Sunday 8 December 2019

कविता. ३२८८. दास्तान को अफसानों कि रोशनी।

                                                 दास्तान को अफसानों कि रोशनी।
दास्तान को अफसानों कि रोशनी पहचान देती है दिशाओं को किनारों कि सोच इशारे देती है जज्बातों को अल्फाजों कि समझ अरमान देती है तरानों को आशाओं कि सुबह उजाले देती है तरानों को अदाओं कि सरगम धून देती है एहसासों को नजारों कि तलाश इरादे देती है अरमानों को कदमों कि आहट पुकार देती है अंदाजों को नजारों कि समझ देती है।
दास्तान को अफसानों कि रोशनी उजाले देती है अंदाजों को जज्बातों कि तलाश इरादे देती है दिशाओं को किनारों कि सोच इशारे देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ उम्मीदे देती है आशाओं को कदमों कि आहट तराने देती है आवाजों को खयालों कि सुबह रोशनी देती है दास्तानों को लहरों कि निशानी नजारे देती है राहों को नजारों कि समझ देती है।
दास्तान को अफसानों कि रोशनी परख देती है तरानों को अदाओं कि सरगम धून देती है आशाओं को जज्बातों कि तलाश अरमान देती है कदमों को दास्तानों कि परख एहसास देती है अंदाजों को अल्फाजों कि सोच राह देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ उम्मीदे देती है जज्बातों को दिशाओं कि सोच इशारे देती है आशाओं को नजारों कि समझ देती है।
दास्तान को अफसानों कि रोशनी आस देती है आशाओं को कदमों कि आहट तराने देती है अंदाजों को नजारों कि समझ खयाल देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश सहारे देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ उमंग देती है जज्बातों को अल्फाजों कि सोच इशारे देती है अदाओं को एहसासों कि पुकार सहारे देती है दिशाओं को नजारों कि समझ देती है।
दास्तान को अफसानों कि रोशनी अदाएं देती है आवाजों को तरानों कि उम्मीद धून देती है दास्तानों को अरमानों कि सुबह नजारे देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ सौगात देती है अदाओं को आशाओं कि निशानी सहारे देती है अंदाजों को कदमों कि आहट तराने देती है आशाओं को जज्बातों कि सोच किनारे देती है इशारों को नजारों कि समझ देती है।
दास्तान को अफसानों कि रोशनी तराने देती है दिशाओं को किनारों कि सोच इशारे देती है आशाओं को कदमों कि आहट पहचान देती है दास्तानों को अफसानों कि रोशनी उजाले देती है उम्मीदों को एहसासों कि सोच इशारे देती है एहसासों को आशाओं कि निशानी सहारे देती है अंदाजों को कदमों कि आहट तराने देती है अदाओं को नजारों कि समझ देती है।
दास्तान को अफसानों कि रोशनी उम्मीदे देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश इरादे देती है अदाओं को किनारों कि सोच इशारे देती है अंदाजों को जज्बातों कि तलाश इरादे देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ अफसाने देती है अरमानों को लहरों कि कोशिश परख देती है किनारों को अदाओं कि सुबह अरमान देती है तरानों को नजारों कि समझ देती है।
दास्तान को अफसानों कि रोशनी इशारे देती है कदमों को आशाओं कि सौगात सहारे देती है तरानों को जज्बातों कि सुबह उजाले देती है उम्मीदों को एहसासों कि सोच सहारे देती है खयालों को ख्वाबों कि तलाश सहारे देती है दिशाओं को बदलावों कि लहर आस देती है आशाओं को नजारों कि पुकार आवाज देती है जज्बातों को नजारों कि समझ देती है।
दास्तान को अफसानों कि रोशनी उमंग देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह उजाले देती है अल्फाजों को लहरों कि निशानी एहसास देती है उजालों को रोशनी कि निशानी आस देती है अंदाजों को अरमानों कि सोच इशारे देती है अंदाजों को अरमानों कि तलाश समझ देती है जज्बातों को अरमानों कि परख आस देती है अंदाजों को नजारों कि समझ देती है।
दास्तान को अफसानों कि रोशनी उजाले देती है अंदाजों को जज्बातों कि सोच इशारे देती है आशाओं को बदलावों कि आस तलाश देती है उम्मीदों को एहसासों कि सुबह उजाले देती है रोशनी को तरानों कि पुकार धून देती है दिशाओं को किनारों को अदाओं कि सुबह राहे देती है आशाओं को लहरों कि निशानी पुकार देती है अदाओं को नजारों कि समझ देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५७. कदमों को आशाओं की।

                             कदमों को आशाओं की। कदमों को आशाओं की पुकार कोशिश सुनाती है नजारों को राहों की सौगात पहचान दिलाती है दास्तानों क...