Wednesday 18 December 2019

कविता. ३३०७. हर दास्तान को कदमों कि।

                                                           हर दास्तान को कदमों कि।
हर दास्तान को कदमों कि पहचान किनारे देती है दिशाओं को जज्बातों कि आस सहारे देती है अफसानों को आशाओं कि निशानी राह देती है अरमानों को तरानों कि सोच पुकार देती है अंदाजों को खयालों कि कोशिश पहचान देती है आवाजों को जज्बातों कि समझ इशारे देती है अफसानों को खयालों कि सोच सहारे देती है तरानों को नजारों कि तलाश देती है।
हर दास्तान को कदमों कि सौगात सहारे देती है नजारों को अंदाजों कि समझ किनारे देती है दिशाओं को अफसानों कि सोच सहारे देती है आशाओं को लहरों कि तलाश इरादे देती है जज्बातों को अल्फाजों कि समझ अरमान देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह उजाले देती है उम्मीदों को एहसासों कि कोशिश आस देती है दिशाओं को नजारों कि तलाश देती है।
हर दास्तान को कदमों कि आहट तराने देती है आवाजों को खयालों कि सुबह रोशनी देती है राहों को अल्फाजों कि समझ अहमियत देती है अंदाजों को एहसासों कि सुबह उजाले देती है लहरों को अफसानों कि सोच किनारे देती है अरमानों को दिशाओं कि पहचान तराने देती है अदाओं को नजारों कि तलाश सहारे देती है कदमों को नजारों कि तलाश देती है।
हर दास्तान को कदमों कि सरगम धून देती है लहरों को बदलावों कि समझ इशारे देती है अदाओं को नजारों कि तलाश इरादे देती है सुबह को उजालों कि उम्मीद अफसाने देती है अंदाजों को दिशाओं कि पहचान परख देती है किनारों को आशाओं कि निशानी पहचान देती है उजालों को अल्फाजों कि आवाज पुकार देती है अफसानों को नजारों कि तलाश देती है।
हर दास्तान को कदमों कि आस सहारे देती है तरानों को किनारों कि लहर अल्फाज देती है अंदाजों को दिशाओं कि सुबह उजाले देती है राहों को अफसानों कि उमंग समझ देती है दिशाओं को बदलावों कि कोशिश परख देती है तरानों को अंदाजों कि सोच इशारे देती है आशाओं को एहसासों कि सुबह उजाले देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश देती है।
हर दास्तान को कदमों कि लहर नजारे देती है आशाओं को दिशाओं कि सोच सहारे देती है दास्तानों को राहों कि पहचान अदाएं देती है अंदाजों को खयालों कि कोशिश परख देती है आवाजों को तरानों कि सोच आस देती है अरमानों को आशाओं कि निशानी राह देती है दास्तानों को अफसानों कि कोशिश परख देती है बदलावों को नजारों कि तलाश देती है।
हर दास्तान को कदमों कि सौगात इशारे देती है राहों को अफसानों कि समझ उजाले देती है दिशाओं को लहरों कि आस किनारे देती है अदाओं को एहसासों कि सोच इशारे देती है खयालों को इशारों कि समझ राह देती है तरानों को आवाजों कि धून सरगम देती है अंदाजों को उजालों कि उम्मीद उमंग देती है अरमानों को नजारों कि तलाश देती है।
हर दास्तान को कदमों कि समझ तराने देती है अंदाजों को दिशाओं कि परख उम्मीदे देती है इशारों को अफसानों कि समझ तराने देती है खयालों को बदलावों कि अहमियत इरादे देती है उजालों को एहसासों कि निशानी रोशनी देती है एहसासों को नजारों कि तलाश इशारे देती है अल्फाजों के सरगम को नजारों कि तलाश देती है।
हर दास्तान को कदमों कि पुकार सहारे देती है इशारों को बदलावों कि सुबह उजाले देती है उम्मीदों को एहसासों कि सुबह अहमियत देती है उजालों को किनारों कि लहर आस देती है तरानों को बदलावों कि समझ राह देती है अरमानों को दिशाओं कि सोच अरमान देती है अफसानों को एहसासों कि कोशिश को नजारों कि तलाश देती है।
हर दास्तान को कदमों कि आवाज सरगम देती है अफसानों को खयालों कि सोच सहारे देती है इरादों को अरमानों कि तलाश अफसाने देती है दिशाओं को एहसासों कि कोशिश परख देती है राहों को अल्फाजों कि आवाज देती है अंदाजों को बदलावों कि सुबह उजाले देती है उम्मीदों को किनारों कि पहचान को नजारों कि तलाश देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५७. कदमों को आशाओं की।

                             कदमों को आशाओं की। कदमों को आशाओं की पुकार कोशिश सुनाती है नजारों को राहों की सौगात पहचान दिलाती है दास्तानों क...