Tuesday 26 November 2019

कविता. ३२६३. उमंग कि सरगम देती है।

                                                        उमंग कि सरगम देती है।
हवाओं को खयालों कि सुबह सपने देती है दास्तानों को अफसानों कि रोशनी अरमान देती है सपनों आशाओं कि दुनिया सुबह देती है दिशाओं को बदलावों कि तलाश सहारे देती है कोशिश को जज्बातों कि सौगात तलाश देती है अफसानों को जज्बातों कि समझ सहारे देती है दिशाओं को एक लहर किनारे देती है तरानों को अदाओं कि पुकार उमंग कि सरगम देती है।
हवाओं को खयालों कि सोच इशारे देती है कदमों को अल्फाजों कि समझ अरमान देती है जज्बातों को राहों कि पहचान अदाएं देती है आवाजों को तरानों कि धून रोशनी देती है आशाओं को किनारों कि समझ लहरे देती है एहसासों को आशाओं कि पहचान कोशिश देती है अंदाजों को एक पुकार एहसास देती है आशाओं को कदमों कि आहट उमंग कि सरगम देती है।
हवाओं को खयालों कि तलाश सहारे देती है किनारों को अदाओं कि सुबह सपने देती है अंदाजों को बदलावों कि परख सहारे देती है कदमों को अरमानों कि समझ तराने देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह सपने देती है आशाओं को जज्बातों कि समझ राह देती है अफसानों को लहरों कि सोच इशारे देती है अंदाजो को बदलावों कि सुबह उमंग कि सरगम देती है।
हवाओं को खयालों कि समझ तराने देती है जज्बातों को आशाओं कि निशानी आस देती है दिशाओं को किनारों कि समझ नजारे देती है आशाओं को कदमों कि आहट तराने देती है कोशिश को लम्हों कि समझ बदलाव देती है तरानों को अदाओं कि पहचान आस देती है जज्बातों को आशाओं कि समझ मुस्कान देती है दिशाओं को अदाओं कि सोच उमंग कि सरगम देती है।
हवाओं को खयालों कि सुबह सपने देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ अफसाने देती है अरमानों को नजारों कि सोच इशारे देती है दिशाओं को किनारों कि लहर अफसाने देती है आशाओं को कदमों कि आहट पहचान देती है आवाजों को एहसासों कि सोच सपने देती है दास्तानों को अफसानों कि रोशनी उजाले देती है अदाओं को किनारों कि समझ उमंग कि सरगम देती है।
हवाओं को खयालों कि रोशनी उजाले देती है उम्मीदों को किनारों कि लहर देती है कदमों को अल्फाजों को दास्तानों कि सुबह सपने देती है एहसासों को आशाओं कि निशानी आस देती है अंदाजों को बदलावों कि परख तराने देती है दिशाओं को नजारों कि कोशिश पहचान देती है अंदाजों को नजारों कि समझ सुबह देती है अफसानों को कदमों कि आहट उमंग कि सरगम देती है।
हवाओं को खयालों कि परख उम्मीदे देती है कदमों को अल्फाजों कि सुबह देती है दिशाओं को किनारों कि समझ आस देती है दास्तानों को लम्हों कि तलाश इशारे देती है कदमों को आशाओं कि निशानी पुकार देती है अंदाजों को बदलावों कि सुबह सपने देती है किनारों को लहरों कि आवाज पहचान देती है अंदाजों को बदलावों कि सोच उमंग कि सरगम देती है।
हवाओं को खयालों कि सोच इशारे देती है दास्तानों को अंदाजों कि रोशनी देती है किनारों को जज्बातों कि सोच सहारे देती है तरानों को अदाओं कि सुबह सपने देती है कदमों को अल्फाजों कि परख आस देती है अदाओं को किनारों कि समझ आशाएं देती है राहों को अफसानों कि रोशनी उजाले देती है दिशाओं को किनारों कि परख उमंग कि सरगम देती है।
हवाओं को खयालों कि सुबह सपने देती है दिशाओं को उजालों कि पहचान देती है नजारों को रोशनी कि लहर नजारे देती है अंदाजों को जज्बातों कि समझ अदाएं देती है दिशाओं को किनारों कि लहर अफसाने देती है राहों को अफसानों कि राह सहारे देती है तरानों को आवाजों कि धून सरगम देती है जज्बातों को आशाओं कि निशानी उमंग कि सरगम देती है।
हवाओं को खयालों कि समझ उम्मीद देती है आशाओं को राहों कि अहमियत देती है लहरों को अंदाजों कि रोशनी देती है उजालों को अरमानों कि समझ सपने देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच सहारे देती है अदाओं को नजारों कि परख आस देती है एहसासों को पुकार कि पहचान कोशिश देती है आवाजों को खयालों कि सोच उमंग कि सरगम देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...