Saturday 30 November 2019

कविता. ३२७२. हर सुबह के रंगों संग अरमानों कि।

                                      सुबह के रंगों संग अरमानों कि।
हर सुबह के रंगों संग अरमानों कि दास्तान तलाश देती है कोशिश को लम्हों कि आहट पहचान देती है कदमों को बदलावों कि तलाश सहारे देती है आशाओं को जज्बातों कि रोशनी उजाले देती है कदमों को उम्मीदों कि आस इशारे देती है लहरों को अदाओं कि कोशिश सहारे देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह सपने देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश इरादे देती है।
हर सुबह के रंगों संग अफसानों कि रोशनी उजाले देती है आशाओं को कदमों कि सोच इशारे देती है दिशाओं को किनारों कि सरगम राहे देती है अंदाजों को राहों कि पहचान अदाएं देती है दिशाओं को किनारों कि समझ तराने देती है आशाओं को कदमों कि आहट तराने देती है जज्बातों को अरमानों कि कोशिश परख देती है अदाओं को नजारों कि तलाश इरादे देती है।
हर सुबह के रंगों संग जज्बातों कि आंधी मुस्कान देती है अंदाजों को नजारों कि सौगात सहारे देती है दास्तानों को अल्फाजों कि सोच इशारे देती है किनारों को अदाओं कि कोशिश परख देती है लहरों को एहसासों कि समझ आस देती है किनारों को अरमानों कि तलाश पुकार देती है आवाजों को बदलावों कि सोच सहारे देती है दिशाओं को नजारों कि तलाश इरादे देती है।
हर सुबह के रंगों संग आशाओं कि निशानी पुकार देती है दिशाओं को बदलावों कि तलाश तराने देती है अंदाजों को आवाजों कि कोशिश परख देती है खयालों को ख्वाबों कि तलाश सहारे देती है किनारों को अदाओं कि तलाश इशारे देती है दिशाओं को बदलावों कि राह नजारे देती है दास्तानों को अल्फाजों कि तलाश दास्ताने देती है कदमों को नजारों कि तलाश इरादे देती है।
हर सुबह के रंगों संग खयालों कि सोच सहारे देती है आशाओं को कदमों कि आहट पहचान देती है नजारों को बदलावों कि तलाश किनारे देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ सपने देती है दास्तानों को अल्फाजों कि पुकार सहारे देती है अरमानों को आशाओं कि निशानी पुकार देती है अंदाजों को नजारों कि परख आस देती है एहसासों को नजारों कि तलाश इरादे देती है।
हर सुबह के रंगों संग सपनों कि तलाश उजाले देती है अंदाजों को लहरों कि निशानी सहारे देती है दिशाओं को आशाओं कि परख सहारे देती है किनारों को अदाओं कि तलाश सहारे देती है अदाओं को नजारों कि तलाश आस देती है दास्तानों को अल्फाजों कि समझ किनारे देती है अरमानों को कदमों कि आहट तराने देती है दिशाओं को नजारों कि तलाश इरादे देती है।
हर सुबह के रंगों संग जज्बातों कि रोशनी उम्मीदे देती है उजालों को अफसानों कि सोच आस देती है कदमों को बदलावों कि कोशिश पहचान देती है राहों को अल्फाजों कि समझ तलाश देती है किनारों को आशाओं कि निशानी आस देती है अंदाजों को नजारों कि परख आवाज देती है अरमानों को नजारों कि पुकार आस देती है दास्तानों को नजारों कि तलाश इरादे देती है।
हर सुबह के रंगों संग अदाओं कि कोशिश परख देती है आशाओं को खयालों कि सरगम धून देती है नजारों को किनारों कि समझ परख देती है नजारों को बदलावों कि सोच सहारे देती है दिशाओं को तरानों कि पुकार सहारे देती है अरमानों को राहों कि सोच सहारे देती है अंदाजों को कदमों कि आहट पहचान देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश इरादे देती है।
हर सुबह के रंगों संग खयालों कि सरगम धून देती है दिशाओं को बदलावों कि कोशिश परख देती है लहरों को एहसासों कि सोच उम्मीद देती है अरमानों को एहसासों कि तलाश तराने देती है कदमों को आशाओं कि समझ परख देती है दास्तानों को अल्फाजों कि तलाश सहारे देती है राहों को किनारों कि सोच पहचान देती है राहों को नजारों कि तलाश इरादे देती है।
हर सुबह के रंगों संग आवाजों कि सरगम पुकार देती है अदाओं को खयालों कि सौगात तलाश देती है अंदाजों को लहरों कि आवाज नजारे देती है नजारों को बदलावों कि तलाश सहारे देती है अदाओं को दास्तानों कि परख तलाश देती है दिशाओं को अरमानों कि कोशिश आस देती है कदमों को अफसानों कि रोशनी उजाले देती है दिशाओं को नजारों कि तलाश इरादे देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...