Monday 16 December 2019

कविता. ३३०४. आशाओं को दिशाओं कि।

                                                          आशाओं को दिशाओं कि।
आशाओं को दिशाओं कि पहचान सहारे देती है सपनों को अरमानों कि तलाश इशारे देती है कदमों को जज्बातों कि पहचान राहे देती है अंदाजों कि परख के धाराओं कि सोच सपने देती है एहसासों को नजारों कि समझ इशारे देती है आवाजों को अफसानों कि रोशनी उजाले देती है अदाओं के जज्बातों को अरमानों कि सोच एहसासों कि पूंजी देती है।
आशाओं को दिशाओं कि सुबह उजाले देती है उम्मीदों को एहसासों कि रोशनी उजाले देती है तरानों को आवाजों कि धून सरगम देती है अरमानों कि तलाश के आशाओं कि निशानी सहारे देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ तलाश देती है दास्तानों को अल्फाजों कि आस सहारे देती है दास्तानों को जज्बातों कि कोशिश अफसानों कि पूंजी देती है।
आशाओं को दिशाओं कि सरगम धून देती है आवाजों को जज्बातों कि सोच सहारे देती है किनारों को अदाओं कि कोशिश परख देती है कदमों कि आहट के अफसानों कि रोशनी उजाले देती है लहरों को दास्तानों कि सोच इशारे देती है अफसानों को खयालों कि कोशिश पहचान देती है अरमानों को अल्फाजों कि सुबह उम्मीदों कि पूंजी देती है।
आशाओं को दिशाओं कि आस तराने देती है दास्तानों को अफसानों कि राह किनारे देती है आशाओं को कदमों कि आहट तराने देती है दास्तानों कि सुबह के उजालों कि उम्मीद इशारे देती है एहसासों को नजारों कि तलाश अफसाने देती है आशाओं के तरानों को लहरों कि सोच किनारे देती है अंदाजों को खयालों कि कोशिश अरमानों कि पूंजी देती है।
आशाओं को दिशाओं कि रोशनी सहारे देती है कदमों को एहसासों कि सुबह उजाले देती है उम्मीदों को अंदाजों कि परख दास्ताने देती है किनारों कि समझ के अदाओं कि सरगम सपने देती है आवाजों को खयालों कि सोच इशारे देती है अफसानों के खयालों कि पुकार सहारे देती है अल्फाजों को जज्बातों कि तलाश एहसासों कि पूंजी देती है।
आशाओं को दिशाओं कि समझ तलाश देती है राहों को अल्फाजों कि सोच इशारे देती है उजालों को बदलावों कि सुबह उजाले देती है उम्मीदों कि निशानी के आशाओं कि पहचान इरादे देती है अंदाजों को नजारों कि आहट इशारे देती है अंदाजों के जज्बातों कि सोच किनारे देती है दिशाओं को अफसानों कि रोशनी उम्मीदों कि पूंजी देती है।
आशाओं को दिशाओं कि राह इशारे देती है दास्तानों को अफसानों कि रोशनी सहारे देती है उम्मीदों को एहसासों कि कोशिश परख देती है जज्बातों कि सोच के दास्तानों कि समझ इशारे देती है किनारों को अदाओं कि समझ इशारे देती है आशाओं के लहरों कि परख सहारे देती है कदमों को अरमानों कि सोच अफसानों कि पूंजी देती है।
आशाओं को दिशाओं कि सुबह उजाले देती है खयालों को नजारों कि सोच किनारे देती है अल्फाजों को दास्तानों कि समझ आस देती है आशाओं कि परख के धाराओं कि पुकार दास्तान देती है दिशाओं को बदलावों कि कोशिश राहे देती है अरमानों के नजारों कि तलाश इरादे देती है आवाजों को जज्बातों कि समझ तरानों कि पूंजी देती है।
आशाओं को दिशाओं कि सोच सहारे देती है अंदाजों को कदमों कि आहट आवाज देती है दिशाओं को अफसानों कि रोशनी उजाले देती है किनारों कि लहर के अंदाजों कि धून सहारे देती है अरमानों को कदमों कि आहट तराने देती है अल्फाजों के सरगम कि सुबह तराने देती है अदाओं को नजारों कि तलाश आवाजों कि पूंजी देती है।
आशाओं को दिशाओं कि परख अदाएं देती है आवाजों को अरमानों कि समझ इशारे देती है अदाओं को नजारों कि तलाश सहारे देती है एहसासों कि कोशिश के बदलावों कि परख आस देती है दास्तानों को राहों कि पहचान अफसाने देती है नजारों के आवाजों कि धून सरगम देती है आशाओं को दिशाओं कि पहचान एहसासों कि पूंजी देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५७. कदमों को आशाओं की।

                             कदमों को आशाओं की। कदमों को आशाओं की पुकार कोशिश सुनाती है नजारों को राहों की सौगात पहचान दिलाती है दास्तानों क...