Sunday 10 November 2019

कविता. ३२३१. हर किस्से संग कोई।

                                                                  हर किस्से संग कोई।
हर किस्से संग कोई मुस्कान सुनाई देती है हर पल मे जीवन के खुशियों कि परछाई मिलती है अरमानों को आशाओं कि पुकार सपने देती है दिशाओं को जज्बातों कि पहचान इशारे देती है अदाओं को किनारों कि सोच सहारे देती है सुबह के एहसास को लम्हों कि ख्वारीश देती है आशाओं के पंखों पर अरमानों कि चिडीया उडकर नजारों को छूं कर दूर दिशाओं मे निकलती है।
हर किस्से संग कोई उम्मीद सुनाई देती है हर राह मे एहसास के उजालों कि रोशनी दिखाई पडती है कदमों को इरादों कि सरगम आशाएं देती है अदाओं को अरमानों कि सोच सपने देती है पुकार को नये रंगों कि तलाश पहचान देती है दिशाओं को आसमानों कि दुआएं देती है कदमों के तरानों पर उमंग कि अहमियत पुकार बनकर खयालों को छूं कर दूर दिशाओं मे निकलती है।
हर किस्से संग कोई तलाश सुनाई देती है हर आस मे कोशिश के जज्बातों कि समझ दिखाई देती है दास्तानों को अंदाजों कि सोच सपने देती है दिशाओं को आशाओं कि लहर इशारे देती है कदमों को उम्मीदों कि पहचान सहारे देती है मन के परिंदे को आसमानों तक उडने कि उमंग देती है मुस्कान को पहचान कि लहर सपने देकर आशाओं को छूं कर दूर दिशाओं मे निकलती है।
हर किस्से संग कोई ख्वारीश सुनाई देती है हर दिशा मे उम्मीद के सपनों कि तलाश सुनाई देती है सपनों को एहसासों कि परख उजाले देती है उम्मीदों को अफसानों कि सोच उमंग देती है तरानों को बदलावों कि कोशिश रोशनी देती है अंदाज के एहसासों को किनारों तक चलने कि सोच देती है आशाओं को जज्बातों कि सरगम धून देकर राहों को छूं कर दूर दिशाओं मे निकलती है।
हर किस्से संग कोई सरगम सुनाई देती है हर याद मे मुस्कान के इशारों कि पुकार दिखाई देती है दिशाओं को अरमानों कि सोच सपने देती है अदाओं को पुकार कि रोशनी उजाले देती है दास्तानों को कदमों कि आहट अरमान देती है दिशाओं के तरानों को बदलावों तक उडने कि ताकत देती है अंदाजों को कदमों कि आहट अल्फाज दिखाकर दास्तानों को छूं कर दूर दिशाओं मे निकलती है।
हर किस्से संग कोई परख सुनाई देती है हर आस मे दास्तानों के तरानों कि समझ मिलती है कोशिश को जज्बातों कि सुबह एहसास देती है उजालों को लहर कि तलाश पहचान देती है खयालों को नजारों कि सोच सपने देती है आशाओं के दिशाओं को रोशनी तक उडने कि उमंग देती है अदाओं को जज्बातों कि समझ अरमान देकर अरमानों को छूं कर दिशाओं मे निकलती है।
हर किस्से संग कोई उम्मीद सुनाई देती है हर पुकार मे किनारों के लहरों कि तलाश पहचान देती है दिशाओं को कदमों कि सौगात परख देती है उम्मीदों को जज्बातों कि सोच सपने देती है लहरों को खयालों कि उमंग इशारे देती है दास्तानों के तरानों को बदलावों तक चलने कि कोशिश देती है दास्तानों को अरमानों कि सोच उजाले दिखाकर किनारों को छूं कर दिशाओं मे निकलती है।
हर किस्से संग कोई तलाश सुनाई देती है हर रोशनी मे लम्हों के इशारों कि समझ सुबह देती है नजारों को अंदाजों कि कोशिश दिशाएं देती है अदाओं को अफसानों कि तलाश उम्मीद देती है जज्बातों को मुस्कान कि समझ उम्मीद देती है दिशाओं को अरमानों को आशाओं तक उडने कि उमंग देती है उजालों कि परख किनारे देकर अंदाजों को छूं कर दिशाओं मे निकलती है।
हर किस्से संग कोई उमंग सुनाई देती है हर सपने मे लहरों के कोशिश कि परख उम्मीदे देती है जज्बातों को कदमों कि आहट सुबह देती है नजारों को खयालों कि उमंग उजाले देती है अदाओं को किनारों कि लहर सपने देती है राहों कि तलाश तरानों को सपनों तक चलने कि कोशिश देती है अरमानों कि समझ अफसाने दिखाकर आवाजों को छूं कर दिशाओं मे निकलती है।
हर किस्से संग कोई सुबह सुनाई देती है हर आस मे खयालों के तराने कि समझ सपने देती है दिशाओं को अरमानों कि सोच सहारे देती है आवाजों को अंदाजों कि तलाश सपने देती है दास्तानों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है अदाओं कि कोशिश अफसाने को तरानों तक उडने कि उमंग देती है आशाओं कि परख उजाले देकर रोशनी को छूं कर दिशाओं मे निकलती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...