Friday 13 December 2019

कविता ३२९७. हर कदम पर सपनों कि।

                                                                           हर कदम पर सपनों कि।
हर कदम पर सपनों कि तलाश इरादे देती है हर आस को दास्तानों कि समझ परख देती है आशाओं को खयालों कि कोशिश एहसास देती है किनारों को अदाओं कि सुबह उजाले देती है अंदाजों को अरमानों कि सोच सहारे देती है दिशाओं को अफसानों कि समझ तलाश देती है लहरों को नजारों कि राह इशारे देती है दिशाओं को अल्फाजों कि सोच सहारे देती है।
हर कदम पर सपनों कि सोच दास्ताने देती है हर राह को मुस्कान कि तलाश सुबह देती है अंदाजों को नजारों कि परख सहारे देती है जज्बातों को बदलावों कि समझ खयाल देती है तरानों को आवाजों कि धून सरगम देती है दास्तानों को लहरों कि कोशिश पहचान देती है दिशाओं को अफसानों कि पुकार आवाज देती है अदाओं को आशाओं कि सोच सहारे देती है।
हर कदम पर सपनों कि कोशिश परख देती है हर आस को बदलावों कि सोच सहारे देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ इशारे देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश इरादे देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह उम्मीदे देती है राहों को अफसानों कि सोच इशारे देती है दास्तानों को अरमानों कि सुबह रोशनी देती है राहों को बदलावों कि सोच सहारे देती है।
हर कदम पर सपनों कि सुबह उजाले देती है हर उम्मीद को तरानों कि पुकार आवाज देती है जज्बातों को अल्फाजों कि राह किनारे देती है आशाओं को लहरों कि पहचान अदाएं देती है अंदाजों को अदाओं कि कोशिश परख देती है आवाजों को मुस्कान कि तलाश इरादे देती है आशाओं को लहरों कि समझ इशारे देती है दिशाओं को अफसानों कि सोच सहारे देती है।
हर कदम पर सपनों कि आस उम्मीदे देती है हर दास्तान को कदमों कि आहट तराने देती है राहों को बदलावों कि कोशिश पहचान देती है आवाजों को जज्बातों कि सुबह उमंग देती है अरमानों को किनारों कि समझ खयाल देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ तलाश देती है अदाओं को जज्बातों कि सुबह उजाले देती है अंदाजों को नजारों कि सोच सहारे देती है।
हर कदम पर सपनों कि परख तराने देती है हर अरमान को दिशाओं कि पहचान अदाएं देती है आवाजों को धून कि पुकार एहसास देती है दास्तानों को अफसानों कि रोशनी उजाले देती है कदमों को आशाओं कि लहर मुस्कान देती है तरानों को आशाओं कि निशानी राह देती है अफसानों को खयालों कि समझ किनारे देती है अदाओं को दिशाओं कि सोच सहारे देती है।
हर कदम पर सपनों कि समझ इशारे देती है हर किनारे को बदलावों कि सुबह राहे देती है दिशाओं को अफसानों कि रोशनी उजाले देती है उम्मीदों को एहसासों कि कोशिश परख देती है अदाओं को दास्तानों कि राह किनारे देती है अरमानों को कदमों कि आहट पुकार देती है दास्तानों को अल्फाजों कि सोच रोशनी देती है आशाओं को लहरों कि सोच सहारे देती है।
हर कदम पर सपनों कि सौगात सहारे देती है हर सुबह को उजालों कि रोशनी उम्मीदे देती है दास्तानों को अल्फाजों कि समझ उमंग देती है दिशाओं को अफसानों कि राह किनारे देती है जज्बातों को तरानों कि सोच इशारे देती है अंदाजों को आशाओं कि निशानी परख देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश इरादे देती है आवाजों को दास्तानों कि सोच सहारे देती है।
हर कदम पर सपनों कि कोशिश परख देती है हर दास्तान को किनारों कि समझ पहचान देती है दिशाओं को अफसानों कि रोशनी उजाले देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश इरादे देती है इशारों को बदलावों कि सुबह उम्मीदे देती है राहों को कदमों कि आहट पुकार देती है किनारों को अदाओं कि सुबह उजाले देती है उम्मीदों को एहसासों कि सोच सहारे देती है।
हर कदम पर सपनों कि सरगम धून देती है हर किनारे को बदलावों कि कोशिश परख देती है अंदाजों को एहसासों कि कोशिश परख देती है आवाजों को जज्बातों कि समझ इशारे देती है दिशाओं को आशाओं कि निशानी सरगम देती है तरानों को अंदाजों कि परख दिशाएं देती है नजारों को राहों कि समझ अरमान देती है दिशाओं को किनारों कि सोच सहारे देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५७. कदमों को आशाओं की।

                             कदमों को आशाओं की। कदमों को आशाओं की पुकार कोशिश सुनाती है नजारों को राहों की सौगात पहचान दिलाती है दास्तानों क...