Tuesday 24 December 2019

कविता. ३३२०. हर राह पर रोशनी कि लकीर।

                                                       हर राह पर रोशनी कि लकीर।
हर राह पर रोशनी कि लकीर नया नजारा देती है आशाओं को लहरों कि उमंग अफसाने देती है दिशाओं को एहसासों कि सोच सरगम देती है अंदाजों को बदलावों कि सुबह उम्मीदे देती है अदाओं को किनारों कि समझ देती है दास्तानों को जज्बातों कि तलाश इरादे देती है दिशाओं को खयालों कि कोशिश परख देती है सहारों को नजारों कि पुकार इशारे देती है।
हर राह पर रोशनी कि लकीर नया अफसाना देती है दिशाओं को किनारों कि समझ अरमान देती है कदमों को आशाओं कि निशानी पहचान देती है नजारों को अल्फाजों कि तलाश सहारे देती है दास्तानों को जज्बातों कि सोच देती है अंदाजों को कदमों कि सौगात तलाश देती है आशाओं को लहरों कि उमंग इशारे देती है अदाओं को नजारों कि पुकार इशारे देती है।
हर राह पर रोशनी कि लकीर नया किनारा देती है अंदाजों को अफसानों कि सोच परख देती है आशाओं को कदमों कि आहट तराना देती है अदाओं को दास्तानों कि समझ तलाश देती है आशाओं को दिशाओं कि सुबह उजाले देती है खयालों को बदलावों कि कोशिश परख देती है जज्बातों को अल्फाजों कि सुबह उजाले देती है दिशाओं को नजारों कि पुकार इशारे देती है।
हर राह पर रोशनी कि लकीर नया तराना देती है आवाजों को जज्बातों कि तलाश इरादे देती है किनारों को बदलावों कि सुबह आस देती है अरमानों को सपनों कि कोशिश दास्तान देती है अंदाजों को नजारों कि सोच सहारे देती है दिशाओं को अफसानों कि तलाश इरादे देती है अदाओं को नजारों कि समझ अल्फाज देती है आशाओं को नजारों कि पुकार इशारे देती है।
हर राह पर रोशनी कि लकीर नया इरादा देती है किनारों को अदाओं कि सरगम धून देती है आशाओं को कदमों कि आहट पहचान देती है नजारों को अफसानों कि सोच परख देती है दिशाओं को आवाजों कि धून सरगम देती है एहसासों को आशाओं कि निशानी खयाल देती है अंदाजों को तरानों कि पुकार पहचान देती है अंदाजों को नजारों कि पुकार इशारे देती है।
हर राह पर रोशनी कि लकीर नया एहसास देती है नजारों को खयालों कि सुबह उजाले देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ तराने देती है आशाओं को लहरों कि आस अल्फाज देती है जज्बातों कि कोशिश पहचान देती है दिशाओं को अफसानों कि तलाश इरादे देती है दास्तानों को आशाओं कि सोच परख देती है आशाओं को नजारों कि पुकार इशारे देती है।
हर राह पर रोशनी कि लकीर नया तराना देती है लहरों को बदलावों कि समझ किनारे देती है अल्फाजों को बदलावों कि कोशिश परख देती है अंदाजों को अरमानों कि कोशिश राह देती है अंदाजों कि लहर अफसाने देती है दास्तानों को लहरों कि सोच एहसास देती है खयालों को बदलावों कि समझ सुबह देती है दिशाओं को नजारों कि पुकार इशारे देती है।
हर राह पर रोशनी कि लकीर नया किनारा देती है दिशाओं को अफसानों कि सोच सहारे देती है आशाओं को कदमों कि सौगात तलाश देती है दास्तानों को अल्फाजों कि पुकार इशारे देती है आवाजों कि धून सरगम देती है अंदाजों को नजारों कि समझ अरमान देती है अंदाजों को आशाओं कि निशानी दास्तान देती है किनारों को नजारों कि पुकार इशारे देती है।
हर राह पर रोशनी कि लकीर नया इरादा देती है दास्तानों को अल्फाजों कि परख तराने देती है लहरों को बदलावों कि समझ तराने देती है अफसानों को आशाओं कि निशानी खयाल देती है दिशाओं कि राह किनारे देती है अरमानों को सपनों कि सुबह उजाले देती है उम्मीदों को एहसासों कि सोच सहारे देती है दास्तानों को नजारों कि पुकार इशारे देती है।
हर राह पर रोशनी कि लकीर नया खयाल देती है आशाओं को कदमों कि सौगात तलाश देती है दिशाओं को अफसानों कि सोच सहारे देती है किनारों को अदाओं कि सरगम धून देती है दास्तानों को अल्फाजों कि तलाश इरादे देती है आवाजों को जज्बातों कि सोच परख देती है नजारों को अफसानों कि कोशिश आस देती है राहों को नजारों कि पुकार इशारे देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५७. कदमों को आशाओं की।

                             कदमों को आशाओं की। कदमों को आशाओं की पुकार कोशिश सुनाती है नजारों को राहों की सौगात पहचान दिलाती है दास्तानों क...