Wednesday 6 November 2019

कविता. ३२२४. इशारों को अंदाजों कि पहचान।

                                                            इशारों को अंदाजों कि पहचान।
इशारों को अंदाजों कि पहचान सहारे देती है सपनों को अफसानों कि समझ अफसाने देती है आशाओं को किनारों कि लहर इशारे देती है दिशाओं को कदमों कि आहट अल्फाज देती है उजालों को रोशनी कि किरण अदाएं देती है तरानों को खयालों कि उमंग अफसाने देती है दिशाओं को किनारों कि सोच सपने देती है जज्बातों को नजारों कि सोच अरमानों कि तलाश देती है।
इशारों को अंदाजों कि पहचान इशारे देती है अदाओं को जज्बातों कि रोशनी एहसास देती है खयालों को नजारों कि समझ बदलाव देती है आशाओं को जज्बातों कि राह उजाले देती है दास्तानों को अंदाजों कि समझ सुबह देती है किनारों को नजारों कि समझ उमंग देती है तरानों को बदलावों कि समझ उम्मीद देती है राहों को अफसानों कि सुबह अरमानों कि तलाश देती है।
इशारों को अंदाजों कि पहचान तराने देती है नजारों को आशाओं कि सोच सपने देती है अल्फाजों को अदाओं कि कोशिश अफसाने देती है जज्बातों को किनारों कि लहर इशारे देती है अंदाजों को कदमों कि समझ उमंग देती है दिशाओं को जज्बातों कि रोशनी उजाले देती है राहों को अफसानों कि सुबह उमंग देती है दिशाओं को कदमों कि आहट अरमानों कि तलाश देती है।
इशारों को अंदाजों कि पहचान दास्ताने देती है अदाओं को जज्बातों कि रोशनी उजाले देती है दिशाओं को कदमों कि आहट अरमान देती है आशाओं को अफसानों कि समझ उम्मीद देती है दास्तानों को किनारों कि लहर इशारे देती है अदाओं को किनारों कि लहर इशारे देती है अदाओं को लहरों कि तलाश तराने देती है आशाओं को जज्बातों कि रोशनी अरमानों कि तलाश देती है।
इशारों को अंदाजों कि पहचान नजारे देती है दिशाओं को कदमों कि आहट अल्फाज देती है राहों को अफसानों कि समझ उमंग देती है रोशनी को बदलावों कि समझ कोशिश देती है दास्तानों को अंदाजों कि सोच सपने देती है अदाओं को किनारों कि सोच सहारे देती है आशाओं को जज्बातों कि परख उम्मीदे देती है अल्फाजों को खयालों कि पहचान अरमानों कि तलाश देती है।
इशारों को अंदाजों कि पहचान किनारे देती है खयालों को एहसासों कि सोच सहारे देती है कदमों को आशाओं कि सरगम धून देती है दास्तानों को अफसानों कि कोशिश दास्ताने देती है अदाओं को जज्बातों कि रोशनी उजाले देती है दिशाओं को नजारों कि समझ बदलाव देती है राहों को एहसासों कि सोच सपने देती है कदमों को आशाओं कि परख अरमानों कि तलाश देती है।
इशारों को अंदाजों कि पहचान उजाले देती है दिशाओं को अफसानों कि सुबह नजारे देती है दास्तानों को अंदाजों कि समझ उमंग देती है कदमों को आशाओं कि परख उम्मीदे देती है उम्मीदों को दिशाओं कि सरगम धून देती है आवाजों को जज्बातों कि समझ तराने देती है नजारों को अंदाजों कि सोच सपने देती है किनारों को एहसासों कि समझ अरमानों कि तलाश देती है।
इशारों को अंदाजों कि पहचान राहे देती है अदाओं को अल्फाजों कि आहट अल्फाज देती है दिशाओं को जज्बातों कि रोशनी उजाले देती है उम्मीदों को दास्तानों कि समझ बदलाव देती है राहों को कदमों कि तलाश सहारे देती है अफसानों को तरानों कि परख किनारे देती है लहरों को खयालों कि उमंग उजाले देती है दिशाओं को कदमों कि आहट अरमानों कि तलाश देती है।
इशारों को अंदाजों कि पहचान नजारे देती है दिशाओं को जज्बातों कि रोशनी उजाले देती है दास्तानों को आशाओं कि परख किनारे देती है राहों को नजारों कि सोच सहारे देती है आवाजों को खयालों कि उमंग तराने देती है अदाओं को किनारों कि लहर सपने देती है कदमों को आशाओं कि परख उम्मीदे देती है दास्तानों को अंदाजों कि सुबह अरमानों कि तलाश देती है।
इशारों को अंदाजों कि पहचान इशारे देती है दास्तानों को अंदाजों कि सोच सपने देती है आवाजों को धून कि सरगम पुकार देती है दिशाओं को जज्बातों कि रोशनी समझ देती है नजारों को खयालों कि समझ बदलाव देती है दास्तानों को अफसानों कि दास्तान दिशाएं देती है अदाओं कि समझ रोशनी देती है कदमों को उम्मीदों कि पुकार अरमानों कि तलाश देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...