Thursday 21 November 2019

कविता. ३२५४. हर सुबह के सपनों को।

                                           हर सुबह के सपनों को।
हर सुबह के सपनों को दास्तानों कि सोच इशारे देती है अंदाजों को अल्फाजों कि परख पहचान देती है आशाओं को किनारों कि समझ अफसाने देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह सपने देती है नजारों को रोशनी कि निशानी पहचान देती है अंदाजों को तरानों कि पुकार आवाज देती है दिशाओं को बदलावों कि राह किनारे के संग अरमान देती है।
हर सुबह के सपनों को दिशाओं कि कोशिश पहचान देती है जज्बातों को राहों कि सौगात तराने देती है अंदाजों को कदमों कि पहचान अदाएं देती है अफसानों को लहरों कि आवाज नजारे देती है आशाओं को एहसासों कि सोच परख देती है सपनों को दिशाओं कि आहट पहचान देती है अदाओं को किनारों कि समझ कदमों कि आस इशारे के संग अरमान देती है।
हर सुबह के सपनों को आशाओं कि परख आस देती है दास्तानों को खयालों कि निशानी आवाज देती है दिशाओं को बदलावों कि परख आस देती है जज्बातों को अंदाजों कि सोच सहारे देती है किनारों को अदाओं कि मुस्कान राह देती है आशाओं को दिशाओं कि सोच परख देती है लम्हों को अल्फाजों कि सुबह सपने देती है तरानों को अल्फाजों के संग अरमान देती है।
हर सुबह के सपनों को नजारों कि समझ राह देती है कदमों को आशाओं कि लहर अफसाने देती है दास्तानों को किनारों कि समझ कोशिश देती है तरानों को अदाओं कि मुस्कान सरगम देती है नजारों को रोशनी कि दिशाएं तलाश देती है अंदाजों को अल्फाजों कि समझ पुकार देती है अंदाजों को आशाओं कि तलाश राह देती है अंदाजों को तरानों के संग अरमान देती है।
हर सुबह के सपनों को अदाओं कि निशानी आस देती है अफसानों कि रोशनी दास्ताने देती है राहों को एहसासों कि दास्तानों कि निशानी आस देती है आशाओं को लहरों कि आवाज नजारे देती है दिशाओं को बदलावों कि पुकार सहारे देती है किनारों को जज्बातों कि कोशिश पहचान देती है अफसानों को कदमों कि आहट तराने देती है दिशाओं को राहों के संग अरमान देती है।
हर सुबह के सपनों को दिशाओं कि सोच किनारे देती है अल्फाजों को राहों कि समझ इशारे देती है तरानों को अदाओं कि पहचान अदाएं देती है अफसानों को कदमों कि समझ बदलाव देती है नजारों को जज्बातों कि कोशिश सरगम देती है अंदाजों को तरानों कि पुकार आवाज देती है जज्बातों को आशाओं कि निशानी आस देती है अंदाजों को अदाओं के संग अरमान देती है।
हर सुबह के सपनों को दास्तानों कि निशानी आस देती है अंदाजों को तरानों कि पुकार सहारे देती है आशाओं को लहरों कि निशानी आस देती है दिशाओं को बदलावों कि राह किनारे देती है अफसानों को दिशाओं कि सोच इशारे देती है अफसानों को कदमों कि आहट पहचान देती है नजारों को रोशनी कि पहचान अदाएं देती है किनारों को लहरों के संग अरमान देती है।
हर सुबह के सपनों को अंदाजों कि सोच इशारे देती है आशाओं को लहरों कि आवाज नजारे देती है दिशाओं को बदलावों कि राह नजारे देती है आशाओं को लहरों कि आवाज धून देती है दास्तानों को जज्बातों कि पहचान अदाएं देती है दिशाओं को बदलावों कि राह किनारे देती है दिशाओं को बदलावों कि पुकार सहारे देती है उम्मीदों को आशाओं के संग अरमान देती है।
हर सुबह के सपनों को दिशाओं कि कोशिश परख देती है राहों को एहसासों कि सोच इशारे देती है कदमों को आशाओं कि तलाश सहारे देती है दास्तानों को किनारों कि पुकार अफसाने देती है अंदाजों को तरानों कि पुकार सहारे देती है आवाजों को तरानों कि पुकार एहसास देती है अरमानों को कदमों कि आहट राहे देती है अदाओं को लहरों के संग अरमान देती है।
हर सुबह के सपनों को खयालों कि सोच इशारे देती है दिशाओं को बदलावों कि राह किनारे देती है अंदाजों को तरानों कि सोच इशारे देती है लहरों को आशाओं कि निशानी पहचान देती है नजारों को जज्बातों कि कोशिश परख देती है दास्तानों को आशाओं कि लहर अफसाने देती है अंदाजों को तरानों कि धून सहारे देती है दिशाओं को बदलावों के संग अरमान देती है। 

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...