Sunday 29 December 2019

कविता ३३२९. हर मुस्कान पर कोशिश कि।

                                                                 हर मुस्कान पर कोशिश कि।
हर मुस्कान पर कोशिश कि आस सहारे देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ किनारे देती है दास्तानों को अफसानों कि तलाश इशारे देती है लम्हों को जज्बातों कि सरगम एहसास देती है दिशाओं को अफसानों कि सोच सहारे देती है तरानों को आवाजों कि पुकार सरगम देती है लहरों को अरमानों कि तलाश दास्तान देती है जज्बातों को एहसासों कि सोच देती है।
हर मुस्कान पर कोशिश कि पहचान अदाएं देती है कदमों को आशाओं कि निशानी सुबह देती है दिशाओं को बदलावों कि परख इरादे देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ सहारे देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश इरादे देती है दिशाओं को किनारों कि समझ परख देती है अंदाजों को नजारों कि लहर पहचान देती है कदमों को एहसासों कि सोच देती है।
हर मुस्कान पर कोशिश कि लकीर इशारे देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ सुबह देती है सपनों को अरमानों कि तलाश सहारे देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह उजाले देती है उम्मीदों को एहसासों कि कोशिश परख देती है खयालों को नजारों कि दिशा पुकार देती है लहरों को बदलावों कि समझ तराने देती है किनारों को एहसासों कि सोच देती है।
हर मुस्कान पर कोशिश कि लहर अफसाने देती है दिशाओं को अरमानों कि सोच तराने देती है आशाओं को कदमों कि आहट सपने देती है अरमानों को राहों कि परख इशारे देती है अंदाजों को अल्फाजों कि तलाश सहारे देती है लहरों को बदलावों कि सुबह परख देती है अदाओं को किनारों कि समझ पहचान देती है अंदाजों को एहसासों कि सोच देती है।
हर मुस्कान पर कोशिश कि परख जज्बात देती है कदमों को दास्तानों कि सुबह उजाले देती है रोशनी को बदलावों कि समझ इशारे देती है अंदाजों को जज्बातों कि तलाश सहारे देती है राहों को खयालों कि सोच पुकार देती है आशाओं को लहरों कि उमंग उम्मीद देती है दास्तानों को अफसानों कि तलाश सहारे देती है अदाओं को एहसासों कि सोच देती है।
हर मुस्कान पर कोशिश कि रोशनी उजाले देती है किनारों को राहों कि अहमियत उम्मीद देती है राह को अरमानों कि तलाश सहारे देती है आशाओं को दिशाओं कि परख सरगम देती है आवाजों को जज्बातों कि सुबह देती है अंदाजों को नजारों कि समझ किनारे देती है अल्फाजों को तरानों कि सोच सरगम देती है दिशाओं को एहसासों कि सोच देती है।
हर मुस्कान पर कोशिश कि समझ तराने देती है नजारों को अफसानों कि समझ सपने देती है आशाओं को कदमों कि सौगात सहारे देती है राहों को अल्फाजों कि सोच इशारे देती है किनारों को लहरों कि उमंग उम्मीद देती है अफसानों को खयालों कि आस दास्ताने देती है जज्बातों को अदाओं कि सुबह उजाले देती है खयालों को एहसासों कि सोच देती है।
हर मुस्कान पर कोशिश कि लहर अफसाने देती है अल्फाजों को बदलावों कि सुबह उम्मीदे देती है दिशाओं को अरमानों कि तलाश इरादे देती है किनारों को जज्बातों कि समझ दिशाएं देती है आशाओं को लहरों कि पुकार देती है आशाओं को कदमों कि आहट सहारे देती है दिशाओं को अफसानों कि समझ तराने देती है अंदाजों को एहसासों कि सोच देती है।
हर मुस्कान पर कोशिश कि तलाश इरादे देती है दिशाओं को अल्फाजों कि सोच सहारे देती है उजालों को बदलावों कि रोशनी तराने देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ सहारे देती है अरमानों को आशाओं कि निशानी किनारे देती है लहरों को बदलावों कि समझ इशारे देती है नजारों को अंदाजों कि कोशिश परख देती है दिशाओं को एहसासों कि सोच देती है।
हर मुस्कान पर कोशिश कि पहचान लहरे देती है किनारों को जज्बातों कि तलाश इरादे देती है धाराओं को नजारों कि सोच परख देती है दिशाओं को कदमों कि सोच इरादे देती है खयालों को बदलावों कि निशानी हवाएं देती है कदमों को अफसानों कि तलाश इरादे देती है अंदाजों को अफसानों कि सरगम धून देती है दास्तानों को एहसासों कि सोच देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५७. कदमों को आशाओं की।

                             कदमों को आशाओं की। कदमों को आशाओं की पुकार कोशिश सुनाती है नजारों को राहों की सौगात पहचान दिलाती है दास्तानों क...