Thursday 7 November 2019

कविता. ३२२५. हर खयाल को लम्हों कि पहचान।

                                                              हर खयाल को लम्हों कि पहचान।
हर खयाल को लम्हों कि पहचान अल्फाज देती है दिशाओं को जज्बातों कि सोच सहारे देती है अंदाजों को कोशिश कि परख उम्मीदे देती है अदाओं को नजारों कि समझ उमंग देती है जज्बातों को अरमानों कि सोच सहारे देती है लहरों को आशाओं कि सरगम इशारे देती है दास्तानों को एहसासों कि समझ किनारे देती है नजारों को अंदाजों कि सुबह आशाओं कि राहे देती है।
हर खयाल को लम्हों कि पहचान बदलाव देती है दास्तानों को तरानों कि समझ उम्मीद देती है उजालों को रोशनी कि किरण अफसाने देती है दिशाओं को अरमानों कि तलाश सहारे देती है कदमों को दिशाओं कि पहचान इरादे देती है कदमों को उम्मीदों कि पुकार धून देती है अदाओं को जज्बातों कि रोशनी उजाले देती है दिशाओं को कदमों कि आहट आशाओं कि राहे देती है।
हर खयाल को लम्हों कि पहचान किनारा देती है अदाओं को लहरों कि तलाश इशारे देती है उम्मीदों को कदमों कि आहट अरमान देती है आशाओं को जज्बातों कि परख रोशनी देती है नजारों को अंदाजों कि सोच सपने देती है किनारों को एहसासों कि समझ उमंग देती है राहों को अफसानों कि समझ उमंग देती है दास्तानों को अंदाजों कि तलाश आशाओं कि राहे देती है।
हर खयाल को लम्हों कि पहचान इशारा देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ उमंग देती है तरानों को बदलावों कि परख उजाले देती है रोशनी को बदलावों कि परख उम्मीदे देती है दास्तानों को आशाओं कि समझ उमंग देती है अरमानों को सपनों कि सोच सहारे देती है दिशाओं को कदमों कि सोच सहारे देती है नजारों को बदलावों कि कोशिश आशाओं कि राहे देती है।
हर खयाल को लम्हों कि पहचान ख्वारीश देती है सपनों को एहसासों कि परख उजाले देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ उम्मीद देती है दास्तानों को अंदाजों कि समझ बदलाव देती है लहरों को जज्बातों कि रोशनी उजाले देती है अफसानों को किनारों कि तलाश सहारे देती है अदाओं को अंदाजों कि समझ उम्मीद देती है दिशाओं को कदमों कि पुकार आशाओं कि राहे देती है।
हर खयाल को लम्हों कि पहचान बदलाव देती है दिशाओं को अरमानों कि सोच सपने देती है दास्तानों को तरानों कि परख धून देती है अदाओं को जज्बातों कि रोशनी उजाले देती है किनारों को एहसासों कि सोच सपने देती है अंदाजों को कदमों कि सौगात सरगम देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ उम्मीद देती है दास्तानों को अंदाजों कि तलाश आशाओं कि राहे देती है।
हर खयाल को लम्हों कि पहचान आवाज देती है अदाओं को किनारों कि लहर इशारे देती है कदमों को आशाओं कि सौगात ख्वारीश देती है सपनों को एहसासों कि परख उम्मीदे देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ बदलाव देती है आशाओं को किनारों कि लहर सपने देती है उजालों को रोशनी कि किरण अदाएं देती है दास्तानों को कोशिश कि तलाश आशाओं कि राहे देती है।
हर खयाल को लम्हों कि पहचान अल्फाज देती है दिशाओं को कदमों कि आहट इरादे देती है कोशिश को अंदाजों कि तलाश तराने देती है नजारों को अरमानों कि सोच सपने देती है अदाओं को किनारों कि सोच सपने देती है अल्फाजों को जज्बातों कि रोशनी दास्ताने देती है नजारों को अंदाजों कि सोच सहारे देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ आशाओं कि राहे देती है।
हर खयाल को लम्हों कि पहचान सहारा देती है अदाओं को जज्बातों कि रोशनी तराने देती है लहरों को अफसानों कि समझ उमंग देती है दिशाओं को कदमों कि आहट अल्फाज देती है दास्तानों को अरमानों कि समझ उमंग देती है दास्तानों को किनारों कि लहर सपने देती है अंदाजों को तरानों कि परख रोशनी देती है नजारों को एहसासों कि परख आशाओं कि राहे देती है।
हर खयाल को लम्हों कि पहचान नजारा देती है कोशिश को कदमों कि लहर पहचान देती है दास्तानों को एहसासों कि परख उजाले देती है रोशनी को किनारों कि सुबह अफसाने देती है अफसाने को लहरों कि पुकार इशारे देती है नजारों को लहरों कि सोच परख देती है दिशाओं को कदमों कि आहट जज्बात देती है तरानों को अफसानों कि लहर आशाओं कि राहे देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...