Thursday 26 December 2019

कविता. ३३२४. तराने को अरमानों कि तलाश।

                                                    तराने को अरमानों कि तलाश।
तराने को अरमानों कि तलाश कोशिश देती है जज्बातों को अल्फाजों कि समझ सहारे देती है दिशाओं को आवाजों कि सरगम धून देती है आवाजों को अफसानों कि सोच सहारे देती है कदमों को आशाओं कि निशानी इशारे देती है दास्तानों को किनारों कि लहर अरमान देती है दिशाओं को सपनों कि कोशिश पहचान देती है राहों को बदलावों कि समझ पुकार देती है।
तराने को अरमानों कि तलाश इरादे देती है अंदाजों को नजारों कि सोच इशारे देती है किनारों को बदलावों कि सुबह उजाले देती है अफसानों को खयालों कि समझ सहारे देती है आवाजों को जज्बातों कि पहचान अदाएं देती है दिशाओं को अंदाजों कि समझ अल्फाज देती है अरमानों को कदमों कि आहट सरगम देती है आशाओं को बदलावों कि समझ पुकार देती है।
तराने को अरमानों कि तलाश सहारे देती है आशाओं को कदमों कि आहट दिशाएं देती है अंदाजों को नजारों कि पुकार किनारे देती है कोशिश को लम्हों कि आहट तराने देती है किनारों को अदाओं कि सुबह रोशनी देती है जज्बातों को अरमानों कि कहानी दिशाएं देती है लहरों को अफसानों कि तलाश इरादे देती है नजारों को बदलावों कि समझ पुकार देती है।
तराने को अरमानों कि तलाश इशारे देती है दिशाओं को अफसानों कि दास्तान उजाले देती है कदमों को आशाओं कि लहर आस देती है अल्फाज को दास्तानों कि समझ इशारे देती है आशाओं को लहरों कि उमंग इशारे देती है अंदाजों को जज्बातों कि सोच सहारे देती है दिशाओं को बदलावों कि निशानी आस देती है अदाओं को बदलावों कि समझ पुकार देती है।
तराने को अरमानों कि तलाश अंदाज देती है किनारों को आवाजों कि धून सरगम देती है अंदाजों को जज्बातों कि सोच खयाल देती है अफसानों को नजारों कि निशानी सुबह देती है आवाजों को खयालों कि सोच एहसास देती है दिशाओं को अल्फाजों कि सोच परख देती है जज्बातों को लहरों कि उमंग सहारे देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ पुकार देती है।
तराने को अरमानों कि तलाश पहचान देती है नजारों को दास्तानों कि कहानी परख देती है दिशाओं को अफसानों कि निशानी आस देती है किनारों को अदाओं कि सरगम धून देती है अंदाजों को जज्बातों कि आस तलाश देती है अंदाजों को आशाओं कि निशानी बदलाव देती है आशाओं को दिशाओं कि निशानी राहे देती है राहों को बदलावों कि समझ पुकार देती है।
तराने को अरमानों कि तलाश आस देती है खयालों को कदमों कि आहट सौगात देती है नजारों को अल्फाजों कि समझ एहसास देती है अफसानों को जज्बातों कि सोच अदाएं देती है दिशाओं को तरानों कि समझ इरादे देती है अल्फाजों को तरानों कि परख सहारे देती है अंदाजों को खयालों कि समझ इशारे देती है आशाओं को बदलावों कि समझ पुकार देती है।
तराने को अरमानों कि तलाश दास्तान देती है अंदाजों को जज्बातों कि सोच इशारे देती है आशाओं को राहों कि पहचान अदाएं देती है आशाओं को कदमों कि आहट इशारे देती है लहरों को अफसानों कि तलाश कोशिश देती है किनारों को आवाजों कि धून सरगम देती है अफसानों को किनारों कि लहर आस देती है अंदाजों को बदलावों कि समझ पुकार देती है।
तराने को अरमानों कि तलाश सहारे देती है दिशाओं को अफसानों कि समझ सुबह देती है रोशनी को जज्बातों कि कोशिश परख देती है राहों को लहरों कि उमंग उम्मीदे देती है अंदाजों को नजारों कि समझ इशारे देती है दास्तानों को अफसानों कि तलाश तराने देती है अदाओं को नजारों कि कोशिश परख देती है कदमों को बदलावों कि समझ पुकार देती है।
तराने को अरमानों कि तलाश इरादे देती है अल्फाजों को आशाओं कि निशानी सहारे देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच आस देती है आवाजों को खयालों कि परख तराने देती है दिशाओं को जज्बातों कि सोच रोशनी देती है उम्मीदों को लहरों कि उमंग इशारे देती है किनारों को दिशाओं कि सुबह इरादे देती है अदाओं को बदलावों कि समझ पुकार देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५७. कदमों को आशाओं की।

                             कदमों को आशाओं की। कदमों को आशाओं की पुकार कोशिश सुनाती है नजारों को राहों की सौगात पहचान दिलाती है दास्तानों क...