Thursday 19 December 2019

कविता. ३३१०. सपनों को अरमानों कि।

                                                            सपनों को अरमानों कि।
सपनों को अरमानों कि सोच सहारे देती है दास्तानों को अल्फाजों कि समझ पुकार देती है दिशाओं को बदलावों कि कोशिश पहचान देती है खयालों को बदलावों कि समझ तलाश देती है अंदाजों को राहों कि पहचान अदाएं देती है समझ को मुस्कान कि परख सहारे देती है जज्बातों को अल्फाजों कि सोच इशारे देती है कदमों को आशाओं कि पहचान इशारे देती है।
सपनों को अरमानों कि तलाश इरादे देती है अदाओं को किनारों कि सोच सहारे देती है आवाजों को जज्बातों कि सोच सहारे देती है अफसानों को राहों कि पहचान तराने देती है आशाओं को कदमों कि आहट परख देती है दिशाओं को अल्फाजों कि समझ पुकार देती है नजारों को अंदाजों कि सुबह उजाले देती है राहों को बदलावों कि पहचान इशारे देती है।
सपनों को अरमानों कि कोशिश राहे देती है दिशाओं को अंदाजों कि सुबह उजाले देती है उम्मीदों को एहसासों कि सरगम धून देती है आवाजों को तरानों कि सोच इशारे देती है धाराओं को जज्बातों कि कोशिश पहचान देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच सहारे देती है राहों को बदलावों कि समझ नजारे देती है तरानों को आवाजों कि पहचान इशारे देती है।
सपनों को अरमानों कि सोच तराने देती है कदमों को आशाओं कि निशानी उम्मीदे देती है अदाओं को दास्तानों कि परख आस देती है दिशाओं को अरमानों कि तलाश इरादे देती है अंदाजों को तरानों कि सुबह उजाले देती है उम्मीदों को एहसासों कि खयाल राह देती है किनारों को अदाओं कि सरगम आवाज देती है दिशाओं को बदलावों कि पहचान इशारे देती है।
सपनों को अरमानों कि राह किनारे देती है नजारों को अफसानों कि सोच सहारे देती है दिशाओं को बदलावों कि कोशिश आस देती है खयालों को बदलावों कि समझ राह देती है दिशाओं को राहों कि परख नजारे देती है दास्तानों को अल्फाजों कि सुबह उजाले देती है उम्मीदों को किनारों कि लहर आस देती है जज्बातों को अल्फाजों कि पहचान इशारे देती है।
सपनों को अरमानों कि तलाश सहारे देती है अंदाजों को खयालों कि सुबह उम्मीदे देती है तरानों को आवाजों कि धून सरगम देती है अफसानों को किनारों कि लहर आस देती है आशाओं को कदमों कि आहट तराने देती है दिशाओं को अफसानों कि सोच सुबह देती है राहों को अल्फाजों कि तलाश पुकार देती है अंदाजों को खयालों कि पहचान इशारे देती है।
सपनों को अरमानों कि परख दास्ताने देती है आशाओं को कदमों कि आहट तराने देती है नजारों को अंदाजों कि समझ परख देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ परख देती है किनारों को अदाओं कि तलाश लहरे देती है आशाओं को कदमों कि आहट तराने देती है अंदाजों को खयालों कि सुबह उम्मीदे देती है आशाओं को लहरों कि पहचान इशारे देती है।
सपनों को अरमानों कि कोशिश आस देती है लहरों को बदलावों कि समझ परख देती है दास्तानों को अल्फाजों कि तलाश सहारे देती है तरानों को आवाजों कि धून सरगम देती है जज्बातों को बदलावों कि सुबह आस देती है दिशाओं को अफसानों कि तलाश सहारे देती है अदाओं को नजारों कि परख राहे देती है दास्तानों को अफसानों कि पहचान इशारे देती है।
सपनों को अरमानों कि सोच सुबह देती है अंदाजों को किनारों कि लहर अफसाने देती है तरानों को आवाजों कि धून सरगम देती है दिशाओं को अफसानों कि तलाश इरादे देती है अंदाजों को जज्बातों कि सोच सहारे देती है राहों को अल्फाजों कि सुबह उजाले देती है लहरों को अल्फाजों कि तलाश इरादे देती है कोशिश को आशाओं कि पहचान इशारे देती है।
सपनों को अरमानों कि तलाश सहारे देती है आशाओं को कदमों कि आहट तराने देती है दास्तानों को लहरों कि उमंग अहमियत देती है किनारों को बदलावों कि समझ तराने देती है खयालों को लहरों कि तलाश परख देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ परख देती है अदाओं को दास्तानों कि सोच सहारे देती है दिशाओं को तरानों कि पहचान इशारे देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५७. कदमों को आशाओं की।

                             कदमों को आशाओं की। कदमों को आशाओं की पुकार कोशिश सुनाती है नजारों को राहों की सौगात पहचान दिलाती है दास्तानों क...