Sunday 24 November 2019

कविता. ३२६० अंदाजों को अरमानों कि तलाश।

                                                                        अंदाजों को अरमानों कि तलाश।
अंदाजों को अरमानों कि तलाश सहारे देती है सुबह के रंगों को सपनों कि राह देती है कोशिश को अदाओं कि सरगम अफसाने देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ सपने देती है आशाओं को जज्बातों कि रोशनी खयाल देती है अदाओं को नजारों कि सुबह परख देती है अंदाजों कि पहचान अदाएं देती है दास्तानों को अल्फाजों कि परख एहसास कि पुकार देती है।
अंदाजों को अरमानों कि तलाश आस देती है जज्बातों के आशाओं कि समझ देती है कदमों को अफसानों कि रोशनी सुबह देती है अदाओं को नजारों कि परख आस देती है तरानों को अदाओं कि सुबह सपने देती है खयालों को किनारों कि सोच इशारे देती है कदमों कि अहमियत अफसाने देती है दिशाओं को किनारों कि समझ एहसास कि पुकार देती है।
अंदाजों को अरमानों कि तलाश परख देती है दिशाओं के सपनों कि लहर देती है किनारों को अदाओं कि तलाश सहारे देती है खयालों को ख्वाबों कि सोच इशारे देती है अंदाजों को नजारों कि सोच सहारे देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ इरादे देती है अफसानों कि रोशनी उजाले देती है आशाओं को जज्बातों कि रोशनी एहसास कि पुकार देती है।
अंदाजों को अरमानों कि तलाश दास्तान देती है आशाओं को कदमों कि आहट देती है अंदाजों को जज्बातों कि राह किनारे देती है अल्फाजों को लहरों कि आवाज पुकार देती है कोशिश को लम्हों कि उमंग उजाले देती है रोशनी को अल्फाजों कि आस तराने देती है किनारों कि समझ लहरे देती है दिशाओं को बदलावों कि परख एहसास कि पुकार देती है।
अंदाजों को अरमानों कि तलाश किनारे देती है खयालों को ख्वाबों कि सोच देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह परख देती है आशाओं को कदमों कि आहट तराने देती है आवाजों को बदलावों कि समझ उम्मीदे देती है नजारे को दास्तानों कि समझ सोच देती है अंदाजों कि कोशिश पहचान देती है अरमानों को नजारों कि सुबह एहसास कि पुकार देती है।
अंदाजों को अरमानों कि तलाश तराने देती है जज्बातों को किनारों कि लहर देती है आशाओं को कदमों कि आहट तराने देती है आवाजों को बदलावों कि कोशिश पहचान देती है दिशाओं को नजारों कि लहर अफसाने देती है दिशाओं को एहसासों कि सुबह सपने देती है आशाओं कि निशानी परख देती है अदाओं को दास्तानों कि परख एहसास कि पुकार देती है।
अंदाजों को अरमानों कि तलाश नजारे देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह देती है अदाओं को किनारों कि समझ पहचान देती है दिशाओं को अफसानों कि रोशनी उजाले देती है अंदाजों को जज्बातों कि रोशनी उम्मीदे देती है दास्तानों को अफसानों कि रोशनी उजाले देती है राहों कि समझ सुबह देती है अल्फाजों को जज्बातों कि रोशनी एहसास कि पुकार देती है।
अंदाजों को अरमानों कि तलाश इशारे देती है दास्तानों को अफसानों कि रोशनी देती है कदमों को बदलावों कि कोशिश परख देती है आशाओं को कदमों कि आहट तराने देती है राहों को अल्फाजों कि तलाश सहारे देती है अदाओं को नजारों कि सुबह सपने देती है अंदाजों कि परख अरमान देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह एहसास कि पुकार देती है।
अंदाजों को अरमानों कि तलाश इरादे देती है तरानों को अदाओं कि सोच देती है नजारों को किनारों कि समझ अफसाने देती है अंदाजों को नजारों कि पहचान दास्ताने देती है कदमों को बदलावों कि सुबह सपने देती है राहों को बदलावों कि कोशिश परख देती है आशाओं को किनारों कि समझ पुकार देती है अदाओं को जज्बातों कि रोशनी एहसास कि पुकार देती है।
अंदाजों को अरमानों कि तलाश धून देती है आशाओं को कदमों कि आहट तराने देती है अंदाजों को लहरों कि सोच इशारे देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह सपने देती है अदाओं को नजारों कि परख आस देती है दास्तानों को अफसानों कि रोशनी उजाले देती है उम्मीदों को एहसासों कि समझ खयाल देती है राहों को अल्फाजों कि परख एहसास कि पुकार देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...