Saturday 30 November 2019

कविता. ३२७१. नजारों को हवाओं कि तलाश।

                                        नजारों को हवाओं कि तलाश।
नजारों को हवाओं कि तलाश एहसास देती है मौसम को जज्बातों कि रोशनी उजाले देती है दिशाओं को अफसानों कि सोच सरगम देती है आशाओं को किनारों कि समझ सहारे देती है लहरों को एहसासों कि सोच इरादे देती है कदमों को कोशिश कि पहचान अदाएं देती है राहों को अल्फाजों कि दिशाएं तलाश देती है जज्बातों को मुस्कान अरमान देती है।
नजारों को हवाओं कि तलाश आस देती है खयाल को बदलावों कि सुबह सपने देती है अंदाजों को जज्बातों कि परख एहसास देती है दिशाओं को बदलावों कि तलाश कोशिश देती है दास्तानों को अफसानों कि रोशनी उजाले देती है उम्मीदों को आशाओं कि निशानी आस देती है तरानों को अदाओं कि रोशनी उजाले देती है अंदाजों को मुस्कान अरमान देती है।
नजारों को हवाओं कि तलाश अफसाने देती है जज्बातों को खयालों कि सोच इशारे देती है अदाओं को राहों कि अहमियत कोशिश देती है आवाजों को तरानों कि पुकार धून देती है दिशाओं को किनारों कि सरगम आवाज देती है लहरों को एहसासों कि सोच सहारे देती है अंदाजों को आशाओं कि लहर दास्तान देती है एहसासों कि सोच को मुस्कान अरमान देती है।
नजारों को हवाओं कि तलाश कोशिश देती है लहरों को एहसासों कि समझ आस देती है दिशाओं को बदलावों कि सोच सपने देती है अंदाजों को खयालों कि समझ अफसाने देती है उजालों को रोशनी कि निशानी आस देती है अफसानों को बदलावों कि सुबह सपने देती है दिशाओं को किनारों कि राह एहसास देती है अंदाजों कि परख को मुस्कान अरमान देती है।
नजारों को हवाओं कि तलाश राहे देती है दिशाओं को किनारों कि कोशिश परख देती है इशारों को जज्बातों कि रोशनी उजाले देती है तरानों को दास्तानों कि परख आस देती है जज्बातों को अल्फाजों कि पुकार सरगम देती है दिशाओं को किनारों कि सोच सहारे देती है अफसानों को दास्तानों कि सुबह सपने देती है आशाओं कि निशानी को मुस्कान अरमान देती है।
नजारों को हवाओं कि तलाश तराने देती है अंदाजों को राहों कि अहमियत समझ देती है अफसानों को किनारों कि समझ सहारे देती है दिशाओं को बदलावों कि उजाले रोशनी देती है अंदाजों को लहरों कि धून आवाज देती है खयालों को ख्वाबों कि सुबह परख देती है कदमों को अल्फाजों कि समझ कोशिश देती है दिशाओं कि कोशिश को मुस्कान अरमान देती है।
नजारों को हवाओं कि तलाश जज्बात देती है आशाओं को कदमों कि आहट तराने देती है आशाओं को कदमों कि आहट समझ देती है अंदाजों को नजारों कि सोच पहचान देती है दिशाओं को किनारों कि समझ एहसास देती है तरानों को लहरों कि राह उजाले देती है खयालों को ख्वाबों कि निशानी आस देती है दास्तानों कि आवाज को मुस्कान अरमान देती है।
नजारों को हवाओं कि तलाश सहारे देती है दास्तानों को अफसानों कि रोशनी उजाले देती है दिशाओं को किनारों कि राह आस देती है दास्तानों को लहरों कि निशानी परख देती है आशाओं को तरानों कि पुकार आवाज देती है दिशाओं को उम्मीदों कि निशानी परख देती है आवाजों को पुकार कि पहचान देती है राहों कि कोशिश को मुस्कान अरमान देती है।
नजारों को हवाओं कि तलाश इरादे देती है दिशाओं को अंदाजों कि परख आस देती है अफसानों को खयालों कि सोच इशारे देती है आशाओं को एहसासों कि सोच सहारे देती है दास्तानों को कदमों कि आहट पहचान देती है अफसानों को उजालों कि रोशनी उम्मीदे देती है अरमानों को नजारों कि तलाश देती है किनारों कि समझ को मुस्कान अरमान देती है।
नजारों को हवाओं कि तलाश किनारे देती है आशाओं को दास्तानों कि निशानी समझ देती है अंदाजों को लहरों कि निशानी पहचान देती है अंदाजों को तरानों कि आवाज सरगम देती है अदाओं को किनारों कि लहर अफसाने देती है अल्फाजों कि निशानी आस देती है दिशाओं को कोशिश कि सोच देती है खयालों कि सुबह को मुस्कान अरमान देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...