Sunday 1 December 2019

कविता. ३२७४. आशाओं को कदमों कि सौगात।

                                            आशाओं को कदमों कि सौगात।
आशाओं को कदमों कि सौगात इशारे देती है दिशाओं को अरमानों कि तलाश राहे देती है कोशिश को लम्हों कि आहट तराने देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश इरादे देती है जज्बातों को अल्फाजों कि सोच सहारे देती है दास्तानों को अल्फाजों कि समझ तराने देती है आवाजों को बदलावों कि कोशिश परख देती है आशाओं को लहरों कि निशानी पहचान देती है।
आशाओं को कदमों कि सौगात तलाश देती है अदाओं को नजारों कि परख सौगात देती है अरमान को दिशाओं कि राह किनारे देती है आवाजों को तरानों कि पुकार सहारे देती है राहों को अफसानों कि रोशनी राह देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश इरादे देती है आशाओं को इशारों कि मुस्कान अरमान देती है दिशाओं को बदलावों कि निशानी पहचान देती है।
आशाओं को कदमों कि सौगात लहरे देती है दास्तानों को लहरों कि निशानी आस देती है अंदाजों को जज्बातों कि सोच इशारे देती है दिशाओं को किनारों कि समझ लहरे देती है अरमानों को कदमों कि सोच इशारे देती है अदाओं को बदलावों कि सुबह सपने देती है तरानों को अफसानों कि रोशनी उजाले देती है लहरों को एहसासों कि निशानी पहचान देती है।
आशाओं को कदमों कि सौगात किनारे देती है राहों को बदलावों कि समझ पुकार देती है दिशाओं को किनारों कि समझ एहसास देती है जज्बातों को अरमानों कि तलाश इरादे देती है तरानों को अदाओं कि लहर आस देती है अंदाजों को अल्फाजों कि सोच इशारे देती है दिशाओं को नजारों कि परख उमंग देती है अफसानों को खयालों कि निशानी पहचान देती है।
आशाओं को कदमों कि सौगात दास्ताने देती है अंदाजों को जज्बातों कि सोच इशारे देती है कदमों को दास्तानों कि परख आस देती है अफसानों को खयालों कि सुबह सपने देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ आस देती है अदाओं को बदलावों कि कोशिश अरमान देती है कदमों को दास्तानों कि सोच इशारे देती है अदाओं को नजारों कि निशानी पहचान देती है।
आशाओं को कदमों कि सौगात इशारे देती है दिशाओं को किनारों कि सरगम पुकार देती है अंदाजों को जज्बातों कि सोच सहारे देती है दास्तानों को अल्फाजों कि समझ तराने देती है कदमों को दास्तानों कि सुबह सपने देती है अरमानों को किनारों कि समझ इशारे देती है अदाओं को नजारों कि तलाश सहारे देती है राहों को जज्बातों कि निशानी पहचान देती है।
आशाओं को कदमों कि सौगात सहारे देती है अफसानों को खयालों कि सोच दास्ताने देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह सपने देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश इरादे देती है अरमानों को राहों कि समझ अल्फाज देती है दिशाओं को बदलावों कि सोच सहारे देती है तरानों को अदाओं कि कोशिश परख देती है अंदाजों को लहरों कि निशानी पहचान देती है।
आशाओं को कदमों कि सौगात तराने देती है दास्तानों को जज्बातों कि रोशनी उजाले देती है अदाओं को नजारों कि तलाश अफसाने देती है दिशाओं को किनारों कि समझ परख देती है अंदाजों को लहरों कि तलाश इरादे देती है अदाओं को दास्तानों कि पुकार आस देती है कदमों को अफसानों कि राह जज्बात देती है एहसासों को राहों कि निशानी पहचान देती है।
आशाओं को कदमों कि सौगात अफसाने देती है दिशाओं को बदलावों कि दास्तान उम्मीदे देती है आशाओं को बदलावों कि समझ तराने देती है अरमानों को राहों कि कोशिश रोशनी देती है आवाजों को किनारों कि समझ अफसाने देती है अंदाजों को जज्बातों कि सोच पुकार देती है अंदाजों को नजारों कि सोच सुबह देती है अदाओं को अल्फाजों कि निशानी पहचान देती है।
आशाओं को कदमों कि सौगात राहे देती है एहसासों को किनारों कि समझ अफसाने देती है जज्बातों को अरमानों कि तलाश कोशिश देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश इरादे देती है दास्तानों को अल्फाजों कि सौगात तलाश देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ तराने देती है राहों को बदलावों कि कोशिश परख देती है अंदाजों को नजारों कि निशानी पहचान देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५७. कदमों को आशाओं की।

                             कदमों को आशाओं की। कदमों को आशाओं की पुकार कोशिश सुनाती है नजारों को राहों की सौगात पहचान दिलाती है दास्तानों क...