Friday 27 December 2019

कविता. ३३२६. हर सपने को अंदाजों कि।

                                                           हर सपने को अंदाजों कि।
हर सपने को अंदाजों कि कोशिश पहचान देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह नजारे देती है जज्बातों को अल्फाजों कि तलाश इरादे देती है अफसानों को किनारों कि लहर आस देती है दास्तानों को आशाओं कि निशानी पुकार देती है अरमानों को खयालों कि समझ परख देती है एहसासों को नजारों कि सरगम के धून कि कोशिश अहमियत देती है।
हर सपने को अंदाजों कि रोशनी उमंग देती है तरानों को अरमानों कि तलाश इरादे देती है आवाजों को अरमानों कि धून सरगम देती है एहसासों को दास्तानों कि कोशिश पहचान देती है अंदाजों को अफसानों कि लहर आस देती है दास्तानों को एहसासों कि कोशिश अरमान देती है दिशाओं को बदलावों कि परख के आवाज कि समझ अहमियत देती है।
हर सपने को अंदाजों कि सोच अफसाने देती है आवाजों को जज्बातों कि अदाएं खयाल देती है किनारों को अफसानों कि पुकार सहारे देती है दिशाओं कि अरमान इशारा देती है आवाजों को जज्बातों कि तलाश इरादे देती है जज्बातों को अरमानों कि तलाश सहारे देती है दास्तानों को अल्फाजों कि तलाश कि एहसास कि परख अहमियत देती है।
हर सपने को अंदाजों कि लहर खयाल देती है अंदाजों को अफसानों कि कोशिश तराने देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ तराने देती है आवाजों कि पहचान सहारे देती है दास्तानों को अरमानों कि रोशनी किनारे देती है अंदाजों को नजारों कि सोच एहसास देती है अंदाजों को अफसानों कि कोशिश के आवाज कि पुकार अहमियत देती है।
हर सपने को अंदाजों कि राह किनारे देती है अरमानों को कदमों कि आहट नजारे देती है लहरों को अफसानों कि कोशिश परख देती है दिशाओं कि आशाएं अफसाने देती है लहरों को अल्फाजों कि तलाश परख देती है कदमों को अफसानों कि सुबह उजाले देती है उम्मीदों को एहसासों कि परख के अरमानों कि सरगम अहमियत देती है।
हर सपने को अंदाजों कि कोशिश परख देती है आशाओं को लहरों कि उमंग सपने देती है दास्तानों को रोशनी के अरमानों कि तलाश सहारे देती है अफसानों कि सोच खयाल देती है जज्बातों को अरमानों कि परख दास्ताने देती है राहों को अल्फाजों कि तलाश इरादे देती है किनारों को नजारों कि तलाश के एहसासों कि पहचान अहमियत देती है।
हर सपने को अंदाजों कि समझ सुबह देती है दिशाओं को बदलावों कि कोशिश परख देती है तरानों को आवाजों कि धून सरगम देती है अरमानों कि समझ इशारे देती है खयालों को कदमों कि आहट एहसास देती है दिशाओं को अफसानों कि कोशिश खयाल देती है जज्बातों को अल्फाजों कि पुकार के जज्बातों कि सोच अहमियत देती है।
हर सपने को अंदाजों कि रोशनी उजाले देती है अरमानों को कदमों कि आहट तराने देती है जज्बातों को अल्फाजों कि पुकार परख देती है अंदाजों कि कोशिश खयाल देती है दिशाओं को अफसानों कि लहर आस देती है कदमों को आशाओं कि निशानी सहारे देती है अरमानों को कदमों कि आहट के अल्फाजों कि कोशिश अहमियत देती है।
हर सपने को अंदाजों कि राह किनारे देती है नजारों को अफसानों कि सोच सुबह देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश इरादे देती है आशाओं कि निशानी अरमान देती है दास्तानों को अल्फाजों कि कोशिश परख देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह नजारे देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश के अफसानों कि एहसास अहमियत देती है।
हर सपने को अंदाजों कि कोशिश परख देती है आशाओं को कदमों कि आहट कहानी देती है अदाओं को दास्तानों कि सोच सहारे देती है अंदाजों कि समझ सुबह देती है खयालों को बदलावों कि समझ बदलाव देती है अदाओं के दास्तानों को कदमों कि आहट परख देती है किनारों को लहरों कि उमंग के अरमानों कि कोशिश अहमियत देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५७. कदमों को आशाओं की।

                             कदमों को आशाओं की। कदमों को आशाओं की पुकार कोशिश सुनाती है नजारों को राहों की सौगात पहचान दिलाती है दास्तानों क...