Thursday 12 December 2019

कविता. ३२९६. हर आसमान को बादलों कि पहचान।

                                            हर आसमान को बादलों कि पहचान।
हर आसमान को बादलों कि पहचान इशारे देती है दिशाओं को नजारों कि आहट तराने देती है अरमानों को कदमों कि सौगात सहारे देती है अल्फाजों को दास्तानों कि समझ इरादे देती है आशाओं को किनारों कि सोच अफसाने देती है जज्बातों को अरमानों कि तलाश राहे देती है कदमों को दिशाओं कि सोच सहारे देती है अरमानों को कदमों कि आहट इरादे देती है।
हर आसमान को बादलों कि पहचान अदाएं देती है अंदाजों को अरमानों कि सुबह सपने देती है आशाओं को लहरों कि समझ तलाश देती है दिशाओं को बदलावों कि कोशिश परख देती है अदाओं को लहरों कि परख एहसास देती है नजारों को अफसानों कि रोशनी उजाले देती है अदाओं को नजारों कि समझ इशारे देती है दिशाओं को बदलावों कि आहट इरादे देती है।
हर आसमान को बादलों कि पहचान तराने देती है अदाओं को नजारों कि सोच सहारे देती है अंदाजों को अरमानों कि पुकार आवाज देती है आशाओं को कदमों कि आहट सहारे देती है जज्बातों को अरमानों कि सोच पहचान देती है दिशाओं को नजारों कि सरगम तलाश देती है अफसानों कि सौगात परख के किनारे देती है दास्तानों को लहरों कि आहट इरादे देती है।
हर आसमान को बादलों कि पहचान दास्ताने देती है कदमों को आशाओं कि निशानी इशारे देती है दास्तानों को अफसानों कि रोशनी उजाले देती है अंदाजों को नजारों कि सोच इशारे देती है आशाओं को कदमों कि आहट तराने देती है अल्फाजों को दिशाओं कि सोच इशारे देती है दास्तानों कि परख के तराने देती है अरमानों को किनारों कि आहट इरादे देती है।
हर आसमान को बादलों कि पहचान नजारे देती है अंदाजों को लहरों कि कोशिश परख देती है अल्फाजों को कदमों कि आहट तराने देती है आशाओं को किनारों कि समझ आस देती है अफसानों को खयालों कि सोच सहारे देती है राहों को बदलावों कि समझ अदाएं देती है तरानों कि आस के इशारे संग आवाज देती है अंदाजों को नजारों कि आहट इरादे देती है।
हर आसमान को बादलों कि पहचान समझ देती है दिशाओं को नजारों कि सुबह उजाले देती है उजालों को आशाओं कि निशानी एहसास देती है तरानों को आवाजों कि धून पुकार देती है अंदाजों को अरमानों कि समझ जज्बात देती है दास्तानों को किनारों कि सोच सहारे देती है नजारों कि तलाश के रंगों कि आस देती है दिशाओं को बदलावों कि आहट इरादे देती है।
हर आसमान को बादलों कि पहचान किनारे देती है राहों को अल्फाजों कि सोच उम्मीदे देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ अरमान देती है दास्तानों को अंदाजों कि सोच सहारे देती है तरानों को नजारों कि सोच इशारे देती है आशाओं को कदमों कि आहट तराने देती है दिशाओं कि समझ के अदाओं कि निशानी देती है लहरों को अफसानों कि आहट इरादे देती है।
हर आसमान को बादलों कि पहचान दास्ताने देती है अंदाजों को लहरों कि समझ दिशाएं देती है आशाओं को कदमों कि आहट पुकार देती है जज्बातों को अल्फाजों कि समझ सौगात देती है आशाओं को अफसानों कि रोशनी उजाले देती है दिशाओं को नजारों कि तलाश सहारे देती है दास्तानों को लहरों कि सोच देती है अल्फाजों को दास्तानों कि आहट इरादे देती है।
हर आसमान को बादलों कि पहचान अदाएं देती है दिशाओं को नजारों कि तलाश सहारे देती है आवाजों को नजारों कि परख किनारे देती है उजालों को आशाओं कि निशानी सुबह देती है तरानों को अदाओं कि आहट किनारे देती है दास्तानों को अफसानों कि रोशनी उम्मीदे देती है अल्फाजों को आवाजों कि धून देती है अंदाजों को अंदाजों कि आहट इरादे देती है।
हर आसमान को बादलों कि पहचान तराने देती है कदमों को अफसानों कि रोशनी उजाले देती है उम्मीदों को किनारों कि आहट सपने देती है अरमानों को अदाओं कि सुबह रोशनी देती है आशाओं को कदमों कि पहचान अफसाने देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ किनारे देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश देती है राहों को अल्फाजों कि आहट इरादे देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५७. कदमों को आशाओं की।

                             कदमों को आशाओं की। कदमों को आशाओं की पुकार कोशिश सुनाती है नजारों को राहों की सौगात पहचान दिलाती है दास्तानों क...