारे देती है आशाओं को दास्तानों कि सौगात बदलाव देती है सपनों कि तलाश इरादों कि लहर को अफसानों कि समझ देती है।
कोशिश को रोशनी कि निशानी अदाएं देती है किनारों कि लहर इशारे देती है खयालों को नजारों कि समझ उमंग देती है दास्तानों को अल्फाजों कि आहट पुकार देती है लहरों को खयालों कि राह रोशनी देती है उजालों को अरमानों कि समझ राह देती है नजारों को अंदाजों कि सोच सपने देती है दिशाओं कि सरगम आवाजों कि तलाश को अफसानों कि समझ देती है।
कोशिश को रोशनी कि निशानी खयाल देती है नजारों कि समझ उमंग देती है अदाओं को जज्बातों कि सुबह उम्मीद देती है दिशाओं को कदमों कि समझ लहरे देती है आशाओं को अरमानों कि समझ उम्मीद देती है राहों को दास्तानों कि सरगम धून देती है तरानों को बदलावों कि कोशिश अदाएं देती है कदमों कि आहट अल्फाजों कि आहट को अफसानों कि समझ देती है।
कोशिश को रोशनी कि निशानी पुकार देती है दिशाओं कि सरगम धून देती है कदमों को आशाओं कि पहचान राहे देती है दास्तानों को लहरों कि सोच सहारे देती है अंदाजों को किनारों कि लहर सपने देती है एहसासों को जज्बातों कि सुबह नजारे देती है अदाओं को आशाओं कि परख उजाले देती है दिशाओं कि समझ उजालों कि परख को अफसानों कि समझ देती है।
कोशिश को रोशनी कि निशानी परख देती है अदाओं कि समझ उमंग देती है उजालों को कदमों कि समझ आवाज देती है आशाओं को नजारों कि परख उम्मीदे देती है अल्फाजों को दिशाओं कि सौगात खयाल देती है किनारों को अंदाजों कि तलाश तराने देती है अरमानों को सपनों कि सोच सहारे देती है अदाओं कि सरगम आशाओं कि पहचान को अफसानों कि समझ देती है।
कोशिश को रोशनी कि निशानी राह देती है किनारों कि लहर सपने देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ सपने देती है अंदाजों को जज्बातों कि सुबह नजारे देती है नजारों को आशाओं कि सोच सहारे देती है दास्तानों को जज्बातों कि मुस्कान इशारे देती है अंदाजों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है दास्तानों कि पहचान अल्फाजों कि अहमियत को अफसानों कि समझ देती है।
कोशिश को रोशनी कि निशानी इशारे देती है नजारों कि पहचान दिशाएं देती है आशाओं को कदमों कि सरगम आवाज देती है एहसासों को खयालों कि पुकार सहारे देती है दास्तानों को जज्बातों कि राह आस देती है कदमों को अदाओं कि पहचान दिशाएं देती है किनारों को तरानों कि पुकार सहारे देती है कदमों कि सरगम आवाजों कि धून को अफसानों कि समझ देती है।
कोशिश को रोशनी कि निशानी रोशनी देती है कदमों कि सरगम आस देती है नजारों को रोशनी कि निशानी पहचान देती है खयालों को इशारों कि निशानी इरादे देती है कदमों को रोशनी कि पहचान दिशाएं देती है राहों को जज्बातों कि राह एहसास देती है नजारों को जज्बातों कि राह आस देती है तरानों को अदाओं कि मुस्कान के संग अफसानों कि समझ देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...