Thursday 5 December 2019

कविता. ३२८२. हर मुस्कान संग नयी।

                                        हर मुस्कान संग नयी।
हर मुस्कान संग नयी उमंग मिलती है जज्बातों को आशाओं कि निशानी अरमान देती है दास्तानों मे अंदाजों कि सोच सपने देती है दिशाओं को बदलावों कि सरगम धून देती है कदमों को अफसानों कि रोशनी उजाले देती है राहों को अल्फाजों कि तलाश इरादे देती है आवाजों को नजारों कि सोच सहारे देती है सपनों को दिशाओं कि परख एहसास देती है।
हर मुस्कान संग नयी रोशनी मिलती है आवाजों को तरानों कि पुकार सहारे देती है आवाजों मे एहसासों कि सुबह उजाले देती है अल्फाजों को खयालों कि सरगम धून देती है अदाओं को किनारों कि तलाश इरादे देती है दिशाओं को बदलावों कि कोशिश परख देती है आशाओं को जज्बातों कि पुकार सहारे देती है आवाजों को तरानों कि परख एहसास देती है।
हर मुस्कान संग नयी किरण मिलती है आशाओं को किनारों कि समझ पहचान देती है दिशाओं मे आवाजों कि धून सहारे देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश इरादे देती है आशाओं को दास्तानों कि समझ इशारे देती है खयालों को ख्वाबों कि सोच सहारे देती है तरानों को अदाओं कि कोशिश पहचान देती है आशाओं को जज्बातों कि परख एहसास देती है।
हर मुस्कान संग नयी उम्मीद मिलती है अंदाजों को नजारों कि तलाश सुबह देती है तरानों मे अफसानों कि रोशनी उजाले देती है उजालों को अदाओं कि पुकार आवाज देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह तराने देती है अंदाजों को अरमानों कि तलाश सहारे देती है दास्तानों को अल्फाजों कि समझ अदाएं देती है अंदाजों को नजारों कि परख एहसास देती है।
हर मुस्कान संग नयी राह मिलती है तरानों को अदाओं कि कोशिश पहचान देती है नजारों मे अरमानों कि तलाश इरादे देती है किनारों को बदलावों कि सुबह उजाले देती है खयालों को उजालों कि रोशनी सहारे देती है इशारों को अफसानों कि निशानी तराने देती है जज्बातों को दिशाओं कि कोशिश इशारे देती है कदमों को अदाओं कि परख एहसास देती है।
हर मुस्कान संग नयी आवाज मिलती है आशाओं को कदमों कि आहट तराने देती है अंदाजों मे किनारों कि सुबह उजाले देती है जज्बातों को अल्फाजों कि समझ परख देती है अरमानों को खयालों कि सोच सहारे देती है दिशाओं को बदलावों कि उमंग सहारे देती है खयालों को ख्वाबों कि सरगम धून देती है नजारों को हवाओं कि परख एहसास देती है।
हर मुस्कान संग नयी तलाश मिलती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह उम्मीद देती है अदाओं मे कदमों कि आहट तराने देती है दास्तानों को अफसानों कि रोशनी उजाले देती है राहों को किनारों कि कोशिश तलाश देती है अंदाजों को नजारों कि सोच सहारे देती है कदमों को आशाओं कि निशानी आस देती है लम्हों को अल्फाजों कि परख एहसास देती है।
हर मुस्कान संग नयी किरण मिलती है आवाजों को तरानों कि पुकार धून देती है दिशाओं मे अफसानों कि रोशनी उजाले देती है खयालों को कदमों कि आहट अरमान देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच रोशनी देती है दिशाओं को बदलावों कि कोशिश पहचान देती है किनारों को अदाओं कि सुबह उजाले देती है राहों को किनारों कि परख एहसास देती है।
हर मुस्कान संग नयी सोच मिलती है आशाओं को कदमों कि आहट पुकार देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश इरादे देती है अरमानों को सपनों कि परख आस देती है किनारों को अदाओं कि कोशिश सरगम देती है अंदाजों को आशाओं कि निशानी पुकार देती है जज्बातों को अल्फाजों कि समझ आस देती है कदमों को दास्तानों कि परख एहसास देती है।
हर मुस्कान संग नयी उम्मीद मिलती है अदाओं को जज्बातों कि सोच सहारे देती है दास्तानों को अल्फाजों कि समझ तराने देती है आशाओं को दिशाओं कि सोच इशारे देती है खयालों को ख्वाबों कि पहचान अदाएं देती है लम्हों को अल्फाजों कि समझ सहारे देती है आवाजों को लहरों कि निशानी अरमान देती है जज्बातों को अल्फाजों कि परख एहसास देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५७. कदमों को आशाओं की।

                             कदमों को आशाओं की। कदमों को आशाओं की पुकार कोशिश सुनाती है नजारों को राहों की सौगात पहचान दिलाती है दास्तानों क...