Tuesday 31 December 2019

कविता. ३३३३. हर पल किसी कहानी को।

                                                         हर पल किसी कहानी को।
हर पल किसी कहानी को उम्मीदों कि दास्तान जरुरी लगती है जो एहसासों को सरगम कि दिशाएं देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश इरादे देती है आशाओं को कदमों कि आहट आवाज देती है अदाओं को किनारों कि लहर अफसाने देती है सुबह के उजालों कि रोशनी अदाएं देती है राहों को अल्फाजों कि तलाश इरादे देती है अदाओं को नजारों कि तलाश देती है।
हर पल किसी कहानी को तरानों कि सोच पुकार लगती है जो आशाओं को कदमों कि आहट देती है अरमानों को एहसासों कि सोच सहारे देती है दिशाओं को अफसानों कि सुबह उजाले देती है उम्मीदों को अंदाजों कि कोशिश पहचान देती है आशाओं के जज्बातों कि तलाश किनारे देती है अदाओं को नजारों कि सोच सहारे देती है दास्तानों को नजारों कि तलाश देती है।
हर पल किसी कहानी को उजालों कि रोशनी इशारा लगती है जो अंदाजों को जज्बातों कि सोच देती है तरानों को अरमानों कि समझ मुस्कान देती है कदमों को आशाओं कि निशानी राहे देती है लहरों को बदलावों कि सुबह अफसाने देती है तरानों के आवाजों कि धून सरगम देती है दिशाओं को अफसानों कि पुकार इशारे देती है दिशाओं को नजारों कि तलाश देती है।
हर पल किसी कहानी को जज्बातों कि कोशिश परख लगती है जो राहों को अदाओं कि समझ देती है लहरों को बदलावों कि कोशिश आस देती है दास्तानों को अल्फाजों कि रोशनी उम्मीदे देती है कदमों को आशाओं कि निशानी पुकार देती है अरमानों के सपनों कि राह किनारे देती है दास्तानों को आशाओं कि लहर आस देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश देती है।
हर पल किसी कहानी को दास्तानों कि समझ उजाला लगती है जो किनारों को लहरों कि उमंग देती है दिशाओं को अफसानों कि सोच राह देती है एहसासों को आशाओं कि निशानी पुकार देती है खयालों को बदलावों कि सुबह उम्मीदे देती है आशाओं के लहरों कि उमंग इशारे देती है कदमों को अफसानों कि परख रोशनी देती है किनारों को नजारों कि तलाश देती है।
हर पल किसी कहानी को उम्मीदों कि निशानी तलाश लगती है जो अरमानों को कदमों कि आहट देती है राहों को बदलावों कि कोशिश परख देती है आवाजों को पुकार कि सोच सरगम देती है अंदाजों को खयालों कि कोशिश परख देती है दिशाओं के किनारों कि सोच इरादे देती है खयालों को बदलावों कि पुकार आवाज देती है अदाओं को नजारों कि तलाश देती है।
हर पल किसी कहानी को उजालों कि रोशनी उम्मीद लगती है जो आशाओं को दिशाओं कि सुबह देती है अंदाजों को अफसानों कि सुबह उजाले देती है तरानों को आवाजों कि कोशिश पुकार देती है लहरों को बदलावों कि तलाश सहारे देती है जज्बातों के आशाओं कि निशानी आस देती है कदमों को अदाओं कि सुबह उमंग देती है राहों को नजारों कि तलाश देती है।
हर पल किसी कहानी को तरानों कि पुकार आवाज देती है जो जज्बातों को अल्फाजों कि कोशिश देती है दास्तानों को लहरों कि समझ दिशाएं देती है अंदाजों को जज्बातों कि सोच सहारे देती है राहों को अफसानों कि कोशिश पहचान देती है अरमानों को कदमों कि सौगात सपने देती है दिशाओं को बदलावों कि कोशिश परख देती है खयालों को नजारों कि तलाश देती है।
हर पल किसी कहानी को अंदाजों कि कोशिश सहारा देती है जो कदमों को आशाओं कि निशानी देती है तरानों को जज्बातों कि सोच इशारे देती है लहरों को बदलावों कि दिशाएं सुबह देती है अंदाजों को किनारों कि लहर अहमियत देती है आशाओं को दास्तानों कि परख जज्बात देती है अरमानों को कदमों कि आहट आवाज देती है अल्फाजों को नजारों कि तलाश देती है।
हर पल किसी कहानी को आशाओं कि निशानी इशारा देती है जो अरमानों को तरानों कि पुकार एहसास देती है अंदाजों को किनारों कि समझ उजाले देती है अदाओं को दास्तानों कि सौगात तलाश देती है दिशाओं को बदलावों कि सोच आवाज देती है अल्फाजों को आशाओं कि निशानी आस देती है लम्हों को राहों कि लहर किनारे देती है तरानों को नजारों कि तलाश देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५७. कदमों को आशाओं की।

                             कदमों को आशाओं की। कदमों को आशाओं की पुकार कोशिश सुनाती है नजारों को राहों की सौगात पहचान दिलाती है दास्तानों क...