Monday 9 December 2019

कविता. ३२८९. हर मोड पर मुस्कान कि कोई।

                                            हर मोड पर मुस्कान कि कोई।
हर मोड पर मुस्कान कि कोई कहानी सुनाई पडती है जो जज्बातों को अल्फाजों कि आवाज संग अरमान देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह उजाले देती है उम्मीदों को एहसासों कि पुकार सहारे देती है आशाओं को कदमों कि सौगात तलाश देती है दास्तानों को अफसानों कि रोशनी सरगम देती है अंदाजों को नजारों कि सोच सहारे कि अहमियत देती है।
हर मोड पर मुस्कान कि कोई निशानी सुनाई पडती है जो अरमानों को कदमों कि आहट संग अफसाने देती है दास्तानों को अल्फाजों कि समझ एहसास देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह उजाले देती है उम्मीदों को एहसासों कि सोच इशारे देती है किनारों को बदलावों कि सुबह उजाले देती है जज्बातों को अदाओं कि सरगम धून कि अहमियत देती है।
हर मोड पर मुस्कान कि कोई उमंग सुनाई पडती है जो आशाओं को किनारों कि सोच संग एहसास देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश इरादे देती है उजालों को अरमानों कि तलाश इशारे देती है दिशाओं को अफसानों कि रोशनी उजाले देती है उम्मीदों को किनारों कि अफसाने परख देती है आशाओं को कदमों कि आहट तराने कि अहमियत देती है।
हर मोड पर मुस्कान कि कोई दास्तान सुनाई पडती है जो अदाओं को नजारों कि तलाश संग उजाले देती है किनारों को अदाओं कि सरगम पुकार देती है इशारों को अफसानों कि रोशनी उम्मीदे देती है राहों को बदलावों कि कोशिश परख देती है कदमों को आशाओं कि निशानी अदाएं देती है एहसासों को लहरों कि निशानी आस कि अहमियत देती है।
हर मोड पर मुस्कान कि कोई राह सुनाई पडती है जो अफसानों को दास्तानों कि परख संग उम्मीद देती है अंदाजों को नजारों कि सोच इशारे देती है अरमानों को कदमों कि आहट तराने देती है आशाओं को दिशाओं कि पुकार सहारे देती है अरमानों को तरानों कि धून आवाज देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश पहचान कि अहमियत देती है।
हर मोड पर मुस्कान कि कोई पुकार सुनाई पडती है जो आवाजों को तरानों कि सोच संग अफसाने देती है दिशाओं को किनारों कि तलाश इरादे देती है अंदाजों को आशाओं कि लहर आस देती है किनारों को बदलावों कि सुबह उजाले देती है अफसानों को खयालों कि सोच इशारे देती है अदाओं को राहों कि कोशिश एहसास कि अहमियत देती है।
हर मोड पर मुस्कान कि कोई परख सुनाई पडती है जो आशाओं को कदमों कि आहट संग दास्ताने देती है अंदाजों को नजारों कि आस खयाल देती है तरानों को अदाओं कि सुबह उजाले देती है रोशनी को अल्फाजों कि समझ तराने देती है दास्तानों को आशाओं कि निशानी राहे देती है अफसानों को दिशाओं कि सोच इशारे कि अहमियत देती है।
हर मोड पर मुस्कान कि कोई आवाज सुनाई पडती है जो दास्तानों को लहरों कि निशानी संग अरमान देती है तरानों को अदाओं कि सुबह उजाले देती है आशाओं को किनारों कि सोच सहारे देती है दिशाओं को बदलावों कि कोशिश परख देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश इरादे देती है दास्तानों को लहरों कि आस पहचान कि अहमियत देती है।
हर मोड पर मुस्कान कि कोई आस सुनाई पडती है जो अरमानों को अल्फाजों कि समझ संग खयाल देती है दिशाओं को बदलावों कि कोशिश परख देती है दास्तानों को लहरों कि सुबह उजाले देती है नजारों को आशाओं कि निशानी समझ देती है आशाओं को दिशाओं कि सोच सहारे देती है कदमों को अफसानों कि रोशनी उजाले कि अहमियत देती है।
हर मोड पर मुस्कान कि कोई परख सुनाई पडती है जो आशाओं को दिशाओं कि सुबह संग नजारे देती है अंदाजों को नजारों कि समझ सुबह देती है अफसानों को जज्बातों कि उमंग तराने देती है अंदाजों को लहरों कि समझ पहचान देती है कोशिश को खयालों कि आस परख देती है किनारों को बदलावों कि कोशिश परख कि अहमियत देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५७. कदमों को आशाओं की।

                             कदमों को आशाओं की। कदमों को आशाओं की पुकार कोशिश सुनाती है नजारों को राहों की सौगात पहचान दिलाती है दास्तानों क...