Tuesday 10 December 2019

कविता. ३२९२. किनारों को अदाओं कि कोशिश।

                                                किनारों को अदाओं कि कोशिश।
किनारों को अदाओं कि कोशिश पहचान देती है दास्तानों को अल्फाजों कि लहर अफसाने देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह उजाले देती है रोशनी को जज्बातों कि समझ तलाश देती है तरानों को कदमों कि आहट तराने देती है अंदाजों को नजारों कि समझ खयाल देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह उजाले देती है उम्मीदों को एहसासों कि परख देती है।
किनारों को अदाओं कि कोशिश अरमान देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह उजाले देती है उम्मीदों को अरमानों कि सोच इशारे देती है दास्तानों को अल्फाजों कि समझ लहर देती है अंदाजों को नजारों कि सोच सहारे देती है अदाओं को दिशाओं कि सरगम धून देती है इशारों को अफसानों कि रोशनी सपने देती है दिशाओं को एहसासों कि परख देती है।
किनारों को अदाओं कि कोशिश सुबह देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश सहारे देती है अरमानों को कदमों कि आहट पहचान देती है तरानों को आवाजों कि समझ धून देती है दिशाओं को अरमानों कि सुबह उजाले देती है दास्तानों को अल्फाजों कि पुकार इशारे देती है दास्तानों को खयालों कि सुबह अफसाने देती है नजारों को एहसासों कि परख देती है।
किनारों को अदाओं कि कोशिश अफसाने देती है आशाओं को लहरों कि सोच इशारे देती है अंदाजों को नजारों कि समझ खयाल देती है अंदाजों को अरमानों कि सोच सपने देती है आवाजों को तरानों कि धून सरगम देती है दिशाओं को बदलावों कि सरगम सहारे देती है नजारों को अल्फाजों कि रोशनी उजाले देती है बदलावों को एहसासों कि परख देती है।
किनारों को अदाओं कि कोशिश दास्तान देती है राहों को कदमों कि सौगात आवाज देती है तरानों को बदलावों कि सुबह उजाले देती है अल्फाजों को आवाजों कि धून सपने देती है अफसानों को खयालों कि सोच इशारे देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश इरादे देती है धाराओं को बदलावों कि सुबह उजाले देती है आशाओं को एहसासों कि परख देती है।
किनारों को अदाओं कि कोशिश लहर देती है नजारों को अफसानों कि रोशनी उजाले देती है जज्बातों को अल्फाजों कि समझ परख देती है अदाओं को किनारों कि सुबह उजाले देती है दास्तानों को अल्फाजों कि कोशिश अरमान देती है दिशाओं को कदमों कि आहट पहचान देती है रोशनी को अरमानों कि सरगम संग एहसासों कि परख देती है।
किनारों को अदाओं कि कोशिश आस देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश इरादे देती है दिशाओं को बदलावों कि सौगात इशारे देती है बदलावों को दिशाओं कि सोच इशारे देती है नजारों को अफसानों कि रोशनी उजाले देती है अल्फाजों कि सुबह को आशाओं कि सोच अफसाने देती है आवाजों को किनारों कि पहचान पुकार संग एहसासों कि परख देती है।
किनारों को अदाओं कि कोशिश राह देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह समझ देती है दास्तानों को लहरों कि निशानी पुकार देती है कदमों को अफसानों कि रोशनी उजाले देती है खयालों को ख्वाबों कि सौगात इशारे देती है अरमानों कि सोच को इरादों कि तलाश सहारे देती है अल्फाजों को दास्तानों कि कोशिश आस संग एहसासों कि परख देती है।
किनारों को अदाओं कि कोशिश अरमान देती है दास्तानों को लहरों कि पहचान अदाएं देती है अंदाजों को नजारों कि समझ अफसाने देती है आशाओं को खयालों कि सुबह उजाले देती है रोशनी को अल्फाजों कि सौगात इशारे देती है अंदाजों के अरमानों कि सुबह उजाले देती है अफसानों को किनारों कि समझ एहसासों कि परख देती है।
किनारों को अदाओं कि कोशिश पहचान देती है जज्बातों को अल्फाजों कि कोशिश तलाश देती है आवाजों को तरानों कि धून सहारे देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ पुकार देती है दास्तानों को अफसानों कि रोशनी उजाले देती है नजारों कि तलाश को कदमों कि आहट तराने देती है जज्बातों को बदलावों कि दास्तान एहसासों कि परख देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५६. कोशिश अक्सर।

                                    कोशिश अक्सर। कोशिश अक्सर आशाओं की कहानी सुनाती है लम्हों को जज्बातों की निशानी दिलाती है उजालों को सपनों...