Friday 8 November 2019

कविता. ३२२८. कोशिश को जज्बातों कि समझ।

                                                              कोशिश को जज्बातों कि समझ।
कोशिश को जज्बातों कि समझ अफसाने देती है दिशाओं को कदमों कि आहट एहसास देती है खयालों को किनारों कि लहर इशारे देती है सपनों को अंदाजों कि समझ उम्मीद देती है दास्तानों को अरमानों कि सोच सपने देती है आशाओं को जज्बातों कि तलाश अफसाने देती है कदमों को आशाओं कि सौगात खयाल देती है तरानों को बदलावों कि उम्मीद पहचान देती है।
कोशिश को जज्बातों कि समझ बदलाव देती है दास्तानों को अरमानों कि समझ उमंग देती है सपनों को एहसासों कि परख उजाले देती है रोशनी को दिशाओं कि सरगम धून देती है नजारों को अंदाजों कि सोच पहचान देती है किनारों को अंदाजों कि समझ उम्मीद देती है दिशाओं को लहरों कि समझ बदलाव देती है कदमों को आशाओं कि अहमियत पहचान देती है।
कोशिश को जज्बातों कि समझ उम्मीद देती है अदाओं को किनारों कि लहर अल्फाज देती है दिशाओं को खयालों कि उमंग इशारे देती है तरानों को आशाओं कि समझ उम्मीद देती है दास्तानों को अरमानों कि समझ उम्मीद देती है लहरों को अफसानों कि तलाश सहारे देती है अंदाजों को कदमों कि आहट अरमान देती है किनारों को एहसासों कि सरगम पहचान देती है।
कोशिश को जज्बातों कि समझ उजाले देती है दिशाओं को अरमानों कि तलाश तराने देती है लहरों को एहसासों कि सुबह उमंग देती है नजारों को अंदाजों कि तलाश इशारे देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच सपने देती है दिशाओं को जज्बातों कि उमंग उजाले देती है राहों को रोशनी एहसास देती है नजारों को अंदाजों कि सुबह के कदमों कि राह पहचान देती है।
कोशिश को जज्बातों कि समझ दास्तान देती है राहों को अफसानों कि समझ उमंग देती है उम्मीदों को आशाओं कि परख उजाले देती है रोशनी को बदलावों कि लहर सपने देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ उम्मीद देती है कदमों को तरानों कि सुबह धून देती है अदाओं को दास्तान अरमान देती है अफसानों को नजारों कि सोच के तरानों कि पहचान देती है।
कोशिश को जज्बातों कि समझ उमंग देती है दिशाओं को अरमानों कि तलाश तराने देती है कदमों को जज्बातों कि समझ लहरे देती है दास्तानों को अंदाजों कि परख उजाले देती है रोशनी को बदलावों कि सुबह रोशनी देती है दिशाओं को लहरों कि समझ उम्मीद देती है राहों को अंदाजों कि सोच सपने देती है दास्तानों को अंदाजों के सपनों कि पहचान देती है।
कोशिश को जज्बातों कि समझ तलाश देती है अदाओं को अफसानों कि सुबह नजारे देती है दिशाओं को अरमानों कि उमंग उजाले देती है इशारों को तरानों कि समझ उम्मीद देती है किनारों को एहसासों कि समझ उमंग देती है उजालों को अंदाजों कि राह उम्मीदे देती है दास्तानों को किनारों कि लहर इशारे देती है नजारों को आशाओं के दिशाओं कि पहचान देती है।
कोशिश को जज्बातों कि समझ उम्मीद देती है दिशाओं को कदमों कि आहट राह देती है दास्तानों को अंदाजों कि सोच सपने देती है दास्तानों को आशाओं कि परख उम्मीदे देती है रोशनी को उजालों कि समझ उमंग देती है तरानों को बदलावों कि रोशनी उम्मीदे देती है अदाओं को किनारों कि सोच सपने देती है कदमों को अफसानों कि तलाश के उजालों कि पहचान देती है।
कोशिश को जज्बातों कि समझ उमंग देती है अदाओं को अरमानों कि समझ उम्मीद देती है दिशाओं को अफसानों कि समझ उमंग देती है अंदाजों को कदमों कि तलाश सहारे देती है दास्तानों को उजालों कि समझ उजाले देती है रोशनी को तरानों कि धून उम्मीदे देती है दिशाओं को जज्बातों कि परख उम्मीदे देती है राहों को अंदाजों कि सोच संग पहचान देती है।
कोशिश को जज्बातों कि समझ उम्मीद देती है दिशाओं को जज्बातों कि रोशनी उजाले देती है तरानों को बदलावों कि परख उम्मीदे देती है अदाओं को अरमानों कि पुकार धून देती है दास्तानों को अंदाजों कि समझ उमंग देती है उम्मीदों को आशाओं कि परख उजाले देती है रोशनी को बदलावों कि समझ उमंग देती है अफसानों को इरादों कि लहर पहचान देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...