Tuesday 10 December 2019

कविता‌. ३२९१. हर‌ बार कोई आस नयी।

                                                            हर बार कोई आस नयी।
हर बार कोई आस नयी गुजारीश देती है उम्मीदों कि आंधी सतरंगी यादों कि महफिल देती है आशाओं के आसमान मे दिशाओं कि रोशनी देती है उजालों को समझ लेने कि उम्मीद तराने देती है एहसासों को जज्बातों कि सुबह उमंग देती है दास्तानों को अफसानों कि कोशिश अरमानों कि सरगम देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह आशाओं कि निशानी देती है।
हर बार कोई आस नयी रोशनी देती है उजालों कि सुबह सतरंगी धारों कि सरगम देती है दास्तानों के अल्फाजों मे कदमों कि आहट देती है खयालों को ख्वाबों कि सुबह उजाले देती है अफसानों को किनारों कि पहचान अदाएं देती है एहसासों को अल्फाजों कि समझ इशारों कि तलाश देती है तरानों को आवाजों कि धून अरमानों कि निशानी देती है।
हर बार कोई आस नयी किरण देती है दिशाओं कि सरगम सतरंगी अरमानों कि तलाश देती है दिशाओं के सपनों मे दास्तानों कि परख देती है कोशिश को लम्हों कि आहट तराने देती है आशाओं को नजारों कि तलाश सहारे देती है अंदाजों को जज्बातों कि सोच अफसानों कि रोशनी देती है कदमों को आशाओं कि लहर दिशाओं कि निशानी देती है।
हर बार कोई आस नयी पुकार देती है दास्तानों कि कोशिश सतरंगी राहों कि पहचान देती है कदमों के इशारों मे दिशाओं कि सुबह देती है उजालों को अरमानों कि तलाश इरादे देती है दास्तानों को अफसानों कि धारा एहसास देती है एहसासों को आशाओं कि समझ जज्बातों कि कोशिश देती है अदाओं को नजारों कि तलाश अरमानों कि निशानी देती है।
हर बार कोई आस नयी सरगम देती है कदमों कि आहट सतरंगी अंदाजों कि परख देती है किनारों के एहसासों मे अंदाजों कि सोच देती है आवाजों को तरानों कि पुकार धून देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ अफसाने देती है दास्तानों को लहरों कि पुकार राहों कि पहचान देती है अरमानों को कदमों कि आहट एहसासों कि निशानी देती है।
हर बार कोई आस नयी राह देती है कोशिश कि लहर सतरंगी आशाओं कि सुबह देती है दास्तानों के अल्फाजों मे किनारों कि परख देती है दिशाओं को बदलावों कि सोच इशारे देती है नजारों को अंदाजों कि कोशिश परख देती है आशाओं को अरमानों कि सुबह उजाले कि कोशिश देती है अंदाजों को लहरों कि आवाज अल्फाजों कि निशानी देती है।
हर बार कोई आस नयी किरण देती है दिशाओं कि सोच सतरंगी अदाओं कि कोशिश देती है दिशाओं के आवाजों मे एहसासों कि सुबह देती है अंदाजों को जज्बातों कि समझ दास्तान देती है आशाओं कि लहर अफसाने देती है दास्तानों को अल्फाजों कि समझ खयाल कि पुकार देती है राहों को बदलावों कि कोशिश दास्तानों कि निशानी देती है।
हर बार कोई आस नयी सपने देती है दास्तानों कि परख सतरंगी राहों कि समझ देती है अंदाजों के नजारों मे अरमानों कि कोशिश देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह उजाले देती है जज्बातों कि सुबह एहसास देती है नजारों को अफसानों कि रोशनी उजाले देती है दिशाओं को किनारों कि लहर अफसाने कि रोशनी देती है तरानों को लहरों कि सुबह उजालों कि निशानी देती है।
हर बार कोई आस नयी तलाश देती है तरानों कि पुकार सतरंगी आवाजों कि धून देती है अदाओं के अरमानों मे आशाओं कि सुबह देती है दास्तानों को अफसानों कि रोशनी उम्मीदे देती है अंदाजों कि समझ तलाश देती है कदमों को नजारों कि पुकार सहारे देती है जज्बातों को अल्फाजों कि कोशिश पहचान कि दिशाएं देती है दिशाओं को तरानों कि सोच अदाओं कि निशानी देती है।
हर बार कोई आस नयी उम्मीद देती है आशाओं कि लहर सतरंगी अंदाजों कि सोच देती है तरानों के आवाजों मे एहसासों कि सोच देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश इरादे देती है किनारों कि समझ अफसाने देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ परख देती है अदाओं को जज्बातों कि सोच इशारे कि सुबह देती है दास्तानों को अफसानों कि रोशनी उम्मीदों कि निशानी देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५६. कोशिश अक्सर।

                                    कोशिश अक्सर। कोशिश अक्सर आशाओं की कहानी सुनाती है लम्हों को जज्बातों की निशानी दिलाती है उजालों को सपनों...