Sunday 3 November 2019

कविता. ३२१७. हर सोच संग खयालों कि उमंग।

                                                    हर सोच संग खयालों कि उमंग।
हर सोच संग खयालों कि उमंग इशारे देती है पुकार को आशाओं कि सरगम दिशाएं देती है कदमों को उम्मीदों कि रोशनी किनारे देती है तरानों को बदलावों कि लहर सपने देती है दिशाओं को जज्बातों कि सौगात सहारे देती है अदाओं को कोशिश कि पहचान तराने देती है राहों को अफसानों कि तलाश लहरे देती है लम्हों कि ख्वाईश को अरमानों कि सरगम आवाज देती है।
हर सोच संग खयालों कि उमंग उजाले देती है दिशाओं को कदमों कि तलाश तराने देती है अदाओं को जज्बातों कि परख उजाले देती है दास्तानों को अरमानों कि सोच सहारे देती है राहों को अफसानों कि समझ सुबह देती है आशाओं को किनारों कि लहर इशारे देती है अदाओं को अंदाजों कि लहर अल्फाज देती है दिशाओं कि सोच को आशाओं कि सरगम आवाज देती है।
हर सोच संग खयालों कि उमंग उम्मीदे देती है अदाओं को जज्बातों कि रोशनी किनारे देती है राहों को अफसानों कि समझ बदलाव देती है लहरों को जज्बातों कि समझ दिशाएं देती है अंदाजों को नजारों कि सोच सपने देती है एहसासों को दास्तानों कि समझ उम्मीद देती है राहों को अरमानों कि समझ बदलाव देती है तरानों कि परख को दिशाओं कि सरगम आवाज देती है।
हर सोच संग खयालों कि उमंग तराने देती है राहों को अफसानों कि तलाश सहारे देती है आशाओं को किनारों कि परख उजाले देती है दिशाओं को तरानों कि समझ बदलाव देती है कदमों को आशाओं कि लहर इशारे देती है राहों को जज्बातों कि रोशनी सहारे देती है दास्तानों को अंदाजों कि सोच सपने देती है अदाओं कि समझ को एहसासों कि सरगम आवाज देती है।
हर सोच संग खयालों कि उमंग इरादे देती है दास्तानों को कदमों कि समझ उमंग देती है उम्मीदों को अल्फाजों कि आहट अरमान देती है कोशिश को अंदाजों कि तलाश तराने देती है लहरों को जज्बातों कि रोशनी उजाले देती है दिशाओं को आशाओं कि परख किनारे देती है नजारों को तरानों कि समझ उम्मीद देती है दास्तानों कि सोच को आशाओं कि सरगम आवाज देती है।
हर सोच संग खयालों कि उमंग नजारे देती है दिशाओं को अरमानों कि तलाश सहारे देती है कदमों को राहों कि तलाश दास्ताने देती है आशाओं को किनारों कि समझ बदलाव देती है परख को अंदाजों कि सोच सहारे देती है अदाओं को कदमों कि आहट तराने देती है सपनों को एहसासों कि लहर इशारे देती है अफसानों कि पहचान को जज्बातों कि रोशनी के संग सुबह कि सरगम आवाज देती है।
हर सोच संग खयालों कि उमंग इशारे देती है दास्तानों को अंदाजों कि समझ बदलाव देती है जज्बातों को अदाओं कि समझ उम्मीद देती है एहसासों को नजारों कि समझ उम्मीद देती है दिशाओं को कदमों कि आहट अल्फाज देती है तरानों को आशाओं कि परख उजाले देती है दास्तानों कि कोशिश को अंदाजों कि तलाश देती है अफसानों को अंदाजों कि सरगम आवाज देती है।
हर सोच संग खयालों कि उमंग सहारे देती है अदाओं को जज्बातों कि रोशनी उजाले देती है दिशाओं को अरमानों कि सुबह उमंग देती है दास्तानों को अफसानों कि तलाश तराने देती है आशाओं को अंदाजों कि सोच पहचान देती है कदमों को उम्मीदों कि पुकार सपने देती है दिशाओं कि अफसाने को तरानों कि समझ देती है किनारों को एहसासों कि सरगम आवाज देती है।
हर सोच संग खयालों कि उमंग किनारे देती है दिशाओं को कदमों कि आहट अल्फाज देती है अदाओं को जज्बातों कि रोशनी उजाले देती है तरानों को बदलावों कि परख उम्मीदे देती है अल्फाजों को अरमानों कि समझ उम्मीद देती है अदाओं को अंदाजों कि तलाश सहारे देती है आशाओं कि परख को दिशाओं कि सुबह देती है नजारों को जज्बातों कि सरगम आवाज देती है।
हर सोच संग खयालों कि उमंग दास्ताने देती है राहों को अफसानों कि तलाश इशारे देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ उम्मीद देती है अदाओं को कदमों कि आहट अरमान देती है दास्तानों को जज्बातों कि रोशनी उजाले देती है अंदाजों को तरानों कि सोच सपने देती है आशाओं को जज्बातों कि समझ बदलाव कि धारा देती है कोशिश को अंदाजों कि सरगम आवाज देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...