Saturday 16 November 2019

कविता. ३२४४. उम्मीद कि राह को रोशनी।

                                                 उम्मीद कि राह को रोशनी।
उम्मीद कि राह को रोशनी कि पुकार सपने देती है आशाओं कि तलाश सहारे कि समझ देती है दास्तानों को अरमानों कि सरगम खयाल देती है दिशाओं को कदमों कि आहट अल्फाज देती है अदाओं को जज्बातों कि समझ उमंग देती है अदाओं को दिशाओं कि सोच सहारे देती है उजालों को अरमानों कि परख उम्मीदे देती है आशाओं को जज्बातों कि रोशनी अफसाने देती है।
उम्मीद कि राह को रोशनी कि सुबह उमंग देती है उम्मीदों कि समझ बदलाव कि कहानी देती है कोशिश को जज्बातों कि तलाश तराने देती है दिशाओं को कदमों कि समझ एहसास देती है लहरों को खयालों कि उमंग इशारे देती है दास्तानों को अंदाजों कि सोच सबेरे देती है किनारों को लहरों कि समझ उजाले देती है दिशाओं को अरमानों कि तलाश अफसाने देती है।
उम्मीद कि राह को रोशनी कि किरण अदाएं देती है दिशाओं कि सरगम धून कि उमंग देती है तरानों को बदलावों कि सोच सहारे देती है कोशिश को अरमानों कि तलाश इशारे देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ उम्मीद देती है किनारों को एहसासों कि समझ अल्फाज देती है तरानों को बदलावों कि परख किनारे देती है नजारों को अंदाजों कि सोच अफसाने देती है।
उम्मीद कि राह को रोशनी कि पुकार धून देती है दास्तानों कि सोच सपने कि राह देती है अरमानों को आशाओं कि सुबह नजारे देती है लहरों को खयालों कि उमंग इरादे देती है दिशाओं को जज्बातों कि समझ बदलाव देती है तरानों को आशाओं कि लहर सपने देती है नजारों को अंदाजों कि उमंग इशारे देती है नजारों को जज्बातों कि समझ उम्मीद देती है दास्तानों को अरमानों कि समझ अफसाने देती है।
उम्मीद कि राह को रोशनी कि सोच सहारे देती है खयालों कि समझ बदलाव कि धारा देती है दिशाओं को जज्बातों कि समझ उमंग देती है राहों को अफसानों कि समझ सपने देती है अंदाजों को कदमों कि आहट अरमान देती है दिशाओं को जज्बातों कि सोच उम्मीद देती है तरानों को बदलावों कि धून उम्मीदे देती है दास्तानों को अंदाजों कि सोच सपने देती है अदाओं को किनारों कि लहर अफसाने देती है।
उम्मीद कि राह को रोशनी कि परख उजाले देती है दिशाओं कि सरगम आवाज कि सोच देती है तरानों को बदलावों कि कोशिश अदाएं देती है आशाओं को किनारों कि लहर इशारे देती है दास्तानों को अरमानों कि समझ उमंग देती है राहों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है नजारों को अंदाजों कि कोशिश सोच देती है अदाओं को किनारों कि लहर इशारे देती है आशाओं को नजारों कि परख अफसाने देती है।
उम्मीद कि राह को रोशनी कि लहर सपने देती है खयालों कि उमंग इशारे कि तलाश तराने देती नजारों को अंदाजों कि सोच सहारे देती है दिशाओं को लहरों कि परख किनारे देती है आशाओं को किनारों कि लहर सपने देती है अल्फाजों को अरमानों कि सरगम उम्मीदे देती है तरानों को बदलावों कि समझ तलाश देती है तरानों को बदलावों कि समझ इरादे देती है दिशाओं को खयालों कि उमंग अफसाने देती है।
उम्मीद कि राह को रोशनी कि सरगम धून देती है आशाओं कि परख किनारे कि पहचान देती है कदमों को आशाओं कि परख उजाले देती है राहों को अंदाजों कि सोच सपने देती है दिशाओं को अरमानों कि सौगात परख देती है जज्बातों को दास्तानों कि समझ पहचान देती है कदमों को आशाओं कि परख उम्मीदे देती है अदाओं को जज्बातों कि सोच सपने देती है राहों को अंदाजों कि तलाश अफसाने देती है।
उम्मीद कि राह को रोशनी कि किरण अदाएं देती है दिशाओं कि समझ नजारों कि समझ देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच सपने देती है लहरों को किनारों कि समझ उमंग देती है जज्बातों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है अंदाजों को एहसासों कि लहर सपने देती है अदाओं को कदमों कि आहट उजाले देती है दिशाओं को आशाओं कि परख सुबह देती है अदाओं को जज्बातों कि सोच अफसाने देती है।
उम्मीद कि राह को रोशनी कि समझ उमंग देती है उम्मीदों कि पुकार सपनों कि तलाश देती है आशाओं को अंदाजों कि परख उजाले देती है दास्तानों को नजारों कि सुबह उमंग देती है राहों को दिशाओं कि सरगम धून देती है तरानों को बदलावों कि कोशिश अदाएं देती है दास्तानों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है रोशनी को उजालों कि समझ उमंग देती है दिशाओं को अरमानों कि सुबह अफसाने देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...