Thursday 19 December 2019

कविता. ३३०९. हर लम्हा कोई एहसास कि।

                                                        हर लम्हा कोई एहसास कि।
हर लम्हा कोई एहसास कि पुकार आवाज देती है दास्तानों को जज्बातों कि आंधी दिशाएं देती है उम्मीद को मन से जोडकर सपनों कि राहे देती है अंदाजों को कदमों कि आहट तराने देती है अफसानों को खयालों कि सुबह उजाले देती है दास्तानों को अल्फाजों कि समझ इशारे देती है किनारों को अदाओं कि पहचान तराने देती है आशाओं को लहरों कि उमंग देती है।
हर लम्हा कोई एहसास कि सोच सहारे देती है दिशाओं को अफसानों कि सरगम आशाएं देती है उजालों को बदलावों से जुडने पर जज्बातों कि तलाश देती है दास्तानों को अल्फाजों कि समझ उमंग देती है अरमानों को कदमों कि आहट पहचान देती है जज्बातों कि सोच सहारे देती है अंदाजों को राहों कि समझ आशाएं देती है दिशाओं को लहरों कि उमंग देती है।
हर लम्हा कोई एहसास कि सुबह उजाले देती है अंदाजों को खयालों कि समझ इरादे देती है जज्बातों को अल्फाजों से जुडने पर परख कि धाराएं देती है किनारों को बदलावों कि कोशिश इशारे देती है दिशाओं को किनारों को अदाओं कि समझ किनारे देती है नजारों कि तलाश आशाएं देती है कदमों को कदमों कि आहट तराने देती है दास्तानों को लहरों कि उमंग देती है।
हर लम्हा कोई एहसास कि परख खयाल देती है तरानों को नजारों कि सोच इशारे देती है दिशाओं को बदलावों को दास्तानों से जुडने पर उम्मीद कि पुकार देती है आशाओं को कदमों कि आहट इरादे देती है अरमानों को सपनों कि कोशिश इशारे देती है अंदाजों को जज्बातों कि सरगम धून देती है अदाओं को खयालों कि कोशिश परख देती है अदाओं को लहरों कि उमंग देती है।
हर लम्हा कोई एहसास कि समझ दास्तान देती है कदमों को आशाओं कि निशानी राह देती है उम्मीदों को किनारों को अदाओं से जुडने पर परख कि सरगम देती है दिशाओं को किनारों कि लहर अफसाने देती है अंदाजों कि सोच इशारे देती है अरमानों को खयालों कि सुबह उजाले देती है आशाओं को कदमों कि आहट तराने देती है आशाओं को लहरों कि उमंग देती है।
हर लम्हा कोई एहसास कि राह किनारे देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच पुकार देती है आवाजों को अरमानों कि तलाश इरादे देती है आशाओं को कदमों कि आहट पहचान देती है खयालों को बदलावों कि सुबह उजाले देती है इशारों को जज्बातों कि सोच सहारे देती है तरानों को आवाजों कि धून सरगम देती है अल्फाजों को लहरों कि उमंग देती है।
हर लम्हा कोई एहसास कि परख खयाल देती है दिशाओं को अरमानों कि तलाश इरादे देती है अंदाजों को खयालों कि सुबह उजाले देती है दास्तानों को अल्फाजों कि समझ बदलाव देती है कदमों को अदाओं कि कोशिश परख देती है दिशाओं को राहों कि पहचान अदाएं देती है दास्तानों को अल्फाजों कि समझ राह देती है दिशाओं को लहरों कि उमंग देती है।
हर लम्हा कोई एहसास कि सोच सहारे देती है आशाओं को कदमों कि आहट पहचान देती है किनारों को बदलावों कि परख सहारे देती है जज्बातों को दिशाओं कि सोच इशारे देती है अरमानों को कदमों कि सौगात तलाश देती है अफसानों को खयालों कि सोच किनारे देती है अंदाजों को आवाजों कि धून सरगम देती है दास्तानों को लहरों कि उमंग देती है।
हर लम्हा कोई एहसास कि पुकार आस देती है किनारों को अदाओं कि सुबह तलाश देती है अंदाजों को खयालों कि समझ आस देती है आशाओं को कदमों कि आहट तराने देती है अल्फाजों को दास्तानों कि परख किनारे देती है अंदाजों को खयालों कि सुबह उजाले देती है दिशाओं को अफसानों कि लहर आस देती है नजारों को लहरों कि उमंग देती है।
हर लम्हा कोई एहसास कि कहानी सहारे देती है दास्तानों को अंदाजों कि समझ खयाल देती है दिशाओं को अफसानों कि सोच सहारे देती है जज्बातों को अरमानों कि तलाश इरादे देती है आशाओं को कदमों कि सौगात इशारे देती है आवाजों को जज्बातों कि सोच इरादे देती है तरानों को आवाजों कि धून सरगम देती है राहों को लहरों कि उमंग देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५७. कदमों को आशाओं की।

                             कदमों को आशाओं की। कदमों को आशाओं की पुकार कोशिश सुनाती है नजारों को राहों की सौगात पहचान दिलाती है दास्तानों क...