Saturday 21 December 2019

कविता. ३३१४. हर खयाल को बदलावों कि।

                                                       हर खयाल को बदलावों कि।
हर खयाल को बदलावों कि सुबह उजाले देती है उम्मीदों को एहसासों कि सोच इशारे देती है अंदाजों को दिशाओं कि समझ तलाश देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह उम्मीदे देती है तरानों को अफसानों कि सोच इशारे देती है कदमों को आशाओं कि लहर आस देती है किनारों को अदाओं कि सरगम धून देती है नजारों को अफसानों कि समझ दिशाएं देती है।
हर खयाल को बदलावों कि कोशिश सहारे देती है उजालों को आशाओं कि निशानी राहे देती है दास्तानों को अल्फाजों कि समझ किनारे देती है जज्बातों को बदलावों कि पुकार सहारे देती है आवाजों को जज्बातों कि सुबह उजाले देती है आवाजों को अफसानों कि तलाश सहारे देती है आशाओं को लहरों कि उमंग इशारे देती है अदाओं को अफसानों कि समझ दिशाएं देती है।
हर खयाल को बदलावों कि समझ दास्ताने देती है राहों को अफसानों कि परख किनारे देती है दिशाओं को बदलावों कि कोशिश किनारे देती है अरमानों को आशाओं कि निशानी तराने देती है अंदाजों को खयालों कि कोशिश उम्मीदे देती है लहरों को दास्तानों कि परख आस देती है नजारों को अफसानों कि सोच सहारे देती है आवाजों को अफसानों कि समझ दिशाएं देती है।
हर खयाल को बदलावों कि तलाश इरादे देती है इशारों को जज्बातों कि सोच किनारे देती है कहानियों को कदमों कि आहट तराने देती है इरादों को लहरों कि उमंग दास्ताने देती है आशाओं को कदमों कि आहट तराने देती है दिशाओं को अफसानों कि सुबह उजाले देती है लहरों को बदलावों कि समझ इरादे देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ दिशाएं देती है।
हर खयाल को बदलावों कि उमंग तराने देती है आशाओं को कदमों कि आहट पहचान देती है अंदाजों को जज्बातों कि सोच इशारे देती है अंदाजों को दिशाओं कि पहचान अदाएं देती है तरानों को आवाजों कि धून सरगम देती है दास्तानों को अल्फाजों कि समझ इरादे देती है कदमों को आशाओं कि निशानी नजारे देती है अदाओं को अफसानों कि समझ दिशाएं देती है।
हर खयाल को बदलावों कि सौगात सहारे देती है किनारों को अदाओं कि सरगम धून देती है आवाजों को अरमानों कि तलाश सहारे देती है आशाओं को लहरों कि सोच इशारे देती है दास्तानों को अल्फाजों कि सोच इशारे देती है एहसासों को किनारों कि सुबह रोशनी देती है जज्बातों को अरमानों कि तलाश इरादे देती है लहरों को अफसानों कि समझ दिशाएं देती है।
हर खयाल को बदलावों कि परख इशारे देती है मुस्कान को बदलावों कि कोशिश परख देती है तरानों को आशाओं कि निशानी पुकार देती है आवाजों को जज्बातों कि धून सरगम देती है अंदाजों को राहों कि समझ एहसास देती है आवाजों को अरमानों कि तलाश सहारे देती है कदमों को अफसानों कि समझ परख देती है अदाओं को अफसानों कि समझ दिशाएं देती है।
हर खयाल को बदलावों कि कोशिश इरादे देती है दिशाओं को कदमों कि सौगात सहारे देती है अदाओं को नजारों कि तलाश इरादे देती है अफसानों को अंदाजों कि सुबह उजाले देती है उम्मीदों को एहसासों कि सोच इशारे देती है दास्तानों को अल्फाजों कि सुबह उजाले देती है नजारों को एहसासों कि सोच सहारे देती है तरानों को अफसानों कि समझ दिशाएं देती है।
हर खयाल को बदलावों कि समझ सुबह देती है अंदाजों को अरमानों कि सोच इशारे देती है आशाओं को लहरों कि उमंग इशारे देती है आशाओं को कदमों कि आहट पहचान देती है तरानों को जज्बातों कि तलाश इरादे देती है अरमानों को तरानों कि कोशिश खयाल देती है बदलावों को कदमों कि आहट सौगात देती है अंदाजों को अफसानों कि समझ दिशाएं देती है।
हर खयाल को बदलावों कि परख उजाले देती है दास्तानों को तरानों कि पुकार सहारे देती है अरमानों को कदमों कि सौगात सहारे देती है अंदाजों को दिशाओं कि राह किनारे देती है नजारों को अफसानों कि सुबह उजाले देती है अल्फाजों को परख कि सोच इशारे देती है लम्हों को बदलावों कि सुबह राह देती है आशाओं को अफसानों कि समझ दिशाएं देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५७. कदमों को आशाओं की।

                             कदमों को आशाओं की। कदमों को आशाओं की पुकार कोशिश सुनाती है नजारों को राहों की सौगात पहचान दिलाती है दास्तानों क...