Wednesday 13 November 2019

कविता. ३२३८. बदलावों को किनारों कि लहर।

                                                             बदलावों कि किनारों कि लहर।
बदलावों को किनारों कि लहर सपने देती है आशाओं को जज्बातों कि परख उजाले देती है रोशनी को उजालों कि समझ पुकार देती है दिशाओं को अरमानों कि सोच सहारे देती है कदमों को इरादों कि लहर कोशिश देती है दास्तानों को अफसानों कि तलाश सुबह देती है सपनों को एहसासों कि समझ उमंग देती है दिशाओं को जज्बातों कि सुबह पहचान कि उम्मीद देती है।
बदलावों को किनारों कि लहर अल्फाज देती है दिशाओं को कदमों कि आहट उम्मीदे देती है तरानों को अंदाजों कि सुबह नजारे देती है अदाओं को नजारों कि तलाश इशारे देती है अदाओं को इशारों कि समझ उमंग देती है दास्तानों को अरमानों कि समझ उमंग देती है अंदाजों को किनारों कि लहर सपने देती है अफसानों को किनारों कि कोशिश पहचान कि उम्मीद देती है।
बदलावों को किनारों कि लहर इशारे देती है अंदाजों को तरानों कि धून इशारे देती है आशाओं को नजारों कि परख उम्मीदे देती है दिशाओं को अफसानों कि सुबह राह देती है जज्बातों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है दिशाओं को अंदाजों कि तलाश सहारे देती है जज्बातों को कदमों कि आहट अरमान देती है एहसासों को खयालों कि उमंग पहचान कि उम्मीद देती है।
बदलावों को किनारों कि लहर दास्ताने देती है कदमों को इरादों कि लहर सपने देती है अल्फाजों को अंदाजों कि तलाश तराने देती है अदाओं को अरमानों कि समझ उमंग देती है दिशाओं को परख कि सोच इशारे देती है दास्तानों को खयालों कि उम्मीद तराने देती है अंदाजों को किनारों कि कोशिश अफसाने देती है तरानों को अंदाजों कि रोशनी पहचान कि उम्मीद देती है।
बदलावों को किनारों कि लहर इरादे देती है दिशाओं को आवाजों कि धून पुकार देती है अदाओं को कदमों कि आहट सुबह देती है दास्तानों को आशाओं कि परख उजाले देती है राहों को अफसानों कि समझ उम्मीद देती है दिशाओं को जज्बातों कि समझ उम्मीद देती है रोशनी को उजालों कि रोशनी दास्ताने देती है लहरों को खयालों कि उमंग पहचान कि उम्मीद देती है।
बदलावों को किनारों कि लहर सपने देती है अदाओं को किनारों कि लहर इशारे देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ रोशनी देती है आवाजों को अंदाजों कि सोच सहारे देती है नजारों को राहों कि तलाश अफसाने देती है अल्फाजों को कदमों कि आहट सपने देती है आशाओं को अंदाजों कि समझ रोशनी देती है अदाओं को अफसानों कि तलाश पहचान कि उम्मीद देती है।
बदलावों को किनारों कि लहर इशारे देती है दिशाओं को दास्तानों कि समझ उमंग देती है राहों को अफसानों कि तलाश सहारे देती है अदाओं को जज्बातों कि समझ इरादे देती है आशाओं को अंदाजों कि सोच सपने देती है अल्फाजों को अदाओं कि समझ उम्मीद देती है राहों को रोशनी कि किरण देती है किनारों को एहसासों कि समझ पहचान कि उम्मीद देती है।
बदलावों को किनारों कि लहर नजारे देती है अदाओं को अरमानों कि सोच सहारे देती है दिशाओं को कदमों कि आहट अल्फाज देती है राहों को अफसानों कि तलाश सुबह देती है अंदाजों को किनारों कि लहर इशारे देती है अदाओं को राहों कि समझ उमंग देती है कदमों को आशाओं कि परख देती है दास्तानों को अंदाजों कि सुबह पहचान कि उम्मीद देती है।
बदलावों को किनारों कि लहर इशारे देती है आशाओं को नजारों कि समझ उमंग देती है जज्बातों को अंदाजों कि तलाश तराने देती है दिशाओं को राहों कि समझ लहर देती है अदाओं को अफसानों कि सोच सहारे देती है कदमों को इरादों कि समझ तलाश देती है आशाओं को अंदाजों कि सोच देती है अदाओं को कदमों कि आहट पहचान कि उम्मीद देती है।
बदलावों को किनारों कि लहर तराने देती है कदमों को जज्बातों कि सोच सपने देती है दास्तानों को अरमानों कि समझ उमंग देती है दास्तानों को कोशिश कि परख उजाले देती है एहसासों को दिशाओं कि सुबह उजाले देती है रोशनी को जज्बातों कि पुकार धून देती है आवाजों को कदमों कि आहट देती है अल्फाजों को जज्बातों कि रोशनी परख देती है दिशाओं को राहों कि तलाश पहचान कि उम्मीद देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...