Wednesday 27 November 2019

कविता. ३२६६ हर कदम कोई आस।

                                                                              हर कदम कोई आस।
हर कदम कोई आस पहचान देती है दिशाओं के किनारों को अदाओं कि सोच इशारे देती है जज्बातों को अरमानों कि परख अदाएं देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश इरादे देती है कदमों को आशाओं कि निशानी पहचान देती है अफसानों को जज्बातों कि रोशनी उजाले देती है उम्मीदों को एहसासों कि सोच सहारे देती है दिशाओं को तरानों कि पुकार आवाज देती है।
हर कदम कोई आस खयाल देती है अंदाजों के नजारों को जज्बातों कि रोशनी अफसाने देती है दिशाओं को बदलावों कि कोशिश सौगात देती है कदमों को अरमानों कि सुबह सपने देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश इरादे देती है एहसासों को आशाओं कि निशानी आस देती है अदाओं को दास्तानों कि कोशिश पहचान देती है अंदाजों को नजारों कि सोच आवाज देती है।
हर कदम कोई आस अफसाना देती है जज्बातों के अरमानों को नजारों कि सुबह परख देती है अंदाजों को लहरों कि समझ एहसास देती है आशाओं को दास्तानों कि परख कोशिश देती है तरानों को अदाओं कि किनारों कि समझ देती है दिशाओं को बदलावों कि सोच इशारे देती है अंदाजों को लहरों कि आवाज धून देती है अदाओं को दास्तानों कि समझ आवाज देती है।
हर कदम कोई आस अरमान देती है दास्तानों के अल्फाजों को दिशाओं कि राह किनारे देती है आशाओं को जज्बातों कि रोशनी उम्मीदे देती है आशाओं को लहरों कि निशानी आस देती है कदमों को जज्बातों कि कोशिश पहचान देती है दास्तानों को अफसानों कि रोशनी तलाश देती है किनारों को अरमानों कि सोच इशारे देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह आवाज देती है।
हर कदम कोई आस अल्फाज देती है खयालों के आशाओं को किनारों कि समझ तलाश देती है राहों को अफसानों कि कोशिश परख देती है अदाओं को नजारों कि समझ एहसास देती है अंदाजों को अरमानों कि तलाश इरादे देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ अंदाज देती है नजारों को हवाओं कि कोशिश पहचान देती है आशाओं को जज्बातों कि सोच आवाज देती है।
हर कदम कोई आस किनारा देती है दिशाओं के सपनों को आशाओं कि निशानी पहचान देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ तलाश देती है अंदाजों को लहरों कि निशानी पुकार देती है जज्बातों को अल्फाजों कि सोच इशारे देती है आशाओं को खयालों कि पुकार समझ देती है जज्बातों को बदलावों कि सौगात सहारे देती है अफसानों को खयालों कि पुकार आवाज देती है।
हर कदम कोई आस नजारा देती है अंदाजों के इशारों को बदलावों कि सुबह सपने देती है अंदाजों को अरमानों कि सोच इशारे देती है एहसासों को आशाओं कि समझ परख देती है अफसानों को आशाओं कि निशानी पहचान देती है उजालों को अफसानों कि समझ रोशनी देती है अदाओं को किनारों कि परख एहसास देती है अंदाजों को अरमानों कि समझ आवाज देती है।
हर कदम कोई आस तराना देती है आशाओं के लहरों को एहसासों कि सौगात तलाश देती है कदमों को अल्फाजों कि सौगात तलाश देती है किनारों को अदाओं कि सुबह रोशनी देती है खयालों को अरमानों कि सोच सरगम देती है दिशाओं को बदलावों कि पहचान सपने देती है दिशाओं को बदलावों कि सोच सहारे देती है जज्बातों को अल्फाजों कि सोच आवाज देती है।
हर कदम कोई आस इशारा देती है दास्तानों के अरमानों को बदलावों कि सोच सहारे देती है आशाओं को जज्बातों कि रोशनी उजाले देती है नजारों को हवाओं कि दिशाएं तलाश देती है कदमों को अफसानों कि राह परख देती है दास्तानों को अफसानों कि कोशिश परख देती है अंदाजों को तरानों कि पुकार एहसास देती है खयालों को अफसानों कि रोशनी आवाज देती है।
हर कदम कोई आस किनारा देती है आशाओं के लहरों को एहसासों कि पुकार सपने देती है खयालों को ख्वाबों कि पहचान दिशाएं देती है अंदाजों को नजारों कि पुकार अदाएं देती है दिशाओं को जज्बातों कि उमंग परख देती है आशाओं को कदमों कि सोच इशारे देती है जज्बातों को अरमानों कि तलाश इरादे देती है अरमानों को उम्मीदों कि सुबह आवाज देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...