Friday 8 November 2019

कविता. ३२२७. हर पुकार को अल्फाजों कि सोच।

                                                              हर पुकार को अल्फाजों कि सोच।
हर पुकार को अल्फाजों कि सोच सपने देती है दिशाओं को अरमानों कि पहचान इशारे देती है अफसानों को जज्बातों कि सुबह नजारे देती है अदाओं को किनारों कि समझ उमंग देती है राहों को अंदाजों कि तलाश तराने देती है नजारों को अंदाजों कि तलाश सहारे देती है आशाओं को कदमों कि आहट परख देती है अदाओं को किनारों कि सोच सपने कि आवाज देती है।
हर पुकार को अल्फाजों कि सोच सौगात देती है दास्तानों को अंदाजों कि सुबह नजारे देती है अदाओं को किनारों कि परख उम्मीदे देती है दिशाओं को अरमानों कि सरगम आवाज देती है अंदाजों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है दिशाओं को खयालों कि उमंग उजाले देती है रोशनी को बदलावों कि परख उम्मीदे देती है दास्तानों को अदाओं कि समझ उम्मीद कि आवाज देती है।
हर पुकार को अल्फाजों कि सोच इशारे देती है अदाओं को किनारों कि लहर सपने देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ तलाश देती है आशाओं को जज्बातों कि पहचान इशारे देती है अंदाजों को कदमों कि आहट अरमान देती है राहों को अफसानों कि सोच सहारे देती है आशाओं कि समझ उमंग देती है दिशाओं को राहों कि तलाश इशारे कि आवाज देती है।
हर पुकार को अल्फाजों कि सोच किनारे देती है लहरों को खयालों कि उमंग उजाले देती है रोशनी को बदलावों कि कोशिश अदाएं देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ उम्मीदे देती है दास्तानों को जज्बातों कि सुबह नजारे देती है तरानों को बदलावों कि कोशिश अदाएं देती है किनारों को एहसासों कि परख इशारे देती है तरानों को अदाओं कि समझ उमंग कि आवाज देती है।
हर पुकार को अल्फाजों कि सोच सहारे देती है सपनों को एहसासों कि सौगात इशारे देती है आशाओं को किनारों कि लहर अफसाने देती है राहों को अफसानों कि सोच इरादे देती है दिशाओं को कदमों कि आहट अरमान देती है जज्बातों को अंदाजों कि समझ उम्मीद देती है दिशाओं को खयालों कि मुस्कान तराने देती है आशाओं को किनारों कि लहर सपने कि आवाज देती है।
हर पुकार को अल्फाजों कि सोच नजारे देती है हवाओं को उम्मीदों कि परख उम्मीदे देती है उजालों को अंदाजों कि समझ बदलाव देती है दिशाओं को कदमों कि आहट दास्ताने देती है तरानों को बदलावों कि सोच सपने देती है आशाओं को किनारों कि लहर एहसास देती है अदाओं को जज्बातों कि समझ सुबह देती है दिशाओं को कदमों कि आहट राह कि आवाज देती है।
हर पुकार को अल्फाजों कि सोच सहारे देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ उमंग देती है अदाओं को जज्बातों कि कोशिश अफसाने देती है किनारों को एहसासों कि सुबह नजारे देती है दास्तानों को अंदाजों कि तलाश इशारे देती है अफसानों को तरानों कि समझ बदलाव देती है दिशाओं को कदमों कि लहर इरादे देती है आशाओं को जज्बातों कि सोच परख कि आवाज देती है।
हर पुकार को अल्फाजों कि सोच अफसाने देती है लहरों को खयालों कि पहचान इशारे देती है आशाओं को किनारों कि समझ बदलाव देती है अदाओं को अरमानों कि तलाश सहारे देती है कदमों को उम्मीदों कि लहर सपने देती है दिशाओं को जज्बातों कि सोच इरादे देती है दास्तानों को अंदाजों कि तलाश उम्मीदे देती है अदाओं को अरमानों कि समझ उमंग कि आवाज देती है।
हर पुकार को अल्फाजों कि सोच सुबह देती है नजारों को अरमानों कि समझ उमंग देती है उम्मीदों को एहसासों कि लहर सपने देती है दिशाओं को जज्बातों कि तलाश सरगम देती है दास्तानों को राहों कि लहर इशारे देती है कदमों को इरादों कि लहर सपने देती है किनारों को अंदाजों कि कोशिश अदाएं देती है अफसानों को किनारों कि अहमियत रोशनी कि आवाज देती है।
हर पुकार को अल्फाजों कि सोच लहरे देती है दिशाओं को जज्बातों कि तलाश तराने देती है किनारों को अफसानों कि कोशिश अदाएं देती है राहों को अंदाजों कि सुबह नजारे देती है दास्तानों को अरमानों कि समझ उम्मीद देती है तरानों को बदलावों कि कोशिश अदाएं देती है दिशाओं को कदमों कि आहट अरमान देती है आशाओं को तरानों कि परख सुबह कि आवाज देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...