Thursday 26 December 2019

कविता. ३३२३. हर अंदाज को बदलावों कि सुबह।

                                               हर अंदाज को बदलावों कि सुबह।
हर अंदाज को बदलावों कि सुबह कोशिश देती है दास्तानों को अफसानों कि सरगम धून देती है दिशाओं को जज्बातों कि सोच सहारे देती है अरमानों को कदमों कि आहट राहे देती है अल्फाजों को सोच कि उमंग देती है दिशाओं को एहसासों कि समझ किनारे देती है खयालों को कोशिश कि पहचान अदाएं देती है पुकार को नजारों कि तलाश सहारे देती है।
हर अंदाज को बदलावों कि सुबह उजाले देती है रोशनी को अल्फाजों कि तलाश आवाज देती है आशाओं को कदमों कि आहट तराने देती है अफसानों को दास्तानों कि परख दिशाएं देती है किनारों को अदाओं कि पुकार देती है आवाजों को जज्बातों कि सोच खयाल देती है आशाओं को कदमों कि आहट सौगात देती है दिशाओं को खयालों कि तलाश सहारे देती है।
हर अंदाज को बदलावों कि सुबह उम्मीदे देती है अदाओं को किनारों कि लहर अरमान देती है किनारों को बदलावों कि सुबह एहसास देती है आशाओं को जज्बातों कि सोच सहारे देती है नजारों को लम्हों कि कोशिश देती है अदाओं को किनारों कि लहर अफसाने देती है दास्तानों को जज्बातों कि सुबह उजाले देती है राहों को अल्फाजों कि तलाश सहारे देती है।
हर अंदाज को बदलावों कि सुबह रोशनी देती है आशाओं को कदमों कि आहट तराने देती है जज्बातों को अल्फाजों कि राह किनारे देती है किनारों को अदाओं कि सरगम धून देती है दास्तानों को कदमों कि आहट देती है अरमानों को दिशाओं कि आहट तराने देती है दिशाओं को अफसानों कि सोच समझ देती है जज्बातों को राहों कि तलाश सहारे देती है।
हर अंदाज को बदलावों कि सुबह इशारे देती है तरानों को आवाजों कि धून सरगम देती है आशाओं को कदमों कि आहट पहचान देती है तरानों को अफसानों कि कोशिश परख देती है अरमानों को अदाओं कि सरगम देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच किनारे देती है जज्बातों को अल्फाजों कि तलाश इरादे देती है नजारों को आशाओं कि तलाश सहारे देती है।
हर अंदाज को बदलावों कि सुबह दास्ताने देती है अंदाजों को नजारों कि सुबह उजाले देती है उम्मीदों को एहसासों कि कोशिश परख देती है अदाओं को किनारों कि लहर अफसाने देती है दिशाओं को बदलावों कि पुकार आवाज देती है तरानों को अरमानों कि राह इरादे देती है अंदाजों को दिशाओं कि सोच सहारे देती है अदाओं को खयालों कि तलाश सहारे देती है।
हर अंदाज को बदलावों कि सुबह नजारे देती है दिशाओं को अफसानों कि सोच उम्मीदे देती है आवाजों को जज्बातों कि सुबह उजाले देती है रोशनी को अल्फाजों कि कोशिश राह देती है अल्फाजों को तरानों कि पुकार आवाज देती है लहरों को किनारों कि सोच सहारे देती है सपनों को अरमानों कि तलाश अहमियत देती है राहों को किनारों कि तलाश सहारे देती है।
हर अंदाज को बदलावों कि सुबह उजाले देती है रोशनी को अल्फाजों कि सोच उमंग देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ तराने देती है दिशाओं को अफसानों कि कोशिश पहचान देती है लहरों को बदलावों कि कोशिश सहारे देती है अंदाजों को अफसानों कि कहानी आस देती है अदाओं को जज्बातों कि सोच अदाएं देती है दिशाओं को अदाओं कि तलाश सहारे देती है।
हर अंदाज को बदलावों कि सुबह उम्मीदे देती है तरानों को अरमानों कि समझ इशारे देती है अंदाजों को अफसानों कि सोच किनारे देती है खयालों को नजारों कि तलाश आस देती है अफसानों को खयालों कि समझ अल्फाज देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह उजाले देती है उम्मीदों को एहसासों कि सुबह उजाले देती है खयालों को आशाओं कि तलाश सहारे देती है।
हर अंदाज को बदलावों कि सुबह तराने देती है जज्बातों को दिशाओं कि कोशिश इरादे देती है आशाओं को किनारों कि लहर आस देती है आशाओं को अरमानों कि समझ सपने देती है नजारों को दिशाओं कि पहचान तराने देती है सपनों को एहसासों कि सोच अदाएं देती है दास्तानों को अल्फाजों कि समझ रोशनी देती है राहों को खयालों कि तलाश सहारे देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५७. कदमों को आशाओं की।

                             कदमों को आशाओं की। कदमों को आशाओं की पुकार कोशिश सुनाती है नजारों को राहों की सौगात पहचान दिलाती है दास्तानों क...