Monday 18 November 2019

कविता. ३२४७. हर लम्हा कोई कोशिश।

                                         हर लम्हा कोई कोशिश।
हर लम्हा कोई कोशिश एहसास कि कहानी सुनाती है हर पल कोई पुकार दिशाओं कि सरगम दिलाती है आशाओं को कदमों कि आहट दास्तान दिलाती है किस्सों को लम्हों से जुडकर आशाओं कि नयी किरण नजर आती है कदमों को रोशनी कि पहचान दिशाएं देती है नजारों को जज्बातों कि राह सहारे देती है नजारों को दास्तानों कि निशानी देती है।
हर लम्हा कोई कोशिश उम्मीद कि कहानी सुनाती है हर राह नयीसी उमंग जगाती है नये किनारों पर नयी रोशनी एक ताल कि धून बनकर इशारे दिलाती है दास्तानों को दिशाओं से मिलने कि जरुरत नयी सरगम देकर जाती है जज्बातों को खयालों कि पुकार सहारे देती है तरानों को अदाओं कि पहचान दिशाएं देती है आशाओं को दास्तानों कि निशानी देती है।
हर लम्हा कोई कोशिश खयाल कि कहानी सुनाती है हर रोशनी किसी उमंग संग अफसानों कि दिशाएं देकर जाती है एक धून को आशाओं कि लहर इरादे दिलाती है कदमों को अरमानों से उलझकर उजालों कि नयी रोशनी आस देती है राहों को लहरों कि आवाज नजारे देती है धून को आशाओं कि राह सहारे देती है अदाओं को दास्तानों कि निशानी देती है।
हर लम्हा कोई कोशिश राह कि कहानी सुनाती है हर मोड पर नयी रोशनी उजालों कि पहचान दिलाती है एक उम्मीद कि धारा खयालों कि सरगम दिलाती है एहसासों को जज्बातों कि पहचान दिशाओं कि समझ नजारे देती है आशाओं को एहसासों कि पहचान सुबह देती है लहरों को तरानों कि पुकार आस देती है खयालों को दास्तानों कि निशानी देती है।
हर लम्हा कोई कोशिश लहर कि कहानी सुनाती है हर सरगम पर कोई आस कि पहचान दिलाती है एक उजाले कि परख एहसासों कि सोच सुबह दिलाती है कदमों को नजारों कि समझ पर किनारों कि पहचान नजर आती है खयालों को किनारों कि जरुरत रोशनी देती है अफसानों को जज्बातों कि राह इशारे देती है एहसासों को दास्तानों कि निशानी देती है।
हर लम्हा कोई कोशिश परख कि कहानी सुनाती है हर बदलाव पर सपनों कि सरगम दिलाती है एक उमंग कि निशानी दिशाओं कि सरगम धून दिलाती है आशाओं को अल्फाजों कि पहचान संग कदमों कि आहट परख देती है राहों को लहरों कि आवाज पुकार देती है एहसासों को कदमों कि आहट तराने देती है अंदाजों को दास्तानों कि निशानी देती है।
हर लम्हा कोई कोशिश आस कि कहानी सुनाती है हर आवाज पर कोई सोच कि पहचान दिलाती है एक कदमों कि आहट तरानों कि लहर दिलाती है अदाओं को खयालों कि सरगम संग आवाजों कि धून पुकार देती है एहसासों को किनारों कि जरुरत खयाल देती है अंदाजों को दिशाओं कि परख राहे देती है आशाओं को दास्तानों कि निशानी देती है।
हर लम्हा कोई कोशिश आवाज कि कहानी सुनाती है हर पुकार पर कोई सुबह कि सौगात दिलाती है एक आस कि पहचान दिशाएं दिलाती है जज्बातों को तरानों कि लहर आशाओं कि पहचान के संग अरमान देती है अंदाजों को नजारों कि सोच सुबह देती है अरमानों को किनारों कि लहर दिशाएं देती है कदमों को दास्तानों कि निशानी देती है।
हर लम्हा कोई कोशिश तरानों कि कहानी सुनाती है हर आस पर कोई उम्मीद कि धारा दिलाती है एक उजाले कि परख अफसाने दिलाती है दिशाओं को राहों कि परख अफसानों कि सुबह इरादे देती है लहरों को आशाओं कि पहचान दिशाएं देती है एहसासों को जज्बातों कि पहचान इशारे देती है आशाओं को अल्फाजों कि समझ के दास्तानों कि निशानी देती है।
हर लम्हा कोई कोशिश उम्मीद कि कहानी सुनाती है हर राह पर कोई कोशिश कि लहर दिलाती है एक सरगम कि पुकार सरगम दिलाती है अंदाजों को नजारों कि सोच संग परख कि लहर दिशाएं देती है खयालों को इशारों कि परख आस देती है किनारों को एहसासों कि अहमियत इरादे देती है अंदाजों को नजारों कि पहचान दास्तानों कि निशानी देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...