Sunday 1 December 2019

कविता. ३२७३. उजालों को अरमानों कि।

                                        उजालों को अरमानों कि।
उजालों को अरमानों कि रोशनी तलाश देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह परख देती है कदमों को आशाओं कि निशानी पहचान देती है दास्तानों को अल्फाजों कि समझ सरगम देती है आशाओं को खयालों कि सोच इशारे देती है अफसानों को खयालों कि सोच परख देती है अदाओं को नजारों कि तलाश दास्तान देती है दिशाओं को बदलावों कि कोशिश देती है
उजालों को अरमानों कि सोच समझ देती है अंदाजों को नजारों कि सोच इशारे देती है किनारों को अदाओं कि कोशिश परख देती है आशाओं को एहसासों कि पुकार आवाज देती है अंदाजों को नजारों कि सुबह सपने देती है अरमानों को नजारों कि तलाश सहारे देती है अदाओं कि तलाश को कदमों कि आहट तराने देती है इशारों को बदलावों कि कोशिश देती है।
उजालों को अरमानों कि सुबह सपने देती है कदमों को दास्तानों कि आस नजारे देती है दिशाओं को इशारों कि तलाश अफसाने देती है दिशाओं को लहरों कि पुकार संग परख देती है अदाओं को तरानों कि पुकार सहारे देती है आशाओं को कदमों कि आहट आस देती है खयालों को ख्वाबों कि सुबह सपने देती है किनारों के लहरों को बदलावों कि कोशिश देती है।
उजालों को अरमानों कि आवाज पुकार देती है किनारों को अदाओं कि सोच इशारे देती है तरानों को कदमों कि आहट पहचान देती है कदमों को अदाओं कि सरगम पुकार देती है दिशाओं को नजारों कि तलाश इरादे देती है एहसासों कि पुकार को अफसानों कि सुबह सपने देती है अंदाजों को नजारों कि सोच सहारे देती है इशारों को बदलावों कि कोशिश देती है।
उजालों को अरमानों कि समझ तराने देती है अंदाजों को तरानों कि पुकार आवाज देती है किनारों को अदाओं कि सुबह सपने देती है आशाओं को जज्बातों कि रोशनी उजाले देती है उम्मीदों को एहसासों कि सौगात परख देती है आशाओं को किनारों कि समझ पहचान देती है दिशाओं को कदमों कि आहट तराने देती है अंदाजों को बदलावों कि कोशिश देती है।
उजालों को अरमानों कि राह किनारे देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच सहारे देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश सहारे देती है एहसासों को अंदाजों कि सोच इशारे देती है दिशाओं को आशाओं कि निशानी आस देती है दिशाओं को अफसानों कि रोशनी उजाले देती है आशाओं को जज्बातों कि रोशनी एहसास देती है राहों को बदलावों कि कोशिश देती है।
उजालों को अरमानों कि सोच समझ देती है तरानों को अदाओं कि सुबह सपने देती है उजालों को दिशाओं कि तलाश इशारे देती है दिशाओं को किनारों कि समझ अफसाने देती है खयालों को दास्तानों कि परख आस देती है अफसानों को खयालों कि सोच सहारे देती है अंदाजों को लहरों कि पुकार धून देती है दिशाओं को बदलावों कि कोशिश देती है।
उजालों को अरमानों कि सुबह सपने देती है दिशाओं को अंदाजों कि तलाश समझ देती है दास्तानों को अल्फाजों कि परख आस देती है दास्तानों को लहरों कि निशानी पहचान देती है तरानों को ख्वाबों कि समझ सपने देती है उम्मीदों को एहसासों कि पुकार आवाज देती है अदाओं को नजारों कि तलाश इरादे देती है अंदाजों को बदलावों कि कोशिश देती है।
उजालों को अरमानों कि परख आस देती है दास्तानों को अफसानों कि रोशनी इशारे देती है आशाओं को कदमों कि आहट पहचान देती है तरानों को अदाओं कि सरगम धून देती है आशाओं को जज्बातों कि सोच सहारे देती है खयालों को कदमों कि आहट इशारे देती है दिशाओं को किनारों कि समझ पहचान देती है दिशाओं को बदलावों कि कोशिश देती है।
उजालों को अरमानों कि सोच सहारे देती है आशाओं को जज्बातों कि तलाश सहारे देती है आवाजों को किनारों कि समझ सरगम देती है दिशाओं को खयालों कि सोच सहारे देती है दास्तानों को अफसानों कि राह नजारे देती है अंदाजों को नजारों कि सोच सहारे देती है राहों को अल्फाजों कि कोशिश परख देती है अदाओं को बदलावों कि कोशिश देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५७. कदमों को आशाओं की।

                             कदमों को आशाओं की। कदमों को आशाओं की पुकार कोशिश सुनाती है नजारों को राहों की सौगात पहचान दिलाती है दास्तानों क...