Monday 25 November 2019

कविता. ३२६२. जज्बातों को राहों कि पहचान।

                                     जज्बातों को राहों कि पहचान।
जज्बातों को राहों कि पहचान इशारे कि निशानी देती है कदमों को अल्फाजों कि परख आस देती है दिशाओं को बदलावों कि तलाश सहारे देती है दास्तानों को अफसानों कि रोशनी सुबह देती है अरमानों को नजारों कि परख तलाश देती है आशाओं को कदमों कि सोच अरमान देती है किनारों को अदाओं कि सुबह सपने देती है दिशाओं को नजारों कि समझ देती है।
जज्बातों को राहों कि पहचान तराने कि सुबह देती है आशाओं को बदलावों कि सोच अफसाने देती है आशाओं को किनारों कि समझ परख देती है कदमों को अल्फाजों कि सोच सहारे देती है इशारों को अफसानों कि समझ तलाश देती है दास्तानों को अफसानों कि रोशनी उजाले देती है जज्बातों को दिशाओं कि कोशिश परख देती है अंदाजों को नजारों कि समझ देती है।
जज्बातों को राहों कि पहचान दास्तानों कि परख देती है किनारों को अदाओं कि सुबह सपने देती है अंदाजों को नजारों कि सोच सुबह देती है दिशाओं को एहसासों कि आवाज पुकार देती है आशाओं को कदमों कि निशानी पहचान देती है अंदाजों को खयालों कि परख आस देती है अरमानों को दिशाओं कि आवाज धून देती है आशाओं को नजारों कि समझ देती है।
जज्बातों को राहों कि पहचान लहरों कि निशानी देती है आशाओं को तरानों कि परख अफसाने देती है अदाओं को दास्तानों कि आवाज खयाल देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह सपने देती है अंदाजों को कदमों कि निशानी आस देती है आशाओं को तरानों कि सोच देती है अफसानों को लहरों कि कोशिश परख देती है तरानों को नजारों कि समझ देती है।
जज्बातों को राहों कि पहचान अदाओं कि सुबह देती है कदमों को अफसानों कि रोशनी उजाले देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह सपने देती है कदमों को अल्फाजों कि समझ परख देती है आशाओं को कदमों कि सोच सहारे देती है दास्तानों को अरमानों कि राह देती है कदमों को अल्फाजों कि समझ अफसाने देती है अंदाजों को नजारों कि समझ देती है।
जज्बातों को राहों कि पहचान तरानों कि पुकार देती है किनारों को अदाओं कि सुबह सपने देती है कदमों को अल्फाजों कि सोच सहारे देती है अरमानों को नजारों कि समझ सुबह देती है दिशाओं को जज्बातों कि तलाश आस देती है अफसानों को कदमों कि पहचान देती है अंदाजों को खयालों कि सोच सहारे देती है दिशाओं को नजारों कि समझ देती है।
जज्बातों को राहों कि पहचान अंदाजों कि सोच देती है दिशाओं को बदलावों कि सोच इशारे देती है अदाओं को किनारों कि समझ सुबह देती है दिशाओं को बदलावों कि सरगम धून देती है आशाओं को कदमों कि आहट तराने देती है आवाजों को खयालों कि समझ परख देती है राहों को अफसानों कि रोशनी उजाले देती है उम्मीदों को नजारों कि समझ देती है।
जज्बातों को राहों कि पहचान आशाओं कि निशानी देती है दास्तानों को अफसानों कि रोशनी उजाले देती है राहों को नजारों कि सोच इशारे देती है अंदाजों को कदमों कि आहट तराने देती है आवाजों को एहसासों कि सुबह सपने देती है दिशाओं को बदलावों कि सोच इशारे देती है अंदाजों को नजारों कि परख राह देती है आशाओं को नजारों कि समझ देती है।
जज्बातों को राहों कि पहचान अदाओं कि कहानी देती है आशाओं को कदमों कि आहट तराने देती है अंदाजों को खयालों कि सोच सहारे देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ इशारे देती है अफसानों को कदमों कि आहट तराने देती है लहरों को एहसासों कि सुबह सपने देती है आशाओं को इशारों कि तलाश सहारे देती है अंदाजों को नजारों कि समझ देती है।
जज्बातों को राहों कि पहचान खयालों कि सोच देती है अंदाजों को नजारों कि परख एहसास देती है खयालों को इशारों कि समझ नजारे देती है अदाओं को किनारों कि परख आस देती है अंदाजों को दास्तानों कि तलाश सहारे देती है अफसानों को कदमों कि आहट तराने देती है दिशाओं को बदलावों कि आहट किनारे देती है तरानों को नजारों कि समझ देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...