Tuesday 3 December 2019

कविता. ३२७८. जज्बातों को अल्फाजों कि आवाज।

                                         जज्बातों को अल्फाजों कि आवाज।
जज्बातों को अल्फाजों कि आवाज तरानों कि पुकार संग जरुरी लगती है कोशिश को अरमानों कि तलाश पहचान देती है अरमानों को कदमों कि आहट दास्तान देती है खयालों को ख्वाबों कि सोच सरगम देती है अफसानों को राहों कि अहमियत इरादे देती है अंदाजों को नजारों कि सौगात इशारे देती है आशाओं को कदमों कि आहट परख देती है।
जज्बातों को अल्फाजों कि आवाज सपनों कि परख संग जरुरी लगती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह उजाले देती है दास्तानों को अफसानों कि रोशनी सहारे देती है कदमों को आशाओं कि निशानी अफसाने देती है उम्मीदों को एहसासों कि सोच लहरे देती है किनारों को अदाओं कि सुबह उजाले देती है अंदाजों को नजारों कि आहट परख देती है।
जज्बातों को अल्फाजों कि आवाज अंदाजों कि सोच संग जरुरी लगती है खयालों को ख्वाबों कि समझ सपने देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह उजाले देती है तरानों को अदाओं कि कोशिश अफसाने देती है अंदाजों को नजारों कि समझ अरमान देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच रोशनी देती है उम्मीदों को खयालों कि आहट परख देती है।
जज्बातों को अल्फाजों कि आवाज दिशाओं कि कोशिश संग जरुरी लगती है अदाओं को आशाओं कि सरगम पुकार देती है खयालों को किनारों कि सरगम धून देती है दास्तानों को अफसानों कि तलाश सहारे देती है अदाओं को किनारों कि कोशिश इरादे देती है कदमों को आशाओं कि लहर आस देती है राहों को बदलावों कि आहट परख देती है।
जज्बातों को अल्फाजों कि आवाज किनारों कि सुबह संग जरुरी लगती है एहसासों को नजारों कि तलाश इशारे देती है अफसानों को लहरों कि निशानी तलाश देती है कदमों को आशाओं कि सौगात सहारे देती है किनारों को आशाओं कि निशानी पहचान देती है दास्तानों को अल्फाजों कि सोच इशारे देती है अरमानों को कदमों कि आहट परख देती है।
जज्बातों को अल्फाजों कि आवाज नजारों कि तलाश संग जरुरी लगती है लहरों को अदाओं कि सुबह दास्ताने देती है तरानों को अदाओं कि सरगम पुकार देती है राहों को अफसानों कि रोशनी उजाले देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह दास्ताने देती है उम्मीदों को एहसासों कि उमंग राहे देती है अल्फाजों को दास्तानों कि आहट परख देती है।
जज्बातों को अल्फाजों कि आवाज दास्तानों कि निशानी संग जरुरी लगती है कदमों को दास्तानों कि समझ किनारे देती है खयालों को ख्वाबों कि सोच सहारे देती है अंदाजों को अरमानों कि तलाश इरादे देती है आशाओं को कदमों कि आहट तराने देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह उजाले देती है अदाओं को एहसासों कि आहट परख देती है।
जज्बातों को अल्फाजों कि आवाज आशाओं कि लहर संग जरुरी लगती है दिशाओं को बदलावों कि रोशनी उजाले देती है उम्मीदों को एहसासों कि सुबह दास्ताने देती है अदाओं को नजारों कि सोच अफसाने देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह उजाले देती है इशारों को खयालों कि सोच उम्मीद देती है अंदाजों को नजारों कि आहट परख देती है।
जज्बातों को अल्फाजों कि आवाज दिशाओं कि सोच संग जरुरी लगती है दास्तानों को अफसानों कि राह इशारे देती है दिशाओं को बदलावों कि कोशिश पहचान देती है तरानों को अरमानों कि तलाश इरादे देती है किनारों को आशाओं कि निशानी अफसाने देती है कदमों को आशाओं कि लहर आस देती है एहसासों को आशाओं कि आहट परख देती है।
जज्बातों को अल्फाजों कि आवाज दास्तानों कि निशानी संग जरुरी लगती है कदमों को आवाजों कि सोच इरादे देती है अफसानों को किनारों कि समझ तलाश देती है आशाओं को दिशाओं कि निशानी एहसास देती है नजारों को हवाओं कि पुकार अरमान देती है तरानों को अदाओं कि सुबह उजाले देती है अंदाजों को नजारों कि आहट परख देती है।


No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५७. कदमों को आशाओं की।

                             कदमों को आशाओं की। कदमों को आशाओं की पुकार कोशिश सुनाती है नजारों को राहों की सौगात पहचान दिलाती है दास्तानों क...