Friday 20 December 2019

कविता. ३३१२. उजालों को कोशिश कि पहचान।

                                                  उजालों को कोशिश कि पहचान।
उजालों को कोशिश कि पहचान तराने देती है दिशाओं को अफसानों को आवाजों कि धून सरगम देती है जज्बातों को अरमानों कि सोच इशारे देती है आशाओं को कदमों कि आहट राहों को अल्फाजों कि समझ तलाश देती है अंदाजों को खयालों कि सरगम जज्बात देती है दास्तानों को अरमानों कि तलाश सपने देती है अदाओं को किनारों कि लहर देती है।
उजालों को कोशिश कि पहचान परख देती है अंदाजों को तरानों को आशाओं कि निशानी सहारे देती है दिशाओं को अफसानों कि सुबह उमंग देती है राहों को अल्फाजों कि तलाश अंदाजों कि परख देती है जज्बातों को अफसानों को समझ कि तलाश इरादे देती है अरमानों को तरानों कि सोच अहमियत देती है आशाओं को किनारों कि लहर देती है।
उजालों को कोशिश कि पहचान अदाएं देती है आशाओं को कदमों कि आहट तराने देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश सहारे देती है दिशाओं को बदलावों कि पहचान अदाएं देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह खयाल देती है अंदाजों को जज्बातों कि सोच सहारे देती है दास्तानों को अल्फाजों कि कोशिश परख देती है जज्बातों को किनारों कि लहर देती है।
उजालों को कोशिश कि पहचान तराने देती है किनारों को अदाओं कि सुबह आस देती है दिशाओं को कदमों कि आहट तराने देती है अरमानों को जज्बातों कि सोच सहारे देती है खयालों को बदलावों कि समझ नजारे देती है अफसानों को अदाओं कि सरगम धून देती है तरानों को आवाजों कि परख इशारे देती है दास्तानों को किनारों कि लहर देती है।
उजालों को कोशिश कि पहचान नजारे देती है अंदाजों को तरानों कि पुकार सहारे देती है अदाओं को दास्तानों कि सुबह उजाले देती है आशाओं को लहरों कि उमंग आस देती है अदाओं को नजारों कि सोच इशारे देती है अंदाजों को खयालों कि सोच रोशनी देती है दिशाओं को अफसानों कि सुबह आस देती है लहरों को किनारों कि लहर देती है।
उजालों को कोशिश कि पहचान तराने देती है राहों को अल्फाजों कि कोशिश परख देती है दास्तानों को अदाओं कि सरगम धून देती है अंदाजों को अफसानों कि सुबह उजाले देती है दास्तानों को कदमों कि आहट तराने देती है कोशिश को लम्हों कि सुबह उजाले देती है जज्बातों को अरमानों कि तलाश इरादे देती है अंदाजों को किनारों कि लहर देती है।
उजालों को कोशिश कि पहचान अदाएं देती है आशाओं को कदमों कि आहट आवाज देती है राहों को अफसानों कि सोच इशारे देती है अरमानों को तरानों कि पुकार सहारे देती है आशाओं को लहरों कि उमंग इशारे देती है कदमों को आशाओं कि निशानी सुबह देती है दिशाओं को बदलावों कि सोच इशारे देती है दिशाओं को किनारों कि लहर देती है।
उजालों को कोशिश कि पहचान अरमान देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह उजाले देती है आशाओं को अंदाजों कि समझ दास्तान देती है अल्फाजों को बदलावों कि कोशिश परख देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह उजाले देती है दिशाओं को कदमों कि आहट तराने देती है अफसानों को खयालों कि आस राहे देती है दास्तानों को किनारों कि लहर देती है।
उजालों को कोशिश कि पहचान आस देती है दिशाओं को बदलावों कि सोच सहारे देती है कदमों को आशाओं कि निशानी तराने देती है अंदाजों को खयालों कि सुबह उजाले देती है रोशनी को अल्फाजों कि तलाश सहारे देती है इरादों को बदलावों कि सुबह उजाले देती है उम्मीदों को एहसासों कि निशानी खयाल देती है अंदाजों को किनारों कि लहर देती है।
उजालों को कोशिश कि पहचान अदाएं देती है दास्तानों को कदमों कि सौगात इशारे देती है अंदाजों को आशाओं कि तलाश इरादे देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ तराने देती है अफसानों को नजारों कि सोच इशारे देती है अदाओं को नजारों कि तलाश इरादे देती है दिशाओं को बदलावों कि सोच तराने देती है कदमों को किनारों कि लहर देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५६. कोशिश अक्सर।

                                    कोशिश अक्सर। कोशिश अक्सर आशाओं की कहानी सुनाती है लम्हों को जज्बातों की निशानी दिलाती है उजालों को सपनों...