Sunday 29 December 2019

कविता ३३३०. हर आस को एहसासों कि।

                                                                    हर आस को एहसासों कि।
हर आस को एहसासों कि धारा पुकार देती है दिशाओं के आवाजों कि धून कोशिश देती है खयालों को जज्बातों कि तलाश सरगम देती है अंदाजों को अफसानों कि सोच तराने देती है आशाओं को कदमों कि आहट पुकार देती है अरमानों को सपनों कि कोशिश परख देती है किनारों को लहरों कि सोच पहचान देती है नजारों को हवाओं कि पुकार अदाएं देती है।
हर आस को एहसासों कि तलाश इरादे देती है अंदाजों के राहों कि समझ खयाल देती है आशाओं को कदमों कि सौगात सहारे देती है दिशाओं को बदलावों कि कोशिश परख देती है आवाजों को जज्बातों कि तलाश सहारे देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ इशारे देती है आशाओं को दिशाओं कि सुबह उजाले देती है राहों को अल्फाजों कि पुकार अदाएं देती है।
हर आस को एहसासों कि सुबह अरमान देती है सपनों के धाराओं कि पुकार सहारे देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश किनारे देती है जज्बातों को अल्फाजों कि सोच सहारे देती है लम्हों को आवाजों कि धून सरगम देती है एहसासों को आशाओं कि निशानी इरादे देती है अंदाजों को अफसानों कि समझ तलाश देती है दिशाओं को बदलावों कि पुकार अदाएं देती है।
हर आस को एहसासों कि सोच सहारे देती है किनारों के दास्तानों कि समझ इशारे देती है तरानों को आवाजों कि धून पुकार देती है दास्तानों को खयालों कि सुबह उजाले देती है उम्मीदों को एहसासों कि सोच इरादे देती है जज्बातों को बदलावों कि समझ तराने देती है दिशाओं को अरमानों कि तलाश इरादे देती है आशाओं को दास्तानों कि पुकार अदाएं देती है।
हर आस को एहसासों कि कोशिश परख देती है राहों के तरानों कि तलाश आवाज देती है दास्तानों को लहरों कि उमंग उम्मीद देती है अंदाजों को किनारों कि लहर अफसाने देती है अफसानों को आवाजों कि सरगम उजाले देती है अरमानों को कदमों कि आहट इशारे देती है कोशिश को लम्हों कि सरगम धून देती है दिशाओं को बदलावों कि पुकार अदाएं देती है।
हर आस को एहसासों कि समझ कोशिश देती है लहरों के आशाओं कि रोशनी उजाले देती है किनारों को दिशाओं कि सुबह समझ देती है तरानों को आवाजों कि धून सरगम देती है दास्तानों को लहरों कि उमंग इशारे देती है अंदाजों को अफसानों कि समझ सुबह देती है राहों को अल्फाजों कि सोच अहमियत देती है दास्तानों को लहरों कि पुकार अदाएं देती है।
हर आस को एहसासों कि सुबह उजाले देती है दिशाओं के आवाजों कि धून सरगम देती है रोशनी को बदलावों कि कोशिश पहचान देती है किनारों को लहरों कि सोच अरमान देती है अंदाजों को अफसानों कि समझ इरादे देती है दास्तानों को अल्फाजों कि सरगम धून देती है कदमों को आशाओं कि निशानी किनारे देती है अदाओं को नजारों कि पुकार अदाएं देती है।
हर आस को एहसासों कि आवाज सरगम देती है दास्तानों के लहरों कि आहट नजारे देती है आशाओं को दिशाओं कि सुबह उजाले देती है अंदाजों को अफसानों कि समझ दिशाएं देती है तरानों को आवाजों कि धून सरगम देती है अरमानों को कदमों कि आहट एहसास देती है जज्बातों को अल्फाजों कि तलाश सहारे देती है दास्तानों को जज्बातों कि पुकार अदाएं देती है।
हर आस को एहसासों कि समझ किनारे देती है जज्बातों के राहों कि समझ सुबह देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच सहारे देती है दिशाओं को बदलावों कि कोशिश परख देती है अल्फाजों को किनारों कि सोच इरादे देती है खयालों को नजारों कि तलाश इशारे देती है अरमानों को सपनों कि सुबह उजाले देती है एहसासों को आशाओं कि पुकार अदाएं देती है।
हर आस को एहसासों कि सोच इशारे देती है तरानों के अंदाजों कि पहचान इरादे देती है लम्हों को आवाजों कि धून सहारे देती है आशाओं को जज्बातों कि सौगात सहारे देती है लहरों को बदलावों कि सरगम एहसास देती है अरमानों को कदमों कि आहट दिशाएं देती है एहसासों को आशाओं कि समझ रोशनी देती है नजारों को अंदाजों कि पुकार अदाएं देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५६. कोशिश अक्सर।

                                    कोशिश अक्सर। कोशिश अक्सर आशाओं की कहानी सुनाती है लम्हों को जज्बातों की निशानी दिलाती है उजालों को सपनों...