Monday 11 November 2019

कविता. ३२३४. बदलाव को जज्बातों कि लहर।

                                                               बदलाव को जज्बातों कि लहर।
बदलाव को जज्बातों कि लहर पहचान देती है कदमों को आशाओं कि परख उजाले देती है रोशनी को दिशाओं कि सरगम धून देती है आवाजों को अंदाजों कि तलाश तराने देती है राहों को अफसानों कि सुबह नजारे देती है किनारों को लहरों कि समझ उमंग देती है दिशाओं को जज्बातों कि समझ उमंग देती है आशाओं को किनारों कि सोच सपने देती है अदाओं को अरमानों कि तलाश देती है।
बदलाव को जज्बातों कि लहर अल्फाज देती है दिशाओं को किनारों कि लहर सपने देती है दास्तानों को अरमानों कि समझ उमंग देती है अदाओं को कदमों कि आहट पुकार देती है तरानों को बदलावों कि सोच सपने देती है अदाओं को अफसानों कि समझ राह देती है सपनों को एहसासों कि परख उजाले देती है दिशाओं को कदमों कि तलाश तराने देती है राहों को अरमानों कि तलाश देती है।
बदलाव को जज्बातों कि लहर सपने देती है आस को एहसासों कि समझ सुबह देती है तरानों को अंदाजों कि तलाश सहारे देती है लहरों को खयालों कि उमंग इशारे देती है दास्तानों को जज्बातों कि सोच किनारे देती है दिशाओं को कोशिश कि परख उम्मीदे देती है उजालों को रोशनी कि किरण अदाएं देती है नजारों को अंदाजों कि कोशिश अफसाने देती है दास्तानों को अरमानों कि तलाश देती है।
बदलाव को जज्बातों कि लहर इशारे देती है अदाओं को जज्बातों कि तलाश तराने देती है दिशाओं को अफसानों कि सोच सहारे देती है कदमों को आशाओं कि सरगम धून देती है कदमों को उम्मीदों कि पुकार सपने देती है अदाओं को किनारों कि लहर इशारे देती है दास्तानों को अंदाजों कि समझ उमंग देती है राहों को जज्बातों कि समझ बदलाव देती है अदाओं को अरमानों कि तलाश देती है।
बदलाव को जज्बातों कि लहर किनारे देती है राहों को अफसानों कि समझ उमंग देती है दास्तानों को तरानों कि परख उजाले देती है राहों को अंदाजों कि कोशिश इरादे देती है दिशाओं को जज्बातों कि सुबह उमंग देती है अल्फाजों को जज्बातों कि सुबह उमंग देती है किनारों को नजारों कि तलाश इशारे देती है दास्तानों को राहों कि कोशिश अदाएं देती है दास्तानों को अरमानों कि तलाश देती है।
बदलाव को जज्बातों कि लहर सपने देती है तरानों को अंदाजों कि तलाश सहारे देती है दिशाओं को कदमों कि आहट अल्फाज देती है दास्तानों को अंदाजों कि समझ सुबह देती है आशाओं को कदमों कि तलाश इशारे देती है अदाओं को किनारों कि लहर इरादे देती है नजारों को जज्बातों कि समझ उमंग देती है दिशाओं को कदमों कि आहट राह देती है तरानों को अरमानों कि तलाश देती है।
बदलाव को जज्बातों कि लहर दास्ताने देती है आशाओं को किनारों कि सोच सपने देती है आवाजों को तरानों कि परख इशारे देती है दिशाओं को खयालों कि उमंग उजाले देती है लहरों को खयालों कि समझ उम्मीद देती है तरानों को दिशाओं कि सरगम धून देती है अदाओं को किनारों कि लहर अल्फाज देती है दास्तानों को जज्बातों कि सोच सपने देती है अदाओं को अरमानों कि तलाश देती है।
बदलाव को जज्बातों कि लहर इशारे देती है राहों को अफसानों कि समझ उमंग देती है जज्बातों को कदमों कि आहट अरमान देती है अदाओं को किनारों कि लहर सपने देती है दिशाओं को जज्बातों कि सोच पहचान देती है नजारों को अंदाजों कि सोच एहसास देती है दिशाओं को कदमों कि आहट अल्फाज देती है तरानों को आशाओं कि परख के संग अरमानों कि तलाश देती है।
बदलाव को जज्बातों कि लहर नजारे देती है दिशाओं को कदमों कि आहट अल्फाज देती है कोशिश को अंदाजों कि समझ सपने देती है दिशाओं को नजारों कि सोच सुबह देती है दास्तानों को आशाओं कि समझ उम्मीद देती है राहों को अफसानों कि सोच परख देती है दिशाओं को अंदाजों कि सोच सहारे देती है एहसासों को अंदाजों कि सरगम अरमानों कि तलाश देती है।
बदलाव को जज्बातों कि लहर किनारे देती है दास्तानों को राहों कि सोच सहारे देती है कदमों को आशाओं कि सरगम खयाल देती है किनारों को एहसासों कि परख उजाले देती है कोशिश को अंदाजों कि समझ उमंग देती है दिशाओं को लम्हों कि सौगात खयाल देती है अफसानों को किनारों कि सोच सपने देती है दिशाओं को जज्बातों कि कोशिश अरमानों कि तलाश देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...